शनि गृह ढाई साल तक रहेंगे धनु राशि में, इसका सभी राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

शनि ग्रह धनु राशि में गोचर

26 जनवरी, 2017 को शनि ग्रह धनु राशि में गोचर कर चुका है शनि इस राशि में ढाई साल तक विराजमान रहेगा। शनि, धनु राशि में 23 जनवरी 2020 तक रहने वाला है और इसके बाद वह मकर राशि में प्रवेश करेगा। शनि के गोचर का मानव जीवन पर महत्‍वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। शनि का गोचर केतु, शुक्र और सूर्य के नक्षत्र में होने जा रहा है। इस गोचर का राशिचक्र की विभिन्‍न राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा। तो आइए जानते हैं आपके लिए ये गोचर क्‍या खास लेकर आएगा -:

Horoscope Hindi 2019

मेष -:

दसवें और ग्‍यारहवें भाव का स्‍वामी नौंवें घर में प्रवेश करेगा जिससे आपको अत्‍यंत परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मानसिक तनाव भी झेलना पड़ सकता है। लंबे समय से किसी चीज़ का इंतज़ार कर रहे थे तो अब वह इंतज़ार खत्‍म होगा। लेकिन ध्‍यान रहे शनि के प्रभाव में कोई भी फल धीरे-धीरे ही मिलता है इसलिए धैर्य से काम लें। कार्यक्षेत्र और वैवाहिक जीवन के लिए अच्‍छा समय रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है। सतर्क रहें। कोई विपरीत लिंग का व्‍यक्‍ति आपके प्रति आकर्षित हो सकता है।

आपके जीवन पर क्‍या होगा इसका प्रभाव जानने के लिए पूछें सवाल

वृषभ -:

यह समय आपके लिए ज्‍यादा अच्‍छा नहीं रहने वाला है। शनि आपके नौवें और दसवें भाव का स्‍वामी है और यह आपके आठवें भाव में गोचर कर रहा है। नौकरीपेशा जातकों को नौकरी से निकाले जाने की संभावना है। इस कारण आपको मुश्किल समय देखना पड़ सकता है। पहले से ही तैयार रहें। धोखाधड़ी न करें। कोई पैतृक संपत्ति हमेशा के लिए आपके हाथ से निकल सकती है। प्रॉपर्टी से संबंधित कोई भी महत्‍वपूर्ण निर्णय इस समय न लें।

धन पाने की इच्‍छा है तो अभी लें ये प्रॉडक्‍ट

मिथुन :-

वैवाहिक जीवन में मनमुटाव हो सकता है। यदि आप पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं तो आपके अपने पार्टनर के साथ रिश्‍ते बिगड़ सकते हैं। इस गोचर में आपको अच्‍छे और बुरे दोनों तरह के फल मिलेंगें। शनि के प्रभाव में आप अपने दोस्‍तों और शुभचिंतकों की पहचान करने में सफल हो पाएंगें। सट्टेबाज़ार से दूर रहें और उसमें किसी भी तरह का निवेश करने से बचें। अपने जीवनसाथी से कुछ दिनों के लिए दूर रहना पड़ सकता है। हो सकता है कि ये आप दोनों के लिए ही अच्‍छा हो।

Kundli Software

कर्क -:

इस राशि वाले जातकों को शनि के गोचर में अशुभ प्रभाव से ही गुज़रना पड़ेगा। आपका मुश्किल समय काफी लंबे समय तक चलने वाला है। वैवाहिक जीवन के लिए भी समय अनुकूल नहीं है। हो सकता है आपका अपने जीवनसाथी से तलाक हो जाए। अपने रिश्‍ते को बचाने के लिए जितना हो सके प्रयास करें। प्रेम संबंधों में भी खटास आ सकती है। कुल मिलाकर आपके लिए ये अच्‍छा समय नहीं रहेगा। बॉस से भी आपकी बहस होने की संभावना बनी हुई है।

क्‍या होगा गुरु गोचर क आपके ऊपर प्रभाव, जानने के लिए अभी लें गुरु गोचर रिपोर्ट

सिंह -:

इस राशि में शनि छठे और सातवें भाव में बैठा हुआ है जो कि आपको ज्‍यादा अशुभ प्रभाव नहीं देगा। सेहत का ध्‍यान रखें। लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो इस समय आपके लिए ये काम करना काफी मुश्किल साबित होगा। धार्मिक गतिविधियों से मन हट सकता है। शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को नुकसान हो सकता है। अचानक से कोई बीमारी घेर सकती है। आपका पार्टनर आपको धोखा दे सकता है।

Birth Gemstone

कन्‍या -:

पांचवें और छठे भाव का स्‍वामी शनि आपके लग्‍न स्‍थान में विराजमान है। शनि यहां ढ़ाई वर्ष तक रहने वाला है। इससे आपके प्रेम संबंधों में खटास आ सकती है। अपनी जरूरतों की पूर्ति हेतु लोन ले सकते हैं। सेहत संबंधी समस्‍याओं में बढ़ोत्‍तरी हो सकती है। हॉस्‍पीटल के चक्‍कर लगाने पड़ सकते हैं। करियर को लेकर अच्‍छा समय है। नौकरी में पदोन्‍नति या बदलाव की संभावना है। फिजूलखर्ची हो सकती है।

