Subscribe Daily Horoscope

Congratulation: You successfully subscribe Daily Horoscope.

चाइनीज भविष्‍यफल मंकी

चाइनीज मंकी

इस साल आपको अपने जीवन में सुतंलन लाने की जरूरत है। मुसीबतों से बचना चाहते हैं तो ये आपके लिए सबसे बेहतर तरीका है। जितना हो सके अपने विचारों को सकारात्‍मक रखें। चीजों को हर तरह से परखने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ना चाहते हैं तो अपने कौशल का विकास करें। अपने लक्ष्‍य तय कर लें।

वैदिक ज्‍योतिषी की ही तरह चीनी ज्‍योतिष में भी 12 राशियां होती हैं। ये महीने पर आधारित न होकर वर्ष पर होता है। अगर आपका राशि चिह्न मंकी है तो आपके व्‍यक्‍तित्‍व में भी इसके गुण अवश्‍य दिखाई देते हैं। चीनी कैलेंडर के अनुसार 1944, 1956, 1968, 1980, 1992, 2004   में जन्‍मे लोग मंकी की तरह गुण रखते हैं।

रोमांस

आपकी सोशल लाइफ में धीरे-धीररे बदलाव आएगा। अपनी भावनाओं को लेकर ज्‍यादा स्‍पष्‍ट रहने वाले हैं जिससे आपके रिश्‍ते में मजबूती आएगी। कभी-कभी अकेलापन भी महसूस कर सकते हैं। बेहतर होगा ऐसी परिस्थि‍ति में अपने रिश्‍ते का मूल्‍यांकन कर लें। अपने रिश्‍ते को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। अपने पार्टनर से अपनी भावनाओं और शंकाओं के बारे में खुलकर बात करें।

हिन्दी जन्म कुंडली

करियर

करियर में सब कुछ सामान्‍य रहने वाला है। भविष्‍य के लिए योजनाएं बनाने के लिए आपको काफी समय मिलेगा। अगर आप अपनी नौकरी या बिजनेस में बदलाव के बारे में सोच रहे हैं तो शरद ऋतु का समय बढिया रहेगा। अपने सीनियर और बॉस के साथ मेलजोल बढ़ाएं। ये लोग आपके लक्ष्‍य को पाने में मदद कर सकते हैं।

आर्थिक स्‍तर

कर्ज लिया हुआ है तो उसे जल्‍द ही चुका दें और तनाव से मुक्‍त हों। पैसों को लेकर सतर्क रहें। पैसों से जुड़ा कोई भी महत्‍वपूर्ण निर्णय सोच-समझकर लें।

सेहत

सेहत तो आपकी बेहतर रहने वाली है लेकिन अच्‍छा होगा अगर आप अपने खानपान पर भी ध्‍यान दें। सादा भोजन लें और तैलीय और जंकफूड से दूर रहें। नियमित रूप से व्‍यायाम करें और मेडिटेट करें। नए दोस्‍त बनाने का मौका मिलेगा। गर्मियों के मौसम में अधिक ध्‍यान रखने की जरूरत है।

फेंगशुई टिप

इस समय आपको अपनी सेहत का भरपूर ध्‍यान रखना है। डाइट और व्‍यायाम को लेकर लापरवाही न बरतें। मेडिटेशन से भी काफी फायदा होगा।

कुल मिलाकर इस आपको अपने लक्ष्‍य पर ध्‍यान केंद्रित करने की जरूरत है। इसके बाद आपको अपने जीवन में सकारात्‍मकता और प्रगति दिखाई देगी। शांत रहें। भाग्‍य का साथ मिलेगा।


लोकप्रिय उपाय

शनि गोचर रिपोर्ट

शनि गोचर रिपोर्ट में आपके जीवन के सभी पहलुओं को ध्‍यान में रखा गया...

और पढ़ें

करियर रिपोर्ट

यदि आप भी अपने करियर को लेकर परेशान हैं तो अभी लीजिए गुरू जी से अपने क...

और पढ़ें

वार्षिक रिपोर्ट

आने वाला साल आपके लिए कैसा रहेगा? व्‍यापारी से लेकर नौकरीपेशा और छ...

और पढ़ें

व्यापार के नाम में सुधार

अंकज्‍योतिष एक दिव्‍य ज्ञान है जिसका प्रयोग कर हम हमारे जीवन क...

और पढ़ें