Subscribe Daily Horoscope

Congratulation: You successfully subscribe Daily Horoscope.

चाइनीज भविष्‍यफल रूस्‍टर

चाइनीज रूस्‍टर

इस साल आपको अपने जीवन में कुछ चीज़ों को नियंत्रित करने की जरूरत है। अपनी रुचि के अनुसार काम करेंगें तो बेहतर परिणाम मिलेंगें। अपने जीवन में संतुलन लाने का प्रयास करें।

वैदिक ज्‍योतिषी की ही तरह चीनी ज्‍योतिष में भी 12 राशियां होती हैं। ये महीने पर आधारित न होकर वर्ष पर होता है। अगर आपका राशि चिह्न रूस्‍टर है तो आपके व्‍यक्‍तित्‍व में भी इसके गुण अवश्‍य दिखाई देते हैं। चीनी कैलेंडर के अनुसार 1948, 1960, 1972, 1984, 1996 और 2008 में जन्‍मे लोग रूस्‍टर की तरह गुण रखते हैं।

रोमांस

प्‍यार के मामले में इस साल आप काफी आुतर रहने वाले हैं। सोशल लाइफ में संतुलन बना रहेगा। प्रेम संबंध में हैं तो हो सकता है कि इस साल आपका रिश्‍ता एक नया मोड़ ले। प्रेम संबंध को विवाह बंधन में बदलने का अच्‍छा समय है। विवाहित जातकों के संतान प्राप्‍ति के योग हैं। जो लोग सिंगल हैं उन्‍हें और थोड़ा इंतज़ार करना पड़ सकता है। करियर पर ध्‍यान दें।

हिन्दी जन्म कुंडली

करियर

इस साल करियर में अस्थिरता आएगी। कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। बदलाव के लिए तैयार रहें। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन या वेतन में वृद्धि मिल सकती है। व्‍यापारियों को अचानक कोई परेशानी घेर सकती है। आपका कोई जूनियर आपसे ईर्ष्‍या भाव रख सकता है। टीम के साथ काम करते हुए आगे बढ़ें।

आर्थिक स्‍तर

पूरे साल आर्थिक स्थिति सामान्‍य रहने वाली है। इस साल कोई बड़ी चीज़ जैसे कि कार या घर खरीदने के बारे में सोच सकते हैं। निर्णय लेते समय घबराएं नहीं। मुश्किल समय में मन को शांत रखें। धैर्य से काम लें और सही समय का इंतज़ार करें।

सेहत

आपका बेपरवाह व्‍यवहार आपकी सेहत बिगाड़ सकता है। सेहत का ध्‍यान न रखने के कारण और अपने गलत खानपान की वजह से आपका वजन बढ़ सकता है। आलस फैलाने से बेहतर होगा कि आप नियमित व्‍यायाम करें। ज्‍यादा से ज्‍यादा काम पर ध्‍यान दें। चुनौतियों का डटकर सामना करें, जीत अवश्‍य मिलेगी।

फेंगशुई टिप

इस साल आपको खुद पर ध्‍यान देने की जरूरत है। भावनात्‍मक रूप से थोड़े आहत हो सकते हैं।

कुल मिलाकर ये साल आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है। मूड में काफी बदलाव आ सकते हैं लेकिन आप इस स्थिति को आसानी से संभाल पाएंगें।


लोकप्रिय उपाय

शनि गोचर रिपोर्ट

शनि गोचर रिपोर्ट में आपके जीवन के सभी पहलुओं को ध्‍यान में रखा गया...

और पढ़ें

विवाह लग्‍न मुहुर्त

सिर्फ हिन्‍दु धर्म में ही नहीं बल्‍कि पूरी दुनिया में विवाह एक...

और पढ़ें

व्यापार के नाम में सुधार

अंकज्‍योतिष एक दिव्‍य ज्ञान है जिसका प्रयोग कर हम हमारे जीवन क...

और पढ़ें

एक प्रश्‍न पूछें

कभी-कभी कुछ प्रश्‍नों का सटीक जवाब मिलना अत्‍यावश्‍यक होता...

और पढ़ें