Subscribe Daily Horoscope

Congratulation: You successfully subscribe Daily Horoscope.
HomeRudraksha

एक मुखी रुद्राक्ष

 
 
महत्व

शोहरत, पैसा, सफलता पाने और ध्‍यान करने के लिए लाभकारी है। इसके अलावा एक मुखी रुद्राक्ष ब्‍लडप्रेशर और दिल से संबंधित रोगों से भी बचाता है।

मंत्र : ऊं ह्रीं नम:

विवरण

पूरे ब्रह्मांड की कल्‍याणकारी वस्‍तुओं में एकमुखी रुद्राक्ष का नाम सर्वप्रथम आता है। ये रुद्राक्ष गंभीर पापों से मुक्‍ति दिलाता है। इसके प्रभाव में मनुष्‍य अपनी इंद्रियों को वश में कर ब्रह्म ज्ञान की प्राप्‍ति की ओर अग्रसर होता है।धन प्राप्‍ति में भी एकमुखी रुद्राक्ष फायदेमंद साबित होता है।

Buy Now

दो मुखी रुद्राक्ष

 
 
महत्व

आत्‍मविश्‍वास और मन की शांति की प्राप्‍ति के लिए।

सर्दी-जुकाम, तनाव और स्‍नायु तंत्र के विकार और अच्‍छी नींद के लिए।

मंत्र : ऊं नम:

विवरण

दो मुखी रुद्राक्ष में साक्षात् शिव और पार्वती बसते हैं। इसे धारण करने के बाद आप अपनी सारी समस्‍याएं ईश्‍वर पर छोड़ दें, वही आपके बिगड़े काम संवारेंगें।दांपत्‍य जीवन को सुखी बनाने के लिए दो मुखी रुद्राक्ष अत्‍यंत लाभकारी है।

Buy Now

तीन मुखी रुद्राक्ष

 
 
महत्व

मन की शुद्धि और स्‍वस्‍थ जीवन के लिए।

मंत्र : ऊं क्‍लीं नम:

विवरण

तीन मुखी रुद्राक्ष को अग्‍नि देव का स्‍वरूप कहा गया है। जिस प्रकार अग्‍नि के संपर्क में आने से स्‍वर्ण भी शुद्ध हो जाता है ठीक उसी प्रकार तीन मुखी रुद्राक्ष भी धारणकर्ता के शरीर को शुद्ध करता है।

Buy Now

चार मुखी रुद्राक्ष

 
 
महत्व

मानसिक क्षमता, एकाग्रता और रचनात्‍मकता के लिए।

मंत्र : ऊं ह्रीं नम:

विवरण

चार मुखी रुद्राक्ष के प्रभाव से ज्ञान और संतान प्राप्‍ति के मार्ग में आ रही समस्‍याएं दूर होती हैं। ये एकाग्रता बढ़ाता है एवं वैज्ञानिक अध्‍ययन और धार्मिक ग्रंथों के अध्‍ययन में चार मुखी रुद्राक्ष काफी फायदेमंद साबित होता है।

Buy Now

पांच मुखी रुद्राक्ष

 
 
महत्व

ध्‍यान और आध्‍यात्‍मिक कार्यों के लिए उत्तम है।

रक्‍तचाप, एसिडिटी और ह्रदय संबंधी रोगों के लिए।

मंत्र : ऊं ह्रीं नम:

 

विवरण

पांच मुखी रुद्राक्ष पर पंच देवों की कृपा बरसती है जिस कारण यह पंच तत्‍वों से निर्मित दोषों का नाश करता है। पांच मुखी रुद्राक्ष मानसिक शांति प्रदान कर मन के रोगों को दूर करता है। गृहस्‍थ जीवन में सुख-शांति बनी रहती है।

Buy Now

छह मुखी रुद्राक्ष

 
 
महत्व

ज्ञान, बुद्धि, संचार कौशल और आत्‍मविश्‍वास के लिए।

मंत्र : ऊं ह्रीं हूं नम:

 

विवरण

इसके प्रभाव से बुद्धि तेज होती है और ज्ञान की प्राप्‍ति होती है।छह मुखी रुद्राक्ष को धारण करने से ब्रह्महत्‍या जैसे जघन्‍य पाप से मुक्‍ति मिलती है। जिन लोगों के वैवाहिक जीवन में प्रेम की कमी है या अलगाव की स्थिति है तो उन्‍हें छह मुखी रुद्राक्ष से अवश्‍य ही लाभ होगा। 

Buy Now

सात मुखी रुद्राक्ष

 
 
