कल से बढ़ेगी सूरज की तपिश : होगा नौतपा का आरंभ

गर्मी के कारण लोगों का हाल बेहाल हो रहा है। इस समय सूरज की तपिश के आगे मनुष्‍य बेबस सा लग रहा है। सही कहा जाता है कि मनुष्‍य जाति चाहे कितना भी विकास कर ले लेकिन प्रकृति के आगे वह लाचार पड़ ही जाती है। भीषण गर्मी से त्रस्‍त लोग यह सोच कर डर रहे हैं कि गर्मी की शुरुआत ऐसी है तो नौतपा के समय क्‍या हाल होगा। आपको बता दें कि कल 25 मई से 2 जून तक नौतपा का आरंभ हो र‍हा है।

दरअसल रोहिणी नक्षत्र में सूर्य के प्रवेश के दौरान नौतपा आरंभ होता है और इन नौ दिनों में सूर्य की किरणें सीधी धरती पर अपनी तपिश छोड़ती हैं जिस कारण इन नौ दिनों में भीषण गर्मी पड़ती है।

कल है गणेश चतुर्थी, पढिए व्रत विधि एवं कथा…

Rashifal 2019

 

रोहिणी नक्षत्र में सूर्य के प्रवेश करते ही धरती और सूर्य के बीच की दूरी काफी कम हो जाती है जिससे धरती पर तपन बढ़ती है। इसलिए नौतपा के नौ दिन काफी गर्म और झुलसा देने वाले होते हैं।

इस बार नौतपा के दौरान बारिश होने की भी संभावnना है। सूर्य, राशि व ग्रहों की चाल के कारण कई वर्षों के पश्‍चात् समसप्‍तक योगकाल में नौतपा पड़ेगा।

Free Janm Kundli

 

होने वाले हैं दंगे, बचकर रहिये : ज्‍योतिषीय आकलन…

किसी भी जानकारी के लिए Call करें :  8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : Astrologer on Facebook

 

4.6/5 - (5 votes)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here