Subscribe Daily Horoscope

Congratulation: You successfully subscribe Daily Horoscope.

चाइनीज भविष्‍यफल स्‍नेक

चाइनीज स्‍नेक

वार्षिक राशिफल के अनुसा इस साल आप काफी व्‍यस्‍त रहने वाले हैं लेकिन अपने कौशल से आप सब कुछ अच्‍छी तरह से निपटा पाएंगें। आप सक्रिय रहने वाले हैं। इस साल आप ज्‍यादा से ज्‍यादा अगले साल को बेहतर बनाने की तैयारियों में लगे रहेगें। समय का सदुपयोग करना सीखें। शांत रहें और अपने मनपसंद कार्य करने में समय बिताएं।

वैदिक ज्‍योतिषी की ही तरह चीनी ज्‍योतिष में भी 12 राशियां होती हैं। ये महीने पर आधारित न होकर वर्ष पर होता है। अगर आपकी राशि चिह्न स्‍नेक है तो आपके व्‍यक्‍तित्‍व में भी इसके गुण अवश्‍य दिखाई देते हैं। चीनी कैलेंडर के अनुसार 1941, 1953, 1965, 1977, 1989 और  2001 में जन्‍मे लोग स्‍नेक की तरह गुण रखते हैं।

रोमांस

इस साल आपके जीवन में कई बदलाव आ सकते हैं। अब ये आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप इस बदलाव को सकारात्‍मक रूप से लेते हैं या नकारात्‍मक रूप से। नए दोस्‍त बनाने का मौका मिलेगा। जो लोग सिंगल हैं उनके लिए ये साल बेहद खास रहने वाला है। किसी नए व्‍यक्‍ति से मुलाकात हो सकती है। हो सकता है आगे चलकर ये आपका जीवनसाथी बन जाए। अपने दिल की सुनें। वैवाहिक जातक फैमिली प्‍लानिंग के बारे में सोच सकते हैं।

हिन्दी जन्म कुंडली

करियर

करियर में सफलता के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। सफलता पाना चाहते हैं तो अपने प्रयासों में बढ़ोत्‍तरी करें। अपने हुनर को बढ़ाने के लिए कोई स्क्लि डेवलपमेंट कोर्स ले सकते हैं।  इस कारण आपको थोड़ा तनाव हो सकता है लेकिन यह तनाव आपके लिए अच्‍छा साबित होगा।

आर्थिक स्‍तर

इस साल आपको अपनी आर्थिक स्थिति पर ध्‍यान देने की जरूरत है। खर्चों में बढ़ोत्‍तरी होगी। पैसा कमाने के लिए आपको ज्‍यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। बचत पर भी ध्‍यान दें। अपने बजट को संतुलित करें और यदि कोई पुराना कर्ज लिया हुआ है तो उसे जल्‍द ही चुका दें।

सेहत

इस साल आप कई सारे कामों में व्‍यस्‍त रहने वाले हैं। अचानक आए बदलावों के कारण आप तनाव में या गुस्‍से में रह सकते हैं। मूड में आने वाले ये बदलाव अस्‍थायी होंगें इसलिए आपको इसकी ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। ऊर्जा से भरपूर रहने वाले हैं।

जबरदस्‍ती कोई काम न करें। रिफ्रेश रहने के लिए ध्‍यान करें। सोच को सकारात्‍मक रखें और तनाव न लें।

फेंगशुई टिप

किसी भी बात को लेकर भावनात्‍मक या तनाव लेने की जरूरत नहीं है। संबंधों में मनमुटाव हो सकता है। संभलकर रहें।

कुल मिलाकर ये साल आपके लिए काफी अच्‍छा रहने वाला है। इस साल आप खुद को बहतर करने के लिए जी तोड़ मेहनत करने वाले हैं।


लोकप्रिय उपाय

महादशा विश्‍लेषण

ज्योतिष एक ऐसी विद्या है जो हर ज्योतिषाचार्य के पास उसके अनुभव के अनुप...

और पढ़ें

शेयर बाजार रिपोर्ट-- एक वर्ष

वर्तमान समय में पैसा ही सर्वोपरि है। आप इस बात से सहमत हों या ना हों ल...

और पढ़ें

साढ़े साती रिपोर्ट

साढ़े साती के नाम से ही भय लग जाता है। वर्तमान समय में कई लोग साढ़े सा...

और पढ़ें

फिल्म /सीरियल नाम सुधार

अंकज्‍योतिष के लाभ के बारे में तो हम सभी जानते हैं। कई बार देखा गय...

और पढ़ें