महत्व

आर्थिक और करियर में विकास के लिए।

हड्डियों और नसों एवं गर्दन दर्द से मुक्‍ति पाने के लिए।

मंत्र : ऊं हूं नम:

विवरण

सात मुखी रुद्राक्ष चोरी के आरोप से मुक्‍त करता है। नौकरी और व्‍यापार में सफलता पाना चाहते हैं तो सात मुखी रुद्राक्ष से आपको लाभ होगा और भाग्‍योदय होगा। सात मुखी रुद्राक्ष के प्रभाव में धन का आगमन होता है

Buy Now

आठ मुखी रुद्राक्ष

 
 
महत्व

करियर में आ रही बाधाओं और मुसीबतों को दूर करने के लिए।

कमर दर्द, शरीर में दर्द और किडनी और लिवर संबंधी समस्‍याओं के लिए।

मंत्र : ऊं हूं नम:

विवरण

आठ मुखी रुद्राक्ष को धारण करने से भय और अकाल मृत्‍यु का डर समाप्‍त हो जाता है।ऐसा माना जाता है कि आठ मुखी रुद्राक्ष धारण करने वाला व्‍यक्‍ति मृत्‍यु के पश्‍चात् भगवान शंकर के गणों में शामिल होता है। आठ मुखी रुद्राक्ष बुद्धि, ज्ञान, धन, यश और उच्च पद की प्राप्ति में सहायक सिद्ध होता है।

Buy Now

नौ मुखी रुद्राक्ष

 
 
महत्व

ऊर्जा, शक्‍ति, साहस और निडरता पाने के लिए।

पेट और त्‍वचा संबंधित समस्‍याओं से छुटकारा पाने हेतु।

मंत्र : ऊं ह्रीं हूं नम:

विवरण

नौ मुखी रुद्राक्ष से धन सम्पत्ति, मान-सम्मान, यश, कीर्ति और सभी प्रकार के सुखों की वृद्धि होती है। नौ मुखी रुद्राक्ष को धारण करने से आंखों की दृष्टि तेज होती है। ये मनुष्‍य को मानसिक और भौतिक दुखों से बचाता है। 

Buy Now

दस मुखी रुद्राक्ष

 
 
महत्व

नकारात्‍मक शक्‍तियों और नज़र दोष से बचाता है। वास्‍तु और कानूनी मामलों से रक्षा।

इंसोमनिया से बचाव के लिए।

मंत्र : ऊं ह्रीं नम:

विवरण

दस मुखी रुद्राक्ष भूत-प्रेत, डाकिनी और पिशाचिनी जैसी बुरी शक्‍तियों से बचाता है। दस मुखी रुद्राक्ष धारण करने से दमा, गठिया, पेट और नेत्र संबंधी रोग दूर होते हैं। यह रुद्राक्ष ग्रह दोष को भी दूर करता है।

Buy Now

ग्‍यारह मुखी रुद्राक्ष

 
 
महत्व

आत्‍मविश्‍वास में बढ़ोत्तरी, निर्णय लेने की क्षमता, क्रोध नियंत्रण और यात्रा के दौरान नकारात्‍मक ऊर्जा से सुरक्षा पाने के लिए।

प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत बनाए।

मंत्र : ऊं ह्रीं हूं नम:

विवरण

ग्‍यारह मुखी रुद्राक्ष से आय के स्रोत खुलते हैं और व्‍यापार में वृद्धि होती है एवं नए अवसर प्राप्‍त होते हैं। रोग से मुक्‍ति मिलती है। ग्‍यारह मुखी रुद्राक्ष को धारण करने वाले व्‍यक्‍ति को राजनीति, कूटनीति और हर क्षेत्र में विजय हासिल होती है। संतान प्राप्‍ति की इच्‍छा रखते हैं या पति की तबियत खराब रहती है तो ग्‍यारह मुखी रुद्राक्ष धारण करें।

Buy Now

बारह मुखी रुद्राक्ष

 
 
महत्व

नाम, शोहरत, सफलता प्राप्‍त होती है एवं इसे धारण करने से प्रशासनिक कौशल और नेतृत्‍व करने के गुणों का विकास होता है।

ह्रदय संबंधित परेशानियों में लाभकारी है।

मंत्र : ऊं रों शों नम: ऊं नम:

विवरण

राजनीति या सरकारी क्षेत्रों में काम कर रहे जातकों को बारह मुखी रुद्राक्ष से लाभ मिलता है।बारह मुखी रुद्राक्ष असाध्‍य और भयानक रोगों से मुक्‍ति दिलाता है। ह्रदय रोग, उदर रोग व मस्तिष्क से सम्बन्धित रोगों में बारह मुखी रुद्राक्ष को धारण करने से लाभ होता है।

