admin

मंगल के दोष को शांत करने के लिए धारण करें तीन मुखी रुद्राक्ष

धरती पर भगवान स्‍वयं तो मौजूद नहीं हैं लेकिन उनसे जुड़ी कुछ चीज़ें हमारे आसपास जरूर उपस्थित हैं जो उनकी शक्‍ति और ऊर्जा को हम तक पहुंचाती हैं। तीन मुखी रुद्राक्ष को अग्‍नि देव का स्‍वरूप माना जाता है।इन्‍हीं में से एक है रुद्राक्ष। कहा जाता है कि रुद्राक्ष पर भगवान शिव की कृपा होती है।

इस रुद्राक्ष का स्‍वामी मंगल ग्रह होता है और इसी वजह से मंगल के ग्रह को शांत करने के लिए तीन मुखी रुद्राक्ष धारण किया जाता है। जिस तरह अग्‍नि स्‍वर्ण को शुद्ध कर देती है उसी तरह यह रुद्राक्ष शरीर और मन को शुद्ध कर देता है।

अभिमंत्रित तीन मुखी रुद्राक्ष प्राप्‍त करने के लिए यहां क्‍लिक करें

तीन मुखी रुद्राक्ष के लाभ

  • अगर किसी का मन काम ना लगता हो या जीवन जीने का आनंद समाप्‍त हो चुका हो तो उस व्‍यक्‍ति को अपने जीवन में रस भरने के लिए तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए।
  • शरीर के हर समय किसी ना किसी बीमारी या बुखार से ग्रस्‍त रहने पर भी तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करना लाभकारी रहता है। भोजन खाने पर पेट की अग्‍न‍ि को मंद होने के कारण से भोजन के ना पचने में भी यह रुद्राक्ष अत्‍यंत लाभकारी सिद्ध होता है।
  • तीन मुखी रुद्राक्ष को धारण करने से चेहरे पर तेज आता है और शौर्य एवं बल की प्राप्‍ति होती है। सभी प्रकार की आपदाओं से मुक्‍त कराने में भी तीन मुखी रुद्राक्ष फायदेमंद साबित होता है।

अभिमंत्रित तीन मुखी रुद्राक्ष प्राप्‍त करने के लिए यहां क्‍लिक करें

  • नौकरीपेशा जातकों और पेट से संबंधित रोगों को भी शांत करने के लिए तीन मुखी रुद्राक्ष को धारण किया जा सकता है।
  • मान्‍यता है कि तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करने से स्‍त्री हत्‍या के पाप से भी मुक्‍ति मिलती है।
  • चूंकि इस रुद्राक्ष पर मंगल ग्रह का प्रभाव होता है इसलिए इसे धारण करने से मंगल की स्थिति मजबूत होती है और मंगल की कृपा प्राप्‍त होती है।

क्‍या है खास

रुद्राक्ष की सबसे बड़ी खासियत यही होती है कि इसे धारण करने से कोई नुकसान नहीं मिलता है। ये धारकणकर्ता को केवल लाभ ही पहुंचाता है और इसे कोई भी व्‍यक्‍ति धारण कर सकता है।

तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करने का मंत्र

तीन मुखी रुद्राक्ष को धारण करने का मंत्र ‘ऊं क्‍लीं नम:’ है लेकिन तीन या पांच माला ‘ऊं नम: शिवाय:’ का जाप करने से यह रुद्राक्ष पूर्ण प्रभाव से व्‍यक्‍ति को शुद्धता एवं सात्‍विकता प्रदान करता है।

किसी भी जानकारी के लिए Call करें : 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : AstroVidhi Facebook Page

मंगल के दोष को शांत करने के लिए धारण करें तीन मुखी रुद्राक्ष
Rate this post