13 अक्‍टूबर को मंगल करेगा कन्‍या राशि में गोचर, जानें अपनी राशि का हाल

सौरमंडल का सबसे क्रूर ग्रह माने जाने वाला मंगल 13 अक्‍टूबर को कन्‍या राशि में गोचर करने वाला है। इस राशि में मंगल 30 नवंबर तक रहने वाला है। मंगल के कन्‍या राशि में इस गोचर का प्रभाव विभिन्‍न बारह राशियों पर अलग-अलग पड़ता है।

आइए जानते हैं कि 12 राशियों पर क्‍या प्रभाव पड़ने वाला है।

मेष राशि : धन का नुकसान

कार्यक्षेत्र, निजी जीवन और लव लाइफ में आपसे बहुत ज्‍यादा उम्‍मीदें लगाई जा सकती हैं जिसके कारण आप तनाव में रहेंगें। कोई सेहत संबंधी समस्‍या हो सकती है। किसी के साथ बहस होने की भी संभावना है। शत्रु परास्‍त होंगें। इस दौरान लाल रंग से दूरी बनाए रखें। धन की हानि हो सकती है।

मेष राशि के लिए राशि रत्न अंगूठी 

Online Puja

वृषभ राशि : रिश्‍तों के लिए है बुरा समय

आपकी लव लाइफ में परेशानियां आ सकती हैं। चीज़ों को नियंत्रण में लाने के लिए आपको धन खर्च करना पड़ सकता है। शेयर मार्केट से दूर रहें। सफलता पाने के रास्‍ते में थोड़ी-बहुत दिक्‍कतें आ सकती हैं। अगर आप किसी को प्रपोज करने के बारे में या अपने रिश्‍ते को आगे बढ़ाने के बारे में सोच रहें हैं तो अभी रूक जाएं।

वृषभ राशि के लिए राशि रत्न अंगूठी 

मिथुन राशि : तनाव से बचें

वृद्ध लोगों को अपनी सेहत का खास ख्‍याल रखना है। इनहें कार्डिएक या सांस संबंधित रोग हो सकता है। मिथुन राशि के लोग संभकलर गाड़ी चलाएं वरना कोई दुर्घटना हो सकती है। इस समय मिथुन राशि के लोगों को थोड़े तनाव से गुज़रना पड़ सकता है इसलिए आप मेडिटेशन या योग करें।

मिथुन राशि के लिए राशि रत्न अंगूठी 

कर्क राशि : स्‍थान परिवर्तन का योग

व्‍यापार और कार्य में प्रगति मिलेगी। किसी रिश्‍तेदार के घर यात्रा पर जाना पड़ सकता है। पड़ोसियों के साथ कर्क राशि के लोगों की तीखी बहस हो सकती है। कर्क राशि के जातक इस समय घर बदलने की सोच सकते हैं।

कर्क राशि के लिए राशि रत्न अंगूठी 

सिंह राशि : भाषा पर नियंत्रण रखें

सिंह राशि के लोगों को आंखों से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है। कोई चोट या घाव होने की भी संभावना है। अपने से बड़ों से आप अभद्र भाषा में बात कर सकते हैं। सिंह राशि के लोगों को इस गोचर के दौरान मसालेदार खाना खाने से बचना चाहिए। धन लाभ की संभावना है। रियल एस्‍टेट से जुड़े लोगों को फायदा होगा।

सिंह राशि के लिए राशि रत्न अंगूठी 

Daily Horoscope

कन्‍या राशि : फिजूलखर्ची से बचें

कन्‍या राशि के लोगों के सिर या चेहरे पर कोई चोट लग सकती है। जो भी बोलें सोच-समझकर बोलें। खर्चों में बढ़ोत्तरी हो सकती है। फिजूलखर्ची से बचें। कन्‍या राशि के लोगों इस गोचर के दौरान मानहानि झेलनी पड़ सकती है। यात्रा के योग बन रहे हैं।

कन्या राशि के लिए राशि रत्न अंगूठी 

तुला राशि : खर्चों में बढ़ोत्तरी

इस समय तुला राशि के लोगों के खर्चों में बढ़ोत्तरी हो सकती है। पैसों की बर्बादी भी होगी। सेहत को लेकर भी चिंता बनी रहेगी। जीवनसाथी के साथ कोई गलतफहमी हो सकती है। पेट दर्द से परेशान रह सकते हैं। तुला राशि के लोगों को कोई चोट लगने की संभावना है

तुला राशि के लिए भाग्य अंगूठी 

वृश्चिक राशि : शेयर मार्केट से दूर रहें

विपरीत लिंग के व्‍यक्‍ति से आपको फायदा मिल सकता है। प्रेम संबंधों के लिए अच्‍छा समय है। करियर में वृश्चिक राशि के लोगों को तरक्‍की मिलेगी। आपके लिए परिस्थिति असान हो जाएगी। इस समय लोग आपकी बात सुनेंगें। वृश्चिक राशि वाले दोस्‍तों के बीच पॉपुलर हो सकते हैं। शेयर मार्केट से दूर रहें।

वृश्चिक राशि के लिए भाग्य रत्न अंगूठी 

धनु राशि : मानहानि का खतरा

पिता के साथ आपका रिश्‍ता बिगड़ सकता है। अपने शिक्षक के साथ किसी बात पर असहमति हो सकती है। करियर में धनु राशि के लोगों को धीरे-धीरे प्रगति हासिल होगी। कार्यक्षेत्र में आपको मानहानि झेलनी पड़ सकती है। इस समय अपनी आवाज़ को धीमा ही रखेंगें तो बेहतर होगा।

धनु राशि के लिए भाग्य अंगूठी 

मकर राशि : यात्रा के योग

ये गोचर आपके लिए शुभ योग का निर्माण कर रहा है। किसी धार्मिक स्‍थल की यात्रा पर मकर राशि के लोग जा सकते हैं। कुलदेवता या कुलदेवी के पूजन में हिस्‍सा ले सकते हैं। लंबी यात्रा के योग हैं। पिता या शिक्षक के साथ यात्रा करनी पड़ सकती है। मकर राशि के लोगों का करियर सामान्‍य रहेगा।

मकर राशि के लिए भाग्य अंगूठी 

कुंभ राशि : करियर के लिए बुरा समय

कार्यक्षेत्र में कुंभ राशि के लोग ज़रा संभलकर रहें। कुछ लोग ईर्ष्‍या के कारण आपके खिलाफ षड्यंत्र रच सकते हैं। आपकी इच्‍छा के अनुसार करियर में तरक्‍की नहीं मिल पाएगी। इस समय नौकरी बदलने के बारे में कुंभ राशि के जातक बिलकुल ना सोचें।

कुम्भ राशि के लिए भाग्य राशि अंगूठी 

Weekly Horoscope

मीन राशि : पर्सनल लाइफ पर असर

मीन राशि के सातवें भाव में दो अशुभ ग्रह बैठे हैं जिस कारण आपकी पर्सनल लाइफ खराब रहेगी। गुस्‍से पर नियंत्रण रखें। ज्‍यादा नखरें ना दिखाएं वरना आपको कुछ खोना पड़ सकता है। व्‍यापारियों को धन लाभ होगा। काम से या व्‍यापार से संबंधित यात्रा करनी पड़ सकती है।

By Acharya Raman

मीन राशि के लिए भाग्य राशि अंगूठी 

किसी भी जानकारी के लिए Call करें : 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : Astrologer on Facebook

5/5 - (2 votes)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here