जानें कैसा रहेगा आपका जून का महीना, पढ़ें अपना रा‍शिफल

जून महीने का राशिफल – मेष राशि

इस महीने आप अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मेलजोल बढ़ाने की कोशिश करें जो किसी ऊंचे पद पर कार्यरत हों। मेष राशि वालों की इस महीने आमदनी अच्‍छी होगी। सेहत के मामले में आप थोड़ा अनलकी रह सकते हैं। घुटनो में तकलीफ बढ़ सकती है। बिजनसे करने वाले मेष राशि के जातकों के लिए ये समय अच्‍छा है। नौकरीपेशा जातक संयम से काम लें। इस समय आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। जो लोग रिलेशन में हैं वो ज़रा समझदारी से काम लें।

पढ़ें मेष राशि का वा‍र्षिक राशिफल

जून महीने का राशिफल – वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोगों के लिए महीना कुछ ज्‍यादा अच्‍छे फल लेकर नहीं आएगा। आपका गुस्‍सैल स्‍वभाव आपके लिए ही नुकसानदायक साबित होगा। जमीन से जुड़े किसी विवाद में फंसे हैं तो आपको इस महीने कुछ राहत मिल सकती है। किसी को भी उधार देने से बचें। रुके हुए कार्य बनेंगें जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। कोई स्‍किन संबंधित रोग हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों को थोड़ी परेशानी हो सकती है। बिजनेस में आपके लाइफ पार्टनर मददगार साबित होंगें। वैवाहिक जीवन में थोड़ी बहुत तनाव रहेगा।

पढ़ें वृषभ राशि का वा‍र्षिक राशिफल

जून महीने का राशिफल – मिथुन राशि

मिथुन राशि के लिए जून का महीना मिलाजुला रहेगा। अपनी एनर्जी को सिर्फ उन्‍हीं कामों में लगाएं जिन्‍हें आप पूरा कर सकते हों। आप अपने सपनों को पूरा करने के लिए कोशिश भी नहीं करते। आर्थिक स्थिति बिगड़े नहीं, इसके लिए बेहतर होगा कि आप फिजूलखर्ची न करें। नौकरी ढूंढ रहे हैं तो इस महीने आपको सफलता मिल सकती है। व्‍यवसाय के लिए भी अच्‍छा समय है। अपने जीवनसाथी से अपने प्‍यार का इज़हार करते रहें।

पढ़ें मिथुन राशि का वा‍र्षिक राशिफल

जून महीने का राशिफल – कर्क राशि 

कर्क राशि के लिए जून का महीना मध्‍यम फलदायक रहेगा। बेवजह की यात्रा की वजह से मन परेशान रह सकता है। दोस्‍तों से रिश्‍ता न बिगाड़ें। इस समय आपको कोई ऊंचा पद मिलने की पूरी संभावना है। नए लोगों से मुलाकात होगी जिसके बाद आपके जीवन में परिवर्तन आएगा। पैसों के मामले में आपके लिए बहुत अच्‍छा समय है। व्‍यापार में बहुत ज्‍यादा फायदा नहीं होगा। नौकरी का प्रयास सही दिशा में आगे बढ़ेगा। आपको वैवाहिक जीवन अच्‍छा रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए भी अच्‍छा समय है।

पढ़ें कर्क राशि का वा‍र्षिक राशिफल

जून महीने का राशिफल – सिंह राशि 

सिंह राशि के लोगों को संतान की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है। कार या घर खरीदने की सोच रहे हैं तो इस महीने ये काम पूरा हो सकता है। किसी महिला के सहयोग से आपका कोई कार्य पूरा होगा। आपकी आर्थिक स्थ्‍िति भी स्थिर यानि संतुलित रहेगी। दांत में दर्द की परेशानी हो सकती है। नौकरीपेशा मौज-मस्‍ती में मशगूल रहेंगें। बिजनेस के लिए भी अच्‍छा समय है। जीवनसाथी के साथ अच्‍छे संबंध रहेंगें।

पढ़ें सिंह राशि का वा‍र्षिक राशिफल

जून महीने का राशिफल – कन्‍या राशि 

 

