admin

वा‍र्षिक राशिफल 2018 : जानें कैसा रहेगा आपकी राशि के लिए नया साल

इस साल की शुरुआत में गुरु तुला राशि, शनि धनु राशि, राहु कर्क राशि और केतु मकर राशि में विराजमान रहेगा। मंगल, मकर राशि में 2 मई से 6 नवंबर तक रहने वाला है। इस दौरान मंगल 27 जून से 28 अगस्‍त तक वक्री भी होगा। हर साल मंगल की स्थिति कुछ ऐसी ही रहती है।

मेष राशि

वैवाहिक जीवन में दोनों के बीच बढिया तालमेल बना रहेगा। 11 अक्‍टूबर तक पारिवारिक जीवन में शांति बनी रहेगी। आपको सांस, चैस्‍ट और जोड़ों से संबंधित परेशानी हो सकती है। ये साल आपके करियर के लिए काफी हद तक अच्‍छा रहेगा लेकिन केतु आपके लिए समय-समय पर परेशानियां खड़ी कर सकता है। केतु की दशाभुक्‍ति अंतरा चल रही है तो आपको कोई नीचे पद की नौकरी करनी पड़ सकती है या फिर अपने कार्यक्षेत्र में परेशानी हो सकती है। किसी बड़ी कंपनी के साथ काम करने का मौका मिल सकता है। छोटे व्‍यापारियों के लिए भी अच्‍छा समय है। नए साल में लव लाइफ में नई खुशियां आएंगीं। आपको हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। शनि स्‍तोत्र का पाठ करें और हर गुरुवार को व्रत रखें और गाय को पीली दाल का दान करें।

वृषभ राशि

ससुराल पक्ष से कोई अच्‍छी खबर मिल सकती है। परिवार के सदस्‍यों और नज़दीकी रिश्‍तेदारों के साथ आपके संबंध में अशांति फैल सकती है। अक्‍टूबर के बाद परिस्थिति और भी ज्‍यादा नकारात्‍मक रूप ले लेगी। पाचन संबंधी परेशानी हो सकती है। कोई पुरानी बीमारी भी दिक्‍कत दे सकती है। बवासीर का खतरा भी बना हुआ है। इस साल कुछ भले सहकर्मियों की वजह से आपके सीनियर्स आपकी मुश्किल को समझ पाएंगें। अगर नौकरी छूट भी जाती है तो जल्‍द ही आपको दूसरी नौकरी भी मिल जाएगी। आप अपने कमिटमेंट्स समय पर पूरे कर पाने में असमर्थ रहेंगें और इस वजह से आपके कस्‍टमर्स छूट जाएंगें। किसी रिश्‍ते का दुखद अंत हो सकता है। इस साल आपको कनकधारा स्‍तोत्र और शनि स्‍तोत्र का पाठ करना चाहिए। गरीबों और जरूरतमंदों को दान दें।

मिथुन राशि

कभी-कभी बेवजह आपको मानसिक परेशानियों की वजह से प्रताडित होना पड़ सकता है। गलतफहमी की वजह से रिश्‍ते बिगड़ सकते हैं। दांत, मुंह का अल्‍सर, नर्वस सिस्‍टम या मानसिक परेशानियां हो सकती हैं। नौकरी में बदलाव या ऑफिस में आपकी पोजीशन में कोई बदलाव आ सकता है। खराब प्रदर्शन की वजह से आपको नौकरी से निकाला जा सकता है। बिजनेस से जुड़े काम धीमी गति से चलेंगें। मई से नवंबर तक का समय बहुत खराब रहने वाला है लेकिन आप हिम्‍मत न हारें। प्‍यार से खुश रहें और नौकरी या बिजनेस में आ रही परेशानियों को भूल जाएं। शनिवार और मंगलवार का उपवास रखना चाहिए।

आपके हर दुख दूर कर देगा ये चमत्‍कारिक रत्‍न

कर्क राशि

आपके व्‍यवहार के कारण आपका वैवाहिक जीवन खराब हो सकता है। अपने साथी के साथ आप बिलकुल भी एडजस्‍ट करने के लिए तैयार नहीं रहेंगें। बेकार की बातों पर आप अपने घरवालों से झगड़ा कर सकते हैं। यौन अंगों, बवासीर, सिरदर्द और इंसोमनिया जैसी बीमारियां हो सकती हैं। 2 मई से 6 नवंबर तक आपके करियर के लिए महत्‍वूपर्ण समय है। आप खुद को साबित कर पाएंगें। पार्टनरशिप में काम न करें। कोई भी बड़ा निर्णय न लें। धोखे की वजह से आपके प्रेम संबंध का अंत हो सकता है। अपने धर्म से बाहर किसी व्‍यक्‍ति के साथ रिश्‍ता बना सकते हैं। आप गोरखपुर प्रेस की मां दुर्गा सप्‍तशती के देवी कवच का पाठ करें।

