आज इन 4 राशियों की चमक सकती है किस्‍मत, जानें आज के शुभ मुहूर्त

मेष राशि

मित्र सहायक साबित होंगें और आपकी प्रसन्नता का कारण बनेंगें। आप किसी नए शौक में दिलचस्पी लेंगें। कोई बुजुर्ग व्यक्ति आपको अच्छी सलाह देंगे जो बहुत उपयोगी साबित होगी। आप अपने परिवार के सदस्यों को खुश करने के लिए, घरेलू सुख-सुविधा की वस्तुएं खरीद सकते हैं।

वृषभ राशि

प्रेम संबंधों में आज उतार-चढ़ाव बना रहेगा। अपने करीबी लोगों की भावनाओं को समझने की कोशिश करें। आज परिवार का कोई सदस्य या आपका कोई करीबी दोस्त आप का अनुचित लाभ उठा सकते हैं। अपने कार्यस्थल पर निरर्थक बहस से बचें।

Free Kundali

मिथुन राशि

स्वास्थ्य में सुधार होगा। आज आप की मुलाकात किसी विशेष व्यक्ति से हो सकती है। व्यापारी वर्ग किसी नए उद्यम से सम्बंधित आज नए अनुबंध पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। आज यात्रा करने के लिए दिन अनुकूल है।

कर्क राशि

विवाहित जीवन में व्यवहारिक विवाद बना रहेगा। पति/पत्नी के साथ तीव्र तर्क-वितर्क से बचें। काम से सम्बंधित सभी कठिनाइयों का समाधान हो जाएगा और आप नए उत्साह के साथ अपने सभी कार्य एवं जिम्मेदारियों को सफलतापूर्वक पूरा करेंगें।

राशि रत्‍न धारण कर हो सकती है आपकी हर मुश्किल आसान

सिंह राशि

स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। आप अपने व्यक्तिगत जीवन में खुश और संतुष्ट रहेंगें। आजीविका और वित्त से संबंधित महत्वपूर्ण दीर्घकालिक निर्णय लेने से बचना चाहिए। आज आप बहुत ही भाग्यशाली महसूस करेंगे।

कन्‍या राशि

आज आप दूसरों के प्रति तर्कहीन और तानाशाही प्रवृति रखेंगें। कार्यक्षेत्र के हालात मुश्किल हो सकते हैं। लोगों द्वारा प्रतिष्ठा की हानि तथा ग़लतफहमी होने की संभावनाएं हैं। यह आप के लिए एक चुनौती भरा दिन रहेगा।

Jupiter Transit 2018

तुला राशि

स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आज अपनी उत्कृष्ट और विश्वसनीय निर्णयात्मक निपुणता के बल पर वित्त-संबंधी फैसले लेने के लिए उत्तम दिन है। भाग्य आपके पक्ष में रहेगा और आप रचनात्मक तरीकों के सहारे से जो चाहे वह पा सकते हैं।

वृश्चिक राशि

आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता उत्तम रहेगी। नौकरीपेशा व्यक्ति आज अपनी प्रतिभा दिखाने में सक्षम रहेंगे और उन्हें काम में बेहतर अवसर प्राप्त होंगें। सामाजिक या राजनीतिक कार्यों में जुटे लोगों के लिए समय अनुकूल है।

धनु राशि

स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आज कुछ उतार चढ़ाव की संभावनाएं हैं। कार्यत्र में आपकी जिम्मेदारियाँ और प्रभाव में वृद्धि हो सकती है। वित्तीय दृष्टि से आज का दिन औसत रहेगा।

Horoscope 2018

मकर राशि

कोई भी निर्णय लेने से पहले अपनी भावनाओं को फिर से मूल्यांकन करने की कोशिश करें। आप के अपने साथी के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध रहेंगें। सेवारत लोगों के लिए तबादला होने की संभावना है।

कुंभ राशि

अपने अतीत के साथ समझौता करते हुए अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करेंगें। अपने परिवार के साथ अपना समय व्यतीत करेंगें। व्यवसाय की दृष्टि से आज का दिन बहुत अच्छा है। आज आप कोई भी निर्णय ले सकते हैं।

मीन राशि

परिवार के सदस्यों के साथ विवाद पैदा हो सकता है और व्यक्तिगत संबंध खराब हो सकते हैं। कारोबार में आकस्मिक, अप्रत्याशित विलंब या अवरोध होने की सम्भावना है। अनावश्यक यात्राएं आप को आर्थिक नुकसान पहुंचा सकती हैं।

श्रेष्‍ठ चौघडिया

हिन्दु लूनर दिनांक

शक सम्वत : १९३९ हेमलम्बी

चन्द्रमास : मार्गशीर्ष – अमांत

विक्रम सम्वत : २०७४ साधारण

पौष – पूर्णिमांत

गुजराती सम्वत : २०७४

पक्ष : कृष्ण पक्ष

तिथि : द्वितीया – १३:४६ तक

नक्षत्र, योग तथा करण

नक्षत्र : आर्द्रा – २४:२८+ तक

योग : शुभ – १९:५५ तक

प्रथम करण : गर – १३:४६ तक

द्वितीय करण : वणिज – २४:००+ तक

अशुभ समय

दूमुहूर्त : ०९:०६ – ०९:४७

वर्ज्य : १०:४४ – १२:०९

२२:४९ – २३:४४

राहुकाल : १४:४५ – १६:०२

गुलिक काल : १२:११ – १३:२८

यमगण्ड : ०९:३७ – १०:५४

शुभ समय

अभिजीत मुहूर्त : ११:५१ – १२:३२

अमृत काल : १५:४० – १७:०४

निवास और शूल

दिशा शूल : उत्तर में

राहु काल वास : पश्चिम में

नक्षत्र शूल : कोई नहीं

चन्द्र वास : पश्चिम में

आज जन्म लेने वाले बच्चे

आज आरद्रा के पहले पदा में जन्म लेने वाले बच्चों के नाम कु और कू से रखे जा सकते हैं। इसके अलावा आज आरद्रा के चौथे पदा में जन्‍म लेने वाले बच्‍चे का नाम छ,छा, छि, छी, छु, छू, छो, छौ, छे और छै से रखा जा सकता है। दिसंबर जन्‍म लेने वाले बच्‍चे अपने जीवन में लक्ष्‍य को लेकर गंभीर बनते हैं। ये उत्‍साह और उमंग से भरपूर होते हैं। ये सच्‍चे देशभक्‍त बनते हैं।

किसी भी जानकारी के लिए Call करें : 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : AstroVidhi Facebook Page

4.7/5 - (4 votes)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here