admin

मंगलवार के दिन ये रत्‍न पहनने से हर रोग से मिलेगी मुक्‍ति, स्‍त्रियों के लिए सर्वोत्तम

नवग्रहों में मंगल ग्रह भी सबसे अधिक महत्‍वपूर्ण ग्रहों में से एक माना जाता है। अगर किसी का मंगल अशुभ प्रभाव देने लगे तो उसके जीवन में कई तरह की मुश्किलें आ जाती हैं। मंगल का रत्‍न है मूंगा।

इन मुश्किलों को दूर करने के लिए मूंगा रत्‍न धारण किया जाता है। रत्‍नशास्‍त्र के अनुसार मंगल के अशुभ प्रभाव को कम करने और मंगल को मजबूत करने के लिए इस रत्‍न धारण करना सबसे लाभकारी होता है।

मूंगा रत्‍न के स्‍वास्‍थ्‍यवर्द्धक लाभ

  • इस रत्‍न को पहनने से आलसी व्‍यक्‍ति का आलस दूर भागता है। इस रत्‍न के प्रभाव से जातक अपने हर काम को गंभीरता से लेने लगता है।
  • महिलाओं के लिए ये रत्‍न किसी वरदान से कम नहीं है। स्त्रियों में रक्त की कमी, मासिक धर्म और रक्तचाप जैसी परेशानियों को नियंत्रित करने में भी मूंगा अत्यंत लाभकारी होता है यानि कि ये रत्‍न महिलाओं के लिए काफी महत्‍वपूर्ण है।

अभिमंत्रित मूंगा रत्न प्राप्त करने के लिए क्लिक करें

मूंगा रत्‍न के ज्‍योतिषीय महत्‍व

  • यदि किसी की कुंडली में मांगलिक दोष हो तो उसे येे रत्‍न धारण करने से फायदा होता है। ये रत्‍न मांगलिक दोष के दुष्‍प्रभाव को कम करता है।
  • अगर आपकी कुंडली में मंगल नीच या अशुभ स्‍थान में विराजमान है तो आपको ये रत्‍न पहनने से मंगल के अशुभ प्रभाव से रक्षा मिलती है।
  • इस रत्‍न पहनने से व्‍यक्‍ति के अंदर आत्‍मविश्‍वास आता है और वह अपने प्रतिद्वंदियों का डटकर सामना कर पाने में सफल होता है। अगर आप बहुत ज्‍यादा डरपोक हैं या अपनी बात कहने में हिचकिचाते हैं तो आपको ये रत्‍न पहनना चाहिए।

कितने रत्ती का पहनना चाहिए मूंगा रत्‍न

मूंगे को सोने की अंगूठी में जड़वाकर मंगलवार के दिन धारण कर सकते हैं। यदि आर्थिक कारणों से सोने की अंगूठी खरीदना संभव न हो तो चांदी में थोड़ा सोना मिलाकर या तांबे की अंगूठी में इसे जड़वाकर धारण किया जा सकता है। मूंगे का कम से कम वजन 6 रत्‍ती होना चाहिए। इसे आप तर्जनी, मध्यमा या अनामिका अंगुली में धारण कर सकते हैं।

अभिमंत्रित मूंगा रत्न प्राप्त करने के लिए क्लिक करें

कहां से लें

आप उच्‍च क्‍वालिटी का अभिमंत्रित मूंगा रत्‍न AstroVidhi.com से ऑर्डर कर सकते हैं। AstroVidhi.com से ऑर्डर किए गए सभी रत्‍न GTL और GLIA द्वारा सर्टि‍फाइड हैं।

किसी भी जानकारी के लिए Call करें : 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : AstroVidhi Facebook Page

मंगलवार के दिन ये रत्‍न पहनने से हर रोग से मिलेगी मुक्‍ति, स्‍त्रियों के लिए सर्वोत्तम
2.5 (50%) 2 votes