सिंह राशि

गर्भवती हैं तो इस साल आपके गर्भपात होने की संभावना है। शनि की वजह से आपका अपने पार्टनर से अलगाव या तलाक भी हो सकता है। अपने मामा से किसी बात पर असहमत हो सकते हैं। सामान्‍य बातों या मसलों पर विवाद हो सकता है। गैस्ट्रिक समस्‍या हो सकती है। मई से नवंबर तक आपके करियर में कई उतार-चढ़ाव आएंगें। इस दौरान आप कई प्रोफेशनक संपर्क बनाएंगें लेकिन उनसे कोई लाभ नहीं मिल पाएगा। किसी भी तरह की पार्टनरशिप की शुरुआत न करें। कार्य धीरे ही सही लेकिन पूर्ण होंगें। आपका किसी के साथ अफेयर हो सकता है। किसी भी मंगलवार को रक्‍तदान करने से भी लाभ होगा। शनि स्‍तोत्र और राम रक्षा स्‍तोत्र का रोज़ पाठ करें।

Janam Kundali Software

कन्‍या राशि

पार्टनर के साथ बढिया तालमेल रहने वाला है। परिवार में किसी उत्‍सव का आयोजन हो सकता है या परिवार में कोई नन्‍हा मेहमान भी आ सकता है। आपको ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। गैस्ट्रिक, पेट दर्द, फूड प्‍वॉयज़निंग, मानसिक तनाव और लो बीपी जैसी परेशानियां हो सकती हैं। आपकी लोकप्रियता में इज़ाफा होगा। सैलरी भी बढ़ सकती है। बेहतर सैलरी वाली नौकरी मिलने की भी संभावना है। आय के साधन एक से ज्‍यादा होंगें। पार्टनरशिप भी बढिया रहेगी। इस साल लव लाइफ आपके लिए बहुत अच्‍छी साबित नहीं होगी। अपने साथ मां दुर्गा का लॉकेट रखें। दिन में तीन बार देवी कवच का पाठ करें।

तुला राशि

अपने पार्टनर के साथ आपके रिश्‍ते में मजबूती आएगी। पार्टनर का सहयोग मिलेगा। घर-परिवार में कोई शुभ कार्यक्रम हो सकता है। घर में किसी सदस्‍य की शादी हो सकती है। मई के बाद आपकी सेहत बिगड़ सकती है। आपको अपने गुस्‍से को कंट्रोल में रखना चाहिए। शराब पीकर गाड़ी न चलाएं। करियर में प्रगति मिलेगी। अच्‍छी नौकरी मिलने की संभावना है। सैलरी में बढ़ोत्तरी हो सकती है। नए संपर्क बनेंगें। पार्टनरशिप में मुनाफा होगा। बैंक बैलेंस में बढ़ोत्तरी होगी। पूरा साल आपका प्‍यार से गुलज़ार रहने वाला है। गीता प्रेस गोरखपुर की मां दुर्गा सप्‍तशती के देवी कवच का पाठ दिन में तीन बार करें।

वृश्चिक राशि

इस साल आपका वैवाहिक जीवन बहुत अच्‍छा नहीं रहने वाला है। रोजमर्रा के जीवन में छोटी-छोटी बातें परेशान कर सकती हैं जो आगे चलकर बहुत भयंकर रूप ले लेंगीं। रोजमर्रा के जीवन में छोटी-छोटी बातें परेशान कर सकती हैं जो आगे चलकर बहुत भयंकर रूप ले लेंगीं। अपने करियर क्षेत्र में बदलाव के बारे में भी सोच सकते हैं। करियर में अच्छी से ज्यादा बुरी परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा। आपको अपना ही स्टाफ आपको बेवकूफ बना सकता है। पार्टनर या कानूनी मामलों की वजह से नुकसान हो सकता है। किसी रिश्‍ते का अंत हो सकता है।

