मंगल करेगा मकर राशि में गोचर, क्‍या होगा आपकी राशि का हाल

2 मई, बुधवार को मंगल शाम 4 बजकर 49 मिनट पर धुन राशि से मकर राशि में गोचर करेगा और इस राशि में 6 नवंबर, 2018 को सुबह 8 बजकर 49 मिनट तक रहेगा। माना जा रहा है कि इस गोचर का प्रभाव सभी मकर राशि के जातकों पर पड़ेगा और पारिवारिक सुख और आ‍र्थिक लाभ मिलेगा।

मंगल का मकर राशि में गोचर

आइए जानते हैं मंगल के मकर राशि में गोचर का बारह राशियों पर क्‍या असर पड़ रहा है। ये राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है।

 

मेष राशि

मंगल का ये गोचर आपके दसवें भाव में होगा। व्‍यापार में बढ़ोत्तरी के योग हैं एवं जमीन से जुड़े किसी कानूनी मसले से भी बाहर निकल सकते हैं। कोई नया काम शुरु करने की सोच रहे हैं तो ये समय आपके लिए बिलकुल अनुकूल है।

वृषभ राशि

ये गोचर वृषभ राशि के नवम भाव में होगा। किसी दूरवर्ती स्‍थान पर लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं। धर्म और अध्‍यात्‍म के प्रति रूचि बढ़ेगी। आपके जीवनसाथी को प्रमोशन मिल सकता है। विदेश से संबंधित कार्य करते हैं तो इस समय आपको मुनाफा हो सकता है।

Horoscope 2019

मिथुन राशि

मंगल आपकी राशि के अष्‍टम भाव में गोचर करेगा। हर क्षेत्र में आपके लिए लाभ का समय है। सेहत का ध्‍यान रखें। अपने परिवार, वाणी और धन को लेकर लापरवाही ना बरतें।

Buy Emerald

कर्क राशि

मंगल कर्क राशि के सप्‍तम भाव में रहेगा। मंगल के इस गोचर में आपको मिलाजुला परिणाम मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सकारात्‍मक परिणाम मिल सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए भी अच्‍छा समय है लेकिन अगर आप विवाहित हैं तो बहस करने से बचें।

सिंह राशि

ये गोचर आपके छठे भाव में होगा। लंबी यात्रा में मुश्किलें आ सकती हैं। वैवाहिक जीवन में असंतुष्टि महसूस करेंगें। किसी प्रतियोगिता में हिस्‍सा लेने के लिए अच्‍छा समय है।

Buy Blue Sapphire

कन्‍या राशि

मंगल आपके पंचम भाव में गोचर करेगा। किसी छोटी यात्रा पर जाना पड़ सकता है लेकिन आपको इस समय किसी भी तरह की लंबी यात्रा करने से बचना चाहिए। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंधों में सम्‍मान बनाए रखें। अपने बच्‍चों की सेहत का ध्‍यान रखें।

तुला राशि

ये गोचर आपकी राशि के चौथे भाव में होगा। मंगल के इस गोचर में आपको सकारात्‍मक फल मिलेंगें। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। वहीं दूसरी ओर आपको अपनी वाणी पर भी नियंत्रण रखना है। काम में बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगें। वैवाहिक सुख भी मिलेगा।

Kundli Software

वृश्चिक राशि

मंगल आपकी राशि के तीसरे भाव में गोचर करेगा। मंगल का ये गोचर आपके लिए शुभ और सकारात्‍मक फल लेकर आएगा। भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा। मान-सम्‍मान बढ़ेगा लेकिन दोस्‍त आपसे नाराज़ हो सकते हैं और आपके दुश्‍मन आपके आगे दोस्‍ती का हाथ आगे बढ़ा सकते हैं, सावधान रहें।

धनु राशि

मंगल का ये गोचर धनु राशि के दूसरे भाव में होगा। अचानक कोई धन लाभ हो सकता है। इस समय आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना है। परिवार के सदस्‍यों के कारण आपको परेशानी हो सकती है।

Buy Yellow Sapphire

मकर राशि

मकर राशि के पहले भाव में मंगल का गोचर हो रहा है। इस दौरान अपने गुस्‍से को नियंत्रण में रखें और सेहत का ध्‍यान रखें। बाकी सब कुछ आपके पक्ष में ही। गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें। आपके मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी। कोई नया घर या प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं।

Buy Ruby Online

कुंभ राशि

मंगल का ये गोचर कुंभ राशि के बारहवें भाव में हो रहा है। इस आपको सावधान रहने की जरूरत है। फिजूलखर्ची से बचें। आत्‍मनिर्भर बनने की कोशिश करें। विदेश से संबंधित कोई कार्य करते हैं तो इस समय आपको निश्‍चित ही लाभ होगा। कहीं घूमने भी जा सकते हैं।

Book Puja Online

मीन राशि

मंगल, मीन राशि के ग्‍यारहवें भाव में गोचर करेगा। आर्थिक स्थिति में लाभ होगा। दोस्‍तों और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा और आपकी सभी इच्‍छाएं पूरी होंगीं। लंबी यात्राओं से लाभ होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

किसी भी जानकारी के लिए Call करें :  8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : Astrologer Online

मंगल करेगा मकर राशि में गोचर, क्‍या होगा आपकी राशि का हाल
Rate this post