Buy Now

तेरह मुखी रुद्राक्ष

 
 
महत्व

आर्थिक स्थिति को मजबूत कर आपके आकर्षण और तेज में वृद्धि करता है।

मधुमेह और यौन रोगों में लाभकारी।

मंत्र : ऊं ह्रीं नम:

विवरण

तेरह मुखी रुद्राक्ष वैवाहिक जीवन के लिए अति उत्‍तम होता है। तेरह मुखी रुद्राक्ष निसंतान दंपत्तियों को संतान प्राप्‍ति का आशीर्वाद प्रदान करता है। तेरह मुखी रुद्राक्ष वशीकरण का सकारात्‍मक तरीका है। इस रुद्राक्ष से प्रेम सुख मिलता है।

Buy Now

चौदह मुखी रुद्राक्ष

 
 
महत्व

छठी इंद्रीय जागृत कर सही निर्णय लेने की क्षमता प्रदान करता है।

मंत्र : ऊं नम:

विवरण

चौदह मुखी रुद्राक्ष को धारण करने वाले व्‍यक्‍ति को कभी भी जेल जाना नहीं पड़ता। भगवान शिव भी चौदह मुखी रुद्राक्ष ही धारण करते हैं इसलिए इस रुद्राक्ष का अत्‍यंत महत्‍व है।चौदह मुखी रुद्राक्ष पक्षाघात की चिकित्सा के लिए अत्यंत हितकारक है।

Buy Now

गणेश रुद्राक्ष

 
 
महत्व

मंत्र : ऊं श्री गणेशाय नम:

महत्‍व

ज्ञान, बुद्धि और एकाग्रता में वृद्धि होती है।

विवरण

गणेश रूद्राक्ष पहने हुए एक व्यक्ति को जीवन के सभी क्षेत्रों में से सफलता प्राप्त होती है। गणेश रुद्राक्ष को धारण करने से सभी तरह के क्‍लेशों से मुक्‍ति मिलती है। गणेश रुद्राक्ष को धारण करने से केतु के अशुभ प्रभावों से भी मुक्‍ति मिलती है।

Buy Now

गौरी शंकर रुद्राक्ष

 
 
महत्व

परिवार में सुख-शांति आती है और मानसिक शांति का अनुभव होता है।

मंत्र : ऊं गौरी शंकराय नम:

विवरण

गृहस्‍थ सुख के लिए गौरी शंकर रुद्राक्ष अति शुभ माना जाता है।जिन स्त्रियों को गर्भ से सम्बंधित कोई समस्या हो उनके लिए भी यह लाभकारी हो सकता है। जिन लोगों के विवाह में देरी हो रही हो या कोई बाधा आ रही है तो उन्‍हें गौरी रुद्राक्ष धारण करने से अवश्‍य ही फायदा पहुंचता है।

Buy Now

रुद्राक्ष स्टोर ऑनलाइन

रुद्राक्ष का हिंदू धर्म में एक महत्वपूर्ण स्थान हैं। रुद्राक्ष शिव का वरदान है, जो संसार के भौतिक दु:खों को दूर करने के लिए भगवान शिव ने प्रकट किया है। ज्योतिष शास्त्र तथा आध्यात्मिक क्षेत्र में इसका प्रयोग किया जाता हैं। समय के साथ कई वैज्ञानिकों ने इसकी महत्ता, औषधीय और चिकित्सीय गुणों को पहचानते हुए इसको सभी वृक्षों में महत्वपूर्ण स्थान दिया है। आपको अन्य कोई और रुद्राक्ष वृक्ष नहीं मिलेगा जो इतना शक्तिशाली और रहस्यमय होगा। रुद्राक्ष धारण करने से सकारात्मक ऊर्जा मिलती है। जीवन में निराशावादी प्रभावों को नियंत्रित करने और अपने जीवन में सुख- शांति लाने के लिए इसे धारण किया जाता है।

रुद्राक्ष वृक्ष

रुद्राक्ष हिमालय की चोटी में पवित्र और दिव्य माने जाने वाले पेड़ से पाए जाते है। यह एक फल की गुठली है, कहते है, रुद्राक्ष की उत्पत्ति भगवान शिव की आँखों के जलबिंदु से हुई है। अशुभ ग्रहों के प्रभाव को निष्क्रिय करने की इनमे तीव्र शक्ति होती है।

