admin

घर में चाहते हैं सुख-शांति, तो धारण करें चंद्र का रत्न मोती

इस धरती पर जो भी व्यक्ति जन्म लेता हैं, वह अपने जीवन में सुख-शांति की कामना करता हैं, परन्तु ग्रहों की पीड़ा कहें या अपने कर्म कहे, व्यक्ति को किसी ना किसी रूप में सुख-शांति में दिक्कते आती हैं। आप भी अगर अपने घर परिवार की सुख-शांति, मानसिक शांति चाहते हैं तो चन्द्र का सबसे प्रिय रत्न मोती अवश्य धारण करें। अगर आपके परिवार में आये दिन किसी न किसी प्रकार की परेशनियों से आपको जूझना पड रहा हो या किसी प्रकार की दिक्कते आ रही हो तो आप मोती रत्न से जडित अंगूठी को जरुर धारण करे इसके प्रभाव से परिवार में खुशियों का आगमन होता है। कामकाज में भी अच्छा लाभ होता हैं, सबसे बड़ी बात मन शांत और स्थिर रहता हैं, गलत भावनाएं मन में उत्पन्न नहीं होती।  

 मोती क्यों पहने?

मनुष्‍य के जीवन पर सबसे ज्‍यादा प्रभाव चंद्रमा का ही होता है। प्राचीन समय से ही वैदिक ज्‍योतिष