जानें दिसंबर माह का राशिफल

दिसंबर राशिफल

 

आप सभ्‍ाी ये जानने के लिए उत्‍सुक होंगें कि साल का आखिरी महीना दिसंबर आपके लिए क्‍या खास लेकर आ रहा है। राशिचक्र की बारह राशियों का दिसंबर राशिफल यहां पढ़ें -:

मेष

 

महीने के अंत आपके करियर में तेजी आएगी। ये समय इमोशनल होने का बिलकुल नहीं है। बहुत तेजी आपके जीवन में परिस्थितियों में बदलाव आएगा। बिजनेस में भी आपको कई नए अवसर प्राप्‍त होंगें। माह के मध्‍य के बद आपकी लव लाइफ में रोमांस बढ़ेगा। आप अपने पार्टनर के साथ कहीं हॉलीडे पर भी जा सकते हैं। सेहत को लेकर भी ये महीना आपका काफी बढिया रहने वाला है।

सरकारी नौकरी चाहते हैं तो यहां पूरी हो सकती है आपकी ये मनोकामना

वृषभ

 

वृषभ राशि वाले जातकों को इस समय परिवार या अपनी पर्सनल लाइफ से ज्‍यादा अपने करियर पर ध्‍यान देना है। आपके सोशल स्किल्‍स आपके लक्ष्‍य को पाने में मददगार साबित होंगें। आपकी पर्सनल लाइफ में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है। आपके ऑफिस में भी कोई सकारात्‍मक बदलाव आ सकता है। आप आसानी से अपना टारगेट पूरा कर पाएंगें। दूसरों की मदद मिलेगी जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इस महीने आप अपनी लव लाइफ को लेकर काफी पैशनेट रहने वाले हैं। अगर आप चाहते हैं कि आप स्‍वस्‍थ रहें तो बेहतर होगा कि आप अपनी बुरी आदतों को छोड़ दें।

अभी लें गुरु गोचर रिपोर्ट

मिथुन

 

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए बेहतर होगा अगर वह इस पूरे महीने अपने करियर पर फोकस रहें। सोशल लाइफ आपका ध्‍यान भटका सकती है लेकिन मेरी राय है कि आप अपनी प्रोफेशनल लाइफ और काम को डिस्‍टर्ब न होने दें। करियर को सही दिशा देने के लिए ये समय बिलकुल सही है। इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति भी काफी मजबूत रहने वाली है। स्‍टॉक मार्केट से जुड़े हैं तो आपको इस महीने जरूर फायदा होगा। जो लोग सिंगल हैं उन्‍हें इस महीने अपना प्‍यार मिल सकता है। शादीशुदा लोग विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। इस महीने मिथुन राशि के जातकों को अपनी सेहत को लेकर थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है।

खुद जानें अपने करियर का हाल

कर्क

 

इस महीने कर्क राशि वाले लोग अपने काम से ज्‍यादा पर्सनल लाइफ में बिज़ी रहने वाले हैं। आपसी समझ और सहयोग से ही आपके काम बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र में मेहनत से आप अपना लक्ष्‍य हासिल कर पाएंगें। बिज़ी शेड्यूल के बावजूद घूमने-फिरने के कई मौके मिलेंगें। कर्क राशि के लोगों की आय के साधनों में वृद्धि होगी। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। लव लाइफ में पैशनेट और रोमांटिक रहेंगें। महीने के अंत आपकी सेहत थोड़ी बिगड़ सकती है इसलिए संभलकर रहें।

जानें अपने आने वाले साल का भविष्‍य

सिंह

 

इस महीने आप काफी एंजॉय करने वाले हैं। अगर कोई नया बिजनेस शुरु करने की सोच रहें हैं तो ये महीना आपके लिए बहुत लकी साबित हो सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी खराब रह सकती है इसलिए मेरी राय है कि खर्चे से ज्‍यादा बचत पर ध्‍यान दें। इस समय अपने आय के साधन बढ़ाने के बारे में सोचें। इस महीने रिलेशन की शुरुआत करते हैं तो निश्‍चित ही आपके इस रिश्‍ते को शादी में तब्‍दील होने की पूरी संभावना है। हैल्थ आपकी काफी अच्‍छी रहने वाली है इसलिए चिंता छोड़ दें।

अभी लें बिजनेस रिपोर्ट और चमकाएं अपना व्‍यापार

कन्‍या

 

इस महीने कन्‍या राशि वाले जातक पारिवारिक मामलों में ही उलझे रहेंगें। परिवार के सदस्‍य ही आपको काम में मदद कर सकते हैं। रियल एस्‍टेट से जुड़े लोगों को फायदा होगा। परिवार में छोटे-मोटे झगड़े हो सकते हैं। लव लाइफ को खुशनुमा बनाने के लिए अपने पार्टनर से बातचीत करें और उन्‍हें कहीं घुमाने भी लेकर जा सकते हैं। सिंगल लोगों को अपने आसपास ही अपना प्‍यार मिल सकता है। इस महीने आपकी सेहत थोड़ी नाजुक रह सकती है। जरूरी कामों पर ही ध्‍यान दें तो बेहतर होगा। अपनी एनर्जी को वेस्‍ट न होने दें।