जो व्यक्ति अभिमंत्रित किये हुए रुद्राक्ष को पहनता है, वह जीवन में प्रगति, खुशी, समृद्धि, शांति और धन आदि से परिपूर्ण होता है।

असली रुद्राक्ष ऑनलाइन खरीदें

यदि आप एक भरोसेमंद और अनछुए रुद्राक्ष की तलाश में हैं, तो आप सही जगह पर आये हैं। AstroVidhi में हमारे प्रसिद्ध ज्योतिषी पंडित अभिनव जी सभी रुद्राक्षों की जांच-पड़ताल अपने समक्ष करवाते है और आपकी कुंडली की समीक्षा करके उसी के अनुसार विशेष रूप से ऊर्जा प्रदान करने के लिए रुद्राक्ष को अभिमंत्रित करते हैं।

जो व्यक्ति शुद्ध ऊर्जा के साथ इस अभिमंत्रित रुद्राक्ष को पहनता है, उसे जीवन में धन-धान्य,सुख-समृद्धि, शांति की कमी कभी महसूस नहीं होती।

एक असली और भरोसेमंद ज्योतिष उत्पाद आपूर्तिकर्ता AstroVidhi से आप एक वास्तविक और अभिमंत्रित रुद्राक्ष प्राप्त करें। इसे आपको देने से पहले हम रुद्राक्ष को ऊर्जावान और अभिमंत्रित करते हैं ताकि ग्रहों की गतिविधियों को प्रभावित करके यह आपकी सभी समस्याओं को ठीक कर सके। असल में, यह सकारात्मक आभा से घिरा हुआ बहुत ही शुद्ध रुद्राक्ष है जो आपके जीवन में शुद्धता और शांति लाता है।

हमारे ऑनलाइन स्टोर में सक्रिय रुद्राक्ष की पूरी श्रृंखला उपलब्ध है यानी एक मुखी, दो मुखी, तीन मुखी, चार मुखी, पांच मुखी, छह मुखी, सात मुखी, आठ मुखी, नौ मुखी, दस मुखी, ग्यारह मुखी, बारह मुखी, तेरह मुखी और चौदह मुखी।

जन्म कुंडली के अनुसार रुद्राक्ष

आपकी कुंडली का विश्लेषण और आपकी समस्याओं के अनुसार सभी रुद्राक्ष आपको प्रदान किए जाते हैं। प्रत्येक रुद्राक्ष में एक विशिष्ट गुणवत्ता और उपचार क्षमता होती है, इसलिए एक सही और असली रुद्राक्ष आपके जीवन में समृद्धि ला सकता है और यदि यह नकली है तो यह आपके जीवन में दुःख के अलावा और कुछ नहीं देगा।

सभी ज्योतिषीय उत्पाद वैदिक ज्योतिष मानकों के अनुसार वास्तविक और प्रमाणित हैं, और रुद्राक्ष उन सबसे पवित्र चीजों में से एक है जिन्हें हमने अपने ग्राहकों के लिए आरक्षित किया है, क्योंकि इसकी दिव्यता और आध्यात्मिकता के कारण इसकी मांग उच्च स्तर पर है।

AstroVidhi से रुद्राक्ष क्यों खरीदें?

हम अपने ग्राहकों को अभिमंत्रित रुद्राक्ष के साथ मन्त्र एवं धारण विधि प्रदान करते हैं। अभिमंत्रित करने की प्रक्रिया और पूजा आपसे वार्तालाप करने के बाद ही आरम्भ की जाती है। इसके लिए आपको अपना नाम, पिता का नाम और गोत्र जैसे कुछ विवरण देने की ज़रूरत है,  नोट: आप अपनी पूजा की वीडियो व्हाट्सएप के माध्यम से ऑनलाइन देख सकते हैं।

हमारे द्वारा अभिमंत्रित तथा ओरिजनल रुद्राक्ष का लाभ उठाएं और उन लाभों का अनुभव करें, जो इस रुद्राक्ष के रूप में हम आपको प्रदान करते हैं। हम आपको पैकेज के अंदर ओरिजनल और अभिमंत्रित रुद्राक्ष के साथ मंत्र एवं धारण विधि प्रदान करते है और समय पर आपको यह पैकेज पहुंचाया जाएगा इस बात की गारंटी देते हैं। ईमानदारी सबसे अच्छी नीति है; इसलिए हमारी ऑनलाइन पूजा विशेष रूप से हमारे ग्राहकों के लिए विश्वास हासिल करने के लिए है। आप किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो हमें कॉल करें या हमारे साइड पर एक ई मेल छोड़ दें। हमारी टीम जल्द ही आपसे जुड़ जाएगी।