Astrovidhi Desk

सुनेहला रत्न के लाभ – पुखराज के उपरत्‍न बारे में नहीं जानते होंगे आप ये सब बातें

सुनेहला रत्न पीले रंग का नरम तथा पूर्ण पारदर्शक रत्न होता है। यह पुखराज का उपरत्‍न है और पुखराज गुरु ग्रह का रत्न है इसलिए इसे पहनने से गुरू से संबंधित सभी लाभ मिलते हैं, मान-सम्‍मान की प्राप्‍ति होती है, निर्णय लेने की क्षमता का विकास होता है और सामाजि‍क कार्यों में रूचि बढ़ती है।

sunehla-gemstone-benefits

सुनेहला रत्न के लाभ

धन में वृद्धि – आर्थिक तंगी का सामना कर रहे जातकों के लिए यह रत्न धारण करना बहुत ही लाभदायक होता है, यह रत्न धारण करने के बाद रुपए-पैसे से संबंधित सभी प्रकार की दिक्कते अपने आप समाप्त होने लगती है तथा घर में खुशहाली आती है।

मानसिक तनाव दूर होता है – आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हर एक व्यक्ति मानसिक तनाव से गुजर रहा है, यही तनाव हमारे आर्थिक, शारीरिक और गृहस्थ जीवन पर अपना नकारात्मक प्रभाव डालता है। अगर ऐसी स्थिति से आप गुजर रहे है और मानसिक तनाव से छुटकारा पाना चाहते हो तो तुरंत सुनेहला धारण करे, लाभ अवश्य होगा।

उच्च शिक्षा में सहायक – हम सभी जानते है की जीवन में शिक्षा का कितना महत्व है, अगर आपको शिक्षा ग्रहण करने में किसी भी तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ रहा हो या उच्च शिक्षा प्राप्ति में अडचने आ रही हो या पढाई में मन नहीं लग रहा हो या एकाग्रता की कमी महसूस हो रही हो तो बिना सोचे समझे तुरंत आप सुनेहला रत्न धारण कीजिये इसका शीघ्र ही शुभ फल आपको देखने को मिलेगा।

Rashi Gem Stones

लिवर और शुगर को कंट्रोल करता है – जो व्यक्ति लम्बे समय से लिवर से सम्बंधित बीमारी से ग्रस्त है, इलाज के बाद भी आराम नहीं मिल रहा हो उस व्यक्ति को यह रत्न अवश्य धारण करना चाहिए इसके अलावा जो व्यक्ति मधुमेह जैसी बीमारी से पीड़ित है या शुगर कंट्रोल में नहीं आ रही हो तो तुरंत सुनेहला रत्न धारण करना चाहिए लिवर और मधुमेह से सम्बंधित सभी दिक्कते आपने आप कम हो जायेंगी, इसलिए समय व्यर्थ न करते हुए सुनेहला रत्न अवश्य धारण करना चाहिए।

sunela gemstone

किस राशि के जातक धारण करें?

वैदिक ज्‍योतिष के अनुसार सुनेहला रत्न गुरू से संबंधित है और यह धनु और मीन पर अधिकार रखता है इसलिए धनु और मीन राशि के जातकों के लिए यह रत्न लाभकारी होता है। पश्चिमी ज्‍योतिष के अनुसार यह धनु राशि वालों का बर्थ स्‍टोन है।

कहाँ से प्राप्‍त करें

AstroVidhi अच्‍छे, प्राकृतिक और सिद्ध रत्‍न उन लोगों को पहुंचाने के उद्देश्‍य से ही काम कर रही है जिसे उनकी जरूरत है। हमारी पहली प्राथमिकता है कि जिसको रत्‍नों की जरूरत है उसको उसकी आवश्‍यकता और क्षमता के अनुसार बेहतर रत्‍न उपलब्‍ध कराया जाए। हम अच्‍छे, सर्टिफाइड और सस्‍ते रत्‍न लोगों तक पहुंचाते हैं जिससे सभी रत्‍नों के जादुई असर से अपना जीवन संवार सके। सेंथेटिक सुनेहला भी बाजार में बहुत अधिक मात्रा में है लेकिन ज्‍योतिष रेमिडी के लिए इसे AstroVidhi से ही लेना उचित है।

सुनेहला खरीदते समय सावधान रहना चाहिए क्‍योंकि जामुनिया को आग पर जला कर तैयार सुनेला जैसा पत्‍थर रत्‍न के रूप में बाजार में उपलब्‍ध है। अमेरिका, ब्राजील और साउथ अफ्रीका इसके बड़े उत्‍पादक है। रत्‍नों और जेम स्‍टोन के बढ़ते चलन के कारण हर ज्‍वेलर के पास यह रत्‍न मिल जाएगा लेकिन यह जरूरी नहीं हो कि वह प्राकृतिक हो क्‍योंकि लगभग सभी जेमस्‍टोन के सेन्‍थेटिक रूप तैयार किए जा सके हैं।

हमसे क्‍यों लें

इस रत्न को हमारे AstroVidhi के अनुभवी ज्योतिषी पंडित सूरज शास्त्री जी द्वारा अभिमंत्रित किया है जिससे यह आपको जल्‍द ही शुभ फल दे। इस रत्न के साथ सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा जो इस रत्‍न के ओरिजनल होने का प्रमाण है।
किसी भी जानकारी के लिए Call करें :  8882540540

सुनेहला रत्न के लाभ – पुखराज के उपरत्‍न बारे में नहीं जानते होंगे आप ये सब बातें
5 (100%) 7 votes

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here