चोरी या अनहोनी से बचना चाहते हैं तो आज ही कर लें ये ज्‍योतिषीय टोटके

जीवन में अच्‍छा–बुरा समय तो आता रहता है लेकिन अगर आप थोड़ी सी सावधानी बरतें तो बुरे समय या किसी अनहोनी को टाला जा सकता है। आपने कई बार अपने पड़ोसियों या रिश्‍तेदारों के घर चोरी की खबरे सुनी ही होंगीं और इनसे आपका मन भी घबरा गया होगा।

चोरी या अनहोनी से बचना चाहते हैं तो आज ही कर लें ये ज्‍योतिषीय टोटके

लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि ज्‍योतिषीय उपायों की मदद से भी आप ऐसी किसी अनहोनी या चोरी आदि की घटना को टाल सकते हैं। जी हां, आप शायद अब तक इस बात से अनजान होंगें कि चोरी और अनहोनी जैसी घटनाओं से भी ज्‍योतिषीय उपायों द्वारा बचा जा सकता है।

आज हम आपको कुछ ऐसे ही ज्‍योतिषीय टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको चोरी और किसी भी तरह की अनहोनी से सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम हैं।

इस दिशा में रखें कीमती सामान

अगर आपके घर में बार-बार चोरी होती रहती है या आप किसी ऐसी जगह पर रहते हैं जहां चोरी की वारदातें आम हैं तो अपने घर में कीमती चीज़ों को उत्तर-पश्चिम दिशा में रखें। अपने घर के मुख्‍य दरवाज़े को बाकी द्वारों की तुलना में थोड़ा बड़ा रखें। घर में जहां भी पैसा रखते हों वहां पर पानी का कोई बर्तन ना रखें।

दरवाज़ों पर दें ध्‍यान

अगर आपके घर में एक सीध में तीन दरवाज़ें हैं तो ऐसे में चोरी की आशंका बढ़ जाती है। ऐसा करने से बचें। घर के प्रमुख द्वारा के आगे टूटा-फूटा या प्‍लास्‍टर का उखड़ा हुआ सामान ना रखें। घर के सामने वाली किसी दीवार पर दरार आ गई है तो तुंरत उसकी मरम्‍मत करवा लें। इससे आपके घर में पैसा टिकता नहीं है।

बुरी नज़र से बचने के लिए करें शनि देव का ये चमत्‍कारिक उपाय

नीले रंग से बचें

आप अपने घर में जहां भी पैसा रखते हैं वहां पर नीला रंग नहीं होना चाहिए। अगर उस स्‍थान पर नीला रंग होगा तो आपके पास पैसा नहीं टिकेगा। घर के आगे काली मटकी लटका दें तो इससे घर पर बुरी नज़र नहीं पड़ेगी।

अनहोनी से बचने के उपाय

  • अपने घर की छत पर लाल रंग की पताका या झंडा लगाएं।
  • हनुमान जी की तस्‍वीर पर लाल रंग के फूल चढ़ाएं और उनके आगे कपूर जलाएं।
  • किसी हनुमान मंदिर में नारियल पर मौली बांधकर अर्पित करें। हनुमान जी के आगे चमेली के तेल का दीपक जलाने से भी चोरी, अनहोनी और हर प्रकार की बाधा दूर होती है।
  • पक्षियों को लाल मसूर की दाल डालें। गुड़-चने का प्रसाद बांटें।
  • नीबू पर सिंदूर लगाकर चौराहे पर फेंक दें।
  • किसी विधवा स्‍त्री को मिठाई दें।

इस माला से करें जाप, हर मुश्किल होगी आसान

किसी भी संकट से बचने या सुरक्षित रहने का सबसे आसान और सरल टोटका है कि आप हनुमान जी की शरण में चले जाएं। उनकी कृपा से आपके सभी दुख दूर होंगें और आप भय, पीड़ा, चोरी और अनहोनी जैसी चीज़ों से दूर रहेंगें।

किसी भी जानकारी के लिए Call करें :  8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : AstroVidhi Facebook Page

चोरी या अनहोनी से बचना चाहते हैं तो आज ही कर लें ये ज्‍योतिषीय टोटके
4.8 (96%) 5 votes