admin

माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन करें ये ख़ास उपाय

मां लक्ष्‍मी की पूजा का हिन्दू धर्म में बहुत महत्‍व है। शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी के पूजन से धन के आगमन के मार्ग प्रशस्‍त होते हैं और आर्थिक स्थिति मजबूत रहती है। धन-संपन्‍नता की प्राप्‍ति के लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी के पूजन का विधान है और अगर आप इस अवसर पर सच्‍चे मन से आराधना करते हैं तो आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो सकती हैं। माँ लक्ष्मी की कृपा से जीवन में सुख, शांति, समृद्धि, धन, ऐश्वर्य प्राप्त होता हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि आपके अपने जीवन में धन-संपत्ति, वैभव और माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहें, तो नीचे दिए गए उपाय जरुर करें। 

  • ओपल रत्न धारण करें

ओपल शुक्र का रत्न  है और शुक्रवार के दिन इस रत्न को पहनने से अच्छा स्वास्थ्य, प्यार और संपन्नता की प्राप्ति होती हैं। ओपल जीवन को लग्जरी से भर देने में मदद करता है।

अभी एकमुखी रुद्राक्ष प्राप्त करें

  • श्रीयंत्र की स्थापना करें

शुक्रवार के दिन सुबह उठते ही माँ लक्षी का स्मरण करें, स्नान करें साफ-सुथरे सफ़ेद या पिंक/गुलाबी वस्त्र धारण करें उसके बाद लक्ष्मी का ध्यान करें और अपने घर में श्रीयंत्र की स्थापना करें। 

  • महालक्ष्मी पूजा करवाएं

शुक्रवार के दिन उत्तम स्वास्थ्य, दीर्घायु, धन की प्राप्ति के लिए महालक्ष्मी पूजा करवाएं, इस पूजा से आपको कभी भी धन की कमी महसूस नहीं होगी। कर्ज में दबे लोगों के लिए लक्ष्‍मी पूजन किसी वरदान से कम नहीं है। इस पूजन के प्रभाव से आपकी आय के साधन बढ़ते हैं और आप अपने कर्ज के पैसे चुका पाते हैं।

अभी महा लक्ष्मी पूजा बुक करें

  • चींटियों को चीनी खिलाएं

अगर आपके किसी भी काम में अवरोध उत्पन्न हो रहा हैं, तो शुक्रवार के दिन काली चींटियों को चीनी डालें, इससे माँ लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं।

  • पीपल की पूजा करें

आप भी अपने घर में दरिद्रता का समूल नाश और धन -संपत्ति, ऐश्वर्य चाहते हैं, तो पीपल के वृक्ष की छाया में खड़े होकर लोहे के बर्तन में शुक्रवार के दिन जल, चीनी, दूध तथा देसी घी मिलाकर पीपल के वृक्ष की जड़ में डालने से तथा पीपल की पूजा करने से घर में लम्बे समय तक धन-संपत्ति, सुख-समृद्धि रहती हैं और लक्ष्मी का वास होता हैं।

  • शुक्र की वस्तुओं का दान करें

शुक्रवार के दिन शुक्र की वस्तुओं का दान करने से माता लक्ष्मी बहुत जल्दी प्रसन्न होती हैं। इस दिन सफ़ेद वस्त्र, मखाना, शंख, कमल, बताशा, सुगंधित इत्र आदि दान करने से घर में धन-समृद्धि की बरकत होती हैं।

अभी महा लक्ष्मी पूजा बुक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here