राहु की कृपा पानी है तो…

तुला -:

शनि इस राशि के तीसरे भाव में बैठा है। इस घर को क्रूर ग्रहों के लिए अच्‍छा स्‍थान माना जाता है। अत: आपको इस गोचर का शुभ फल प्राप्‍त हो सकता है। माता को लेकर थोड़ा चिंतित रह सकते हैं। भाई-बहनों के साथ विवाद हो सकता है। वाहन में कोई खराबी आ सकती है। मेहनत का फल न मिलने से मन उदास रहेगा। अपने काम को लेकर सतर्क रहें और दूसरों को शिकायत का मौका न दें। नौकरी में बेहतर अवसर मिल सकते हैं।

कब मिलेगी करियर में तरक्‍की

वृश्चिक -:

शनि आपके तीसरे और चौथे भाव का स्‍वामी है। आपकी सफलता का कारक भी शनि ही है। ये गोचर आपके लिए शुभ और अशुभ दोनों फल लेकर आया है। मानसिक तनाव हो सकता है एवं अपने भाई-बहनों से झगड़ा न करें। मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों को ज्‍यादा परेशानी हो सकती है। किसी महंगी वस्‍तु पर धन खर्च कर सकते हैं। शराब का बहुत ज्‍यादा सेवन करने लगेंगें। चेहरे या दांतों से संबधित कोई दिक्‍कत हो सकती है।

Buy Rudraksha

धनु -:

पारिवारिक जीवन में खटास पड़ सकती है। कभी-कभी स्थिति बहुत ज्‍यादा खराब हो सकती है। स्‍वयं पर नियंत्रण रखें। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के कई अवसर प्राप्‍त होंगें। संतान पक्ष के लिए कोई अच्‍छा रिश्‍ता आ सकता है। प्रयास करते रहें। अगस्‍त तक आपको सफलता अवश्‍य ही मिलेगी। अविवाहित हैं तो अभी आपके विवाह संबंधी कार्यों में और विलंब होगा। व्‍यापार में घाटा हो सकता है। नौकरी में अच्‍छे अवसर प्राप्‍त होंगें।

क्‍या खास है इस बार हरियाली तीज पर

मकर -:

बारहवें भाव में शनि की उपस्थिति के कारण आपकी सफलता की रफ्तार धीमी हो जाएगी। खर्चों में बढ़ोत्‍तरी हो सकती है। तनाव में रह सकते हैं। करियर में असफलता के कारण आप काफी परेशान अथवा निराश हो सकते हैं। आत्‍मविश्‍वास में कमी आएगी। भाग्‍य का पूरा साथ नहीं मिलेगा। सफलता के मार्ग में आ रही परेशानियों से निराश हो सकते हैं। शत्रुओं के आसपास होने का आभास होगा। बॉस के साथ सामंजस्य बैठाने के लिए आपकी तरफ से कड़ी मेहनत की जरूरत है। नौकरी में बदलाव आ सकता है। सेहत भी खराब हो सकती है।

जानें कैसे होंगें आपके आने वाले दस साल

कुंभ -:

सकारात्‍मक सोच लेकर आगे बढ़ें। मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी। कार्यों को पूर्ण करने पर ध्‍यान दें। इस समय वाणी की मधुरता काम आएगी। यात्राएं सफल होंगीं। धैर्य से काम लें। आपके लिए थोड़ा मेहनत करने का समय है। कार्यों में सफलता तो मिलेगी लेकिन आपको बहुत ज्‍यादा परिश्रम करने की जरूरत है। आपके लिए थोड़ा मुश्किल समय है। मन कुंठा से भरा रह सकता है। हिम्‍मत से काम लें और निराश न हों। तनाव से दूर रहने की सलाह दी जाती है। संपत्ति से जुड़े विवाद को सुलझाने का प्रयास करें।

अपने व्‍यापार का हाल जानने के लिए  क्‍लिक करें

मीन -: 

ऐशो-आराम के साधनों में इजाफा होगा। नए-नए प्रयोग करने में व्‍यस्‍त रहेंगें। आपके अति-आत्‍मविश्‍वास के कारण आपके अपनों को ही दिक्‍कत हो सकती है। जिद्दी स्‍वभाव न रखें। समझदारी से काम लें। यदि आप लंबे समय से कहीं दूर यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं तो इस समय आपकी यह मनोकामना पूर्ण हो सकती है। मन में दुविधा रहेगी एवं कार्यों में देरी आएगी। आत्‍मविश्‍वास से काम लें। पारिवारिक स्‍तर और सेहत के लिहाज़ से नाजुक समय है।

जानिए कैसे कम कर सकते हैं साढ़ेसाती का प्रभाव

किसी भी जानकारी के लिए Call करें :  8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : Astrologer on Facebook

4.7/5 - (3 votes)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here