कन्‍या राशि के लोगों के लिए से महीना बुहत अच्‍छा या बहुत बुरा नहीं रहेगा। आपकी नौकरी में प्रमोशन और प्रतिष्‍ठा में वृद्धि हो सकती है। समाज में भी मान-सम्‍मान बढ़ेगा। कोर्ट कचहरी से जुड़े लोगों को आर्थिक फायदा होने की संभावना है। पैसा कमाने के लिए प्रयास कर रहे हैं तो इस महीने आपका ये सपना भी पूरा होगा। खानपान को लेकर सफाई बरतें। ऑफिस में अपने सहकर्मियों से झगड़ा न करें। बिजनेस में निवेश कर सकते हैं। वैवाहिक संबंधों में मधुरता आएगी।

पढ़ें कन्‍या राशि का वा‍र्षिक राशिफल

जून महीने का राशिफल – तुला राशि 

 

तुला राशि के लोगों को जमीन-जायदाद से संबंधित मामलों में कुछ अड़चने आने की आशंका है। महिलाओं से सावधानी रखें वरना कोई हानि हो सकती है। जो लोग प्रशासन से परेशान चल रहे हैं उनको कुछ राहत मिलेगी। किसी व्यकित के द्वारा आर्थिक सहयोग का प्रस्ताव मिल सकता है। इस महीने आपकी आमदनी मे सुधार होने के पूरे आसार हैं। तैलीय भोजन करने से बचें नहीं तो शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। स्टेशनरी के व्यवसायी के लिए अच्छा समय है। दाम्पत्य जीवन में गर्मागर्मी बना रह सकती है।

पढ़ें तुला राशि का वा‍र्षिक राशिफल

जून महीने का राशिफल – वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के लोग अपनी मधुर बोली से नए रिश्‍ते बनाएंगें। दैविक शक्त‍ियों के प्रति आस्था का भाव प्रकट होगा। विद्यर्थियों के लिए समय अच्छा रहने वाला है। सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कोर्ट कचहरी से जुड़े लोगों को आर्थिक लाभ होगा। आर्थिक पक्ष आपका मजबूत होगा।  आपको सेहत में गिरावट महसूस होगी। व्यापार में हलचल का माहौल रहने वाला है। नौकरी का प्रयास सही दिशा में आगे बढ़ेगा। वैवाहिक जीवन में रिश्तेदार कटुता उत्पन्न कर सकते है।

पढ़ें वृश्चिक राशि का वा‍र्षिक राशिफल

जून महीने का राशिफल – धनु राशि 

धनु राशि के लोगों को इस समय अत्यधिक आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है।  आपका शारीरिक स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का विषय हो सकता है। व्यापार के लिए यह समय अच्छा नहीं रहेगा। नौकरी करने वालो के लिए थोडा संयम रखने की जरूरत है। वैवाहिक सम्बन्धो में कटुता आने के संकेत है।

पढ़ें धनु राशि का वा‍र्षिक राशिफल

जून महीने का राशिफल – मकर  राशि 

मकर राशि के लोगों के लिए शॉपिंग जेब पर भारी भी पड़ सकती है। इस माह आमदनी के अच्छे आसार हैं। स्वस्थ शरीर ही आपके प्रगति के मार्ग खोलेगा। किराना के व्यवसाय में अधिक लाभ होगा। नौकरी करने वाले लोगों को खास सलाह है कि वो इस महीने अपने बॉस से न उलझें। वैवाहिक जीवन में समरसता बनी रहेगी।

पढ़ें मकर राशि का वा‍र्षिक राशिफल

जून महीने का राशिफल – कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों का अपने प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण मूड खराब हो सकता है। इस महीने आपको अपने इच्छा के अनुरूप आमदनी प्राप्त नहीं होगी। आपको पुरानी बीमारी से राहत मिल सकता है। वाहन को खरीदने या बेचेने से इस वक्त विशेष लाभ नहीं होगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता की कमी रह सकती है। प्रेम में धोखा मिल सकता है इसलिए सोचसमझ कर कदम उठायें।

पढ़ें कुंभ राशि का वा‍र्षिक राशिफल

जून महीने का राशिफल – मीन राशि

मीन राशि के लोगों को धन के मामले में इस महीने फायदा होगा। इस समय आपको शारीरिक थकान महसूस होगी। नौकरी करने वाले लोगों संयम से काम लेना होगा। व्यवसाय में निवेश का सही समय है। वैवाहिक जीवन में आपसी सहमति से सुधार होगा। प्रेम के मामलो में असमंजस बनी रहेगी।

पढ़ें मीन राशि का वा‍र्षिक राशिफल

जानें कैसा रहेगा आपका जून का महीना, पढ़ें अपना रा‍शिफल
Rate this post