लाल किताब के उपायों से संवारें अपना भविष्‍य

तुला

 

तुला राशि वाले लोग इस महीने प्रोफेशनल से ज्‍यादा फैमिली लाइफ में बिज़ी रहेंगें। आप अपने परिवार में शांति बनाए रखने के लिए प्रयास करेंगें। अपना काम खुद करें तो बेहतर होगा, दूसरों पर निर्भर न रहें। इस समय अपने करियर को लेकर नए प्‍लान बना सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा जो आगे चलकर आपको फायदा पहुंचा सकते हैं। रिलेशनशिप में हैं तो आपको थोड़ी-बहुत दिक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है। सेहत भी आपकी सामान्‍य रहेगी। अच्‍छी नींद लें और एक्‍सरसाइज जरूर करें।

जानें अपने आने वाले साल का भविष्‍य

वृश्चिक

 

वृश्चिक राशि वाले जातकों को इस महीने अपना पूरा ध्‍यान अपने परिवार और पर्सनल लाइफ पर देना है। पारिवारिक स्‍तर पर इस समय आपको नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। अपने प्रोफेशनल स्किल्‍स बढ़ाने का मौका मिलेगा जिससे आपको अपने करियर और बिजनेस में काफी मदद मिल सकती है। पैसे के मामले में आप काफी लकी रहने वाले हैं। परिवार से भी आर्थिक लाभ मिलने की उम्‍मीद है। इस महीने आप रोमांटिक रहने वाले हैं। आपको अपने पार्टनर से कोई गिफ्ट मिल सकता है। सेहत के मामले में आपको इस महीने कोई छोटी-मोटी दिक्‍कत हो सकती है।

लाल किताब के उपायों से संवारें अपना भविष्‍य

धनु

 

इस महीने आपको अपने दिल से नहीं बल्कि दिमाग से काम लेना है। आप स्‍वतंत्र और आत्‍मविश्‍वास से भरपूर महसूस करेंगें। अपने लिए कोई महंगी वस्‍तु खरीद सकते हैं। इस समय आपको कई जॉब ऑफर्स मिल सकते हैं। काम को लेकर थोड़ा तनाव में रह सकते हैं। इस महीने बुध और शनि आपको थोड़ा परेशान कर सकते हैं लेकिन फिर भी आपको कोई आर्थिक नुकसान नहीं होगा। शेयर मार्केट में इस महीने निवेश न करें तो बेहतर होगा। इस महीने लोग आपके प्रति आकर्षित होंगें। रिलेशनशिप में मनमुटाव हो सकता है। सेहत बहुत बढिया रहने वाली है। बहुत ज्‍यादा Sexual Activities में लिप्‍त न रहें।

 खुद जानें अपने करियर का हाल

मकर

 

मकर राशि वाले जातक इस महीने अपनी फैमिली और लव लाइफ से ज्‍यादा करियर को लेकर बिज़ी रहने वाले हैं। ध्‍यान रहे कि अपने काम की वजह से आप किसी का दिल न दुखा बैठें। अपने करियर और जॉब को लेकर संतुष्‍ट रहने वाले हैं। धार्मिक कार्यों में ज्‍यादा रूचि लेने से आपकी आर्थिक स्थिति पर इसका बुरा प्रभाव पड़ सकता है। सेहत के मामले में ये महीना आपके लिए अच्‍छा नहीं रहने वाला है। सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें।

अभी लें बिजनेस रिपोर्ट और चमकाएं अपना व्‍यापार

कुंभ

 

परिवार के सदस्‍यों की सहायता से आपको बिजनेस और करियर में सफलता हासिल होगी। इस महीने आपकी सारी इच्‍छाएं पूरी हो सकती हैं। कार्यक्षेत्र में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आय के साध बढिया रहेंगें जिससे इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। अपने किसी दोस्‍त को डेट करना शुरु कर सकते हैं। किसी धार्मिक मीटिंग या मेडिटेशन सेंटर में आपकी आपके प्‍यार से मुलाकात हो सकती है। डाइट में बदलाव लाकर आप अपनी सेहत में सुधार ला सकते हैं।

 जानें अपने आने वाले साल का भविष्‍य

मीन

 

मीन राशि वाले जातक अपनी Job में टारगेट पूरा करने में सफल रहेंगें। कार्यक्षेत्र में मेहनत से जीत हासिल होगी। मान-सम्‍मान में बढ़ोत्तरी होगा। विदेश से आर्थिक लाभ हो सकता है। प्‍यार के मामले में आपके लिए ये महीना ज्‍यादा अच्‍छा नहीं रहने वाला है। जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है। काम को लेकर तनाव में रहेंगें जिससे आपकी सेहत भी बिगड़ सकती है। काम के साथ-साथ आराम भी करें।

 खुद जानें अपने करियर का हाल