admin

अपार धन प्राप्ति के लिए महाशिवरात्रि पर करें पारद शिवलिंग की पूजा

पारद को भगवान शिव का ही स्वरुप माना गया है। इस धातु से बना शिवलिंग सभी धातु से बने शिवलिंग से अधिक लाभकारी एवं सर्वश्रेष्ठ होता है। पारद यानि पारे को प्राकृतिक रूप से प्रबल ऊर्जा प्रदान करने वाला रासायनिक तत्व कहा गया है। जो लोग भगवान शिव की पूजा करते है तथा अध्यात्म की राह पर चलना चाह्ते है उनको महाशिवरात्री के शुभ दिन पारद शिवलिंग की स्थापना अपने घर में अवश्य करनी चाहिए।

महापुराण में पारे का बहुत महत्व है इसे भगवान शिव का वीर्य कहा गया है। हजारों स्वर्ण मुद्राओं के दान तथा चारों तीर्थों का जो पुण्य मिलता है वह फल इसके दर्शन मात्र से ही मिलता है। महाशिवरात्री के दिन पारद शिवलिंग की स्थापना अपने घर में अवश्य करनी चाहिए।

महाशिवरात्री हिन्दुओं के पवित्र पर्वों में से एक है। यह पर्व फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी के दिन मनाया जाता है। अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार महाशिवरात्री फरवरी या मार्च महीने में मनाई जाती है। मान्यता है की इस दिन अगर हम सच्चे मन से अपने घर में पारद शिवलिंग की स्थापना करते है तो भगवान शिव हमारी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते है। पारद शिवलिंग अपने आप में एक दिव्य पूजा है।

आइए जानते है जीवन को सुखी-समृद्धिशाली बनाने के लिए महाशिवरात्री के दिन पारद शिवलिंग की स्थापना और पूजा करने से क्या लाभ होते है।

कर्ज से मुक्ति और धन-वैभव की प्राप्ति के लिए

पारद शिवलिंग की स्थापना से दरिद्रता दूर होती है, कर्ज से मुक्ति मिलती है तथा व्यापार-व्यवसाय में लाभ होता है। जीवन में बदलाव आता है, धन-वैभव की प्राप्ति होती है।

आत्मविश्वास में वृद्धि के लिए

यदि आपके अन्दर आत्मविश्वास की कमी है, आप किसी भी कार्य को करने से पहले ही हार मानते है या लोगों की नजरों में आप डरपोक है, आप अपनी बातों को लोगों के सामने पेश नहीं कर पा रहे हो तो बिना देर किये महाशिवरात्री के दिन आपको नियमित रूप से पारद शिवलिंग की पूजा करनी चाहिए, उसके पश्चात आपके आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को मिलेगी।

Daily Horoscope

दवाओं का काम करता है

पारा दवाइयों का काम भी करता है। जो लोग हाई ब्लडप्रेशर, डायबिटीज के शिकार होते है उनको पारद शिवलिंग की पूजा करने से फायदा होता है परन्तु इससे पहले आयुर्वेदाचार्यों की राय अवश्य लें।

नकारात्मक ऊर्जा से बचाव

जब किसी भी तरह की कोई मुसीबत आने वाली होती है तो पारद शिवलिंग उस मुसीबतों से हमें बचाते है और स्वयं वो मुसीबत अपने ऊपर लेते है। इसके पूजन से नकारात्मक ऊर्जा हमारे आसपास भटक भी नहीं सकती।

पद-प्रतिष्ठा की प्राप्ति के लिए

नौकरी-व्यवसाय में अच्छा पद प्राप्त कर मान-सम्मान पाने के लिए पारद शिवलिंग बहुत ही कारगार होता है। इसकी नियमित पूजा करने से कामकाज में तरक्की होती है तथा हम अपने प्रतिद्वंद्वी को पछाड़ने में कामयाब होते है।

Weekly Horoscope

वास्तुदोष से मुक्ति के लिए 

पारद शिवलिंग की स्थापना से वास्तुदोष से मुक्ति मिलती है। तंत्र-मन्त्र के दोष सभी समाप्त हो जाते है। इसमें इतना अद्भुत गुण होता है की घर के सौ फीट तक इसका प्रभाव रहता है इसका मतलब आपके घर पर किसी का भी बुरा साया नहीं पड़ता और बुरी नजर और जादू टोने से आपका बचाव होता है। पारद शिवलिंग की स्थापना जिस घर में होती है वहा सभी सुख-सुविधाओं का वास होता है।

अभिमंत्रित पारद शिवलिंग आर्डर करें

बच्चों के लिए वरदान

जो बच्चे अपने माता-पिता का कहना नहीं मानते, बड़ों का अनादर करते है, पढाई में कमजोर होते है उनको पारद शिवलिंग की पूजा अवश्य करनी चाहिए, तथा दूध या पानी से जब आप इस शिवलिंग का अभिषेक करते हो तब वह दूध या पानी बच्चों को पिलाने से बच्चों के स्वभाव में बदलाव आता है, ये बच्चों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है।

किसी भी जानकारी के लिए Call करें :  8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : AstroVidhi Facebook

Monthly Horoscope

अपार धन प्राप्ति के लिए महाशिवरात्रि पर करें पारद शिवलिंग की पूजा
4.9 (97.5%) 24 vote[s]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here