धनु राशि

पार्टनर की हर बात से आप चिढ़ महसूस करेंगें। अपने पार्टनर को ज्‍यादा महत्‍व देने की कोशिश करें। कभी-कभी परिवार के किसी सदस्‍य से बहस हो सकती है। नेत्र और दांतों से संबंधित परेशानी हो सकती है। फूड पाइप इंफेक्‍शन भी हो सकता है। समय पर काम पूरा करने में असमर्थ रहेंगें और इससे आपके सम्‍मान में भी कमी आएगी। नौकरी छोड़ ब्रेक लेने के बारे में सोच सकते हैं। कभी-कभी आप अपना काम पूरा करने में असफल हो जाएंगें। अन्‍य कोई परेशानी भी हो सकती है। पहले से ही किसी रिलेशनशिप में हैं तो उनका रिश्‍ता खत्‍म हो सकता है। विकलांगों की सहायता करें। गाय को चारा खिलाएं।

अपनी राशि अनुसार खरीदें रुद्राक्ष

मकर राशि

इस साल आपका वैवाहिक जीवन काफी मुश्किलों से भरा रहने वाला है। परिवार में अनचाहा तनाव उत्‍पन्‍न हो सकता है। खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी जो आपकी परेशानी का कारण बनेगा। माइग्रेन, अनद्रिा, तनाव, हाई शुगर, बीपी, यौन रोग, अनियमित माहवारी, सिरदर्द और बुखार जैसी समस्‍या हो सकती है। पर्सनल लाइफ की वजह से करियर पर बुरा असर पड़ेगा। मई के महीने से कार्यक्षेत्र में बहुत अजीब सी घटनाएं हो सकती हैं। आपकी मेहनत के बावजूद काम पूरे नहीं हो सकेंगें। नुकसान की वजह से आप डिप्रेशन का शिकार भी हो सकते हैं। रोमांस के मामले में भी आप इस साल अनलकी रहने वाले हैं। आप दिन में दो बार शनि स्‍तोत्र का पाठ करें। रोज़ हनुमान मंदिर जाएं और हनुमान जी को नमस्‍कार करें।

कुंभ राशि

इस साल आपका वैवाहिक जीवन सामान्‍य रहने वाला है। रिश्‍तेदारों और पड़ोसियों के साथ अच्‍छे संबंध बनेंगें। चिंता करने की कोई जरूरत न‍हीं है। आंखों के नीचे काले घेरे, इंसोमनिया, दिल और रक्‍त संबंधी परेशानी हो सकती है। यौन रोग की भी संभावना है। काम की वजह से ऑफिस से बाहर भी जाना पड़ सकता है। विदेश यात्रा के दौरान नुकसान की संभावना है। नए बिजनेस पार्टनर बनेंगें और खूब पैसा कमाने का मौका भी मिलेगा। बिजनेस में मिल रही तरक्‍की से आप खुश रहेंगें। लव लाइफ भी अच्‍छी रहने वाली है। रोज़ हनुमान चालीसा का पाठ करें। देवी कवच का पाठ भी कर सकते हैं।

मीन राशि

इस साल आपका वैवाहिक जीवन बहुत अच्‍छा नहीं रहने वाला है। छोटी सी गलतफहमी बहुत बड़े झगड़े का रूप ले लेगी। मन अशांत रहेगा। बच्‍चों की तरफ से भी कोई खुशी नहीं मिलेगी। पेट में अल्‍सर, गैस्ट्रिक जैसी सेहत संबंधी दिक्‍कतें हो सकती हैं। गुरु की दशा से गुज़र रहे लोगों के लिए अच्‍छा समय नहीं है। काम की वजह से विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। कई प्रयास करने के बावजूद आपको बेहतर परिणाम नहीं मिलेंगें। काम में आ रही देरी और नुकसान की वजह से आप तनाव में भी आ सकते हैं। रोमांस के लिए भी ये साल कुछ अच्‍छा साबित नहीं होगा। आपको नियमित राम रक्षा स्‍तोत्र और अर्गला स्‍तोत्र का पाठ करना चाहिए।

किसी भी जानकारी के लिए Call करें : 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : AstroVidhi Facebook Page

वा‍र्षिक राशिफल 2018 : जानें कैसा रहेगा आपकी राशि के लिए नया साल
2.5 (50%) 2 votes