Astrovidhi Desk

बुध का वृश्चिक राशि में गोचर – इन राशियों के जातक रहें सावधान

बुध ग्रह 26 अक्टूबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा और 1 जनवरी 2019 तक इसी राशि में स्थित रहेगा। बुध ग्रह वाणी का कारक होता है, इसके शुभ प्रभाव से व्यक्ति बुद्धिमान बनता है। बुध तर्कशक्ति का कारक है, बुध अगर कुंडली में शुभ है तो त्वचा अच्छी रहती है और अगर बुध अशुभ है तो त्वचा संबंधी खराबी देखने को मिलती है।

budh-vrishchik-gochar-2018

जिस जातक की कुंडली में बुध उच्च का, अपने घर का या त्रिकोण में है तो व्यक्ति तार्किक बुद्धि से युक्त विद्वान होता है। कोई भी कार्य वह बहुत ही कुशलता पूर्वक करता है।

बुध का तुला से वृश्चिक राशि में गोचर

आइए जानते है इस गोचर का विभिन्न 12 राशियों पर क्या प्रभाव होगा।

मेष राशि पर प्रभाव 

बुध आपकी राशि से अष्टम भाव में गोचर कर रहा है, यह गोचर आपके लिए उत्तम होगा। शत्रूओ पर आपका प्रभाव रहेगा। कामकाज में अपना पूर्ण योगदान देंगे।

वृषभ राशि पर प्रभाव 

बुध आपकी राशि से सप्तम भाव में गोचर कर रहा है, अगर किसी से प्रेम सम्बन्ध है तो यह गोचर प्रेम संबंधों के लिए अच्छा नहीं है। आपको धोखा मिल सकता है। कामकाज में अगर अपना स्वयं का व्यवसाय है तो आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।  खर्च पर काबू रखे अन्यथारुपए-पैसों की दिक्कते आयेंगी।  स्वास्थ्य खराबी के हालात भी उत्पन्न हो सकते है।

Rashi Gem Stones

मिथुन राशि पर प्रभाव 

बुध आपकी राशि से षष्ठ भाव में गोचर कर रहा है, यह गोचर स्वास्थ्य की खराबी को दूर कर आपकी सेहत में सुधार लाने वाला है।  अगर आपका सम्बन्ध कला के क्षेत्र से है तो आपको लाभ होने वाला है।  नाम के साथ साथ प्रसिद्धि प्राप्त करने के लिए यह गोचर उत्तम है।  कामकाज में भी आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।       

कर्क राशि पर प्रभाव 

बुध आपकी राशि से पंचम भाव में गोचर कर रहा है, इस गोचर में आपको  रुपए-पैसों से लेकर दिक्कते बन सकती है। परिवार के साथ सम्बन्ध में कटुता देखने को मिलेगी। संतान की तरफ से भी किसी न किसी प्रकार के कष्ट मिल सकते है।

Buy Red Coral

सिंह राशि पर प्रभाव 

बुध आपकी राशि से चतुर्थ भाव में गोचर कर रहा है, माता की सेहत में सुधार होगा। बुध का यह गोचर आपके लिए उत्तम रहेगा। प्रेम संबंधो के लिए उत्तम समय है। नवीन लोगों के साथ मित्रता देखने को मिलेगी। कुल मिलाकर यह गोचर आपके लिए अच्छा रहेगा।       

कन्या राशि पर प्रभाव 

बुध आपकी राशि से तृतीय भाव में गोचर कर रहा है, यह गोचर आपके लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा। शारीरिक थकावट तथा आलस्य की प्रधानता देखने को मिलेगी। इस गोचर में आपके अपनों से ही वैचारिक मतभेद हो सकते है। अपने गुस्से पर काबू रखे अन्यथा स्थिति काबू के बाहर जा सकती है।          

तुला राशि पर प्रभाव 

बुध आपकी राशि से द्वितीय भाव में गोचर कर रहा है, इस गोचर में आपकी आर्थिक स्थिति उत्तम रहनेवाली है। व्यवसाय में भी धन लाभ होगा। अगर किसी तरह का लेनदेन है तो उसमे राहत मिल सकती है।

Buy Emerald

वृश्चिक राशि पर प्रभाव 

बुध आपकी राशि से लगन भाव में गोचर कर रहा है, आपके लिए यह गोचर मिला-जुला रहनेवाला है। अपने किसी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है।  कामकाज और धन की स्थिति सामान्य बनी रहेगी।  पारिवारिक जीवन भी सामान्य ही रहेगा।

धनु राशि पर प्रभाव 

बुध आपकी राशि से द्वादश भाव में गोचर कर रहा है, इस गोचर में प्रेम संबंधो में रोमांस लाने के लिए अपने व्यवहार में मधुरता लाए। आप किसी अच्छे काम को करने की योजना बना सकते है तथा उस कार्य के लिए उधार पैसे ले सकते है। आपके खर्चे में वृद्धि होगी, संभलकर धन खर्च करना आपके लिए सही रहेगा।

Buy Blue Sapphire

मकर राशि पर प्रभाव 

बुध आपकी राशि से  एकादश भाव में गोचर कर रहा है, यह गोचर आपके लिए उत्तम रहने वाला है।  भाग्य का साथ मिलनेवाला है। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे अन्यथा दिक्कते बढ़ सकती है। पारिवारिक जीवन में तथा अपने पर्सनल जीवन में तालमेल बनाकर चले।

कुम्भ राशि पर प्रभाव

बुध आपकी राशि से  दशम भाव में गोचर कर रहा है, इस गोचर के दौरान आप कामकाज में अच्छी प्रोग्रेस करेंगे। यात्रा करते समय थोड़ी सावधानी अवश्य बरते अन्यथा किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न होगी। इस गोचर में कामकाज के अलावा आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे।

Book Puja Online

मीन राशि पर प्रभाव 

बुध आपकी राशि से नवम भाव में गोचर कर रहा है, इस गोचर के दौरान प्रेम संबंधों में तनाव से गुजरना पड़ेगा। नकारात्मक स्थिति उत्पन्न होगी। इस गोचर के दौरान आपके मन में अनेक प्रकार के विचार उत्पन्न होंगे। संपत्ति से लेकर कुछ विवाद भी इस गोचर के दौरान होंगे तथा विवाह से सम्बंधित कुछ समस्याएं आ सकती है।

किसी भी जानकारी के लिए Call करें :  8882540540

बुध का वृश्चिक राशि में गोचर – इन राशियों के जातक रहें सावधान
5 (100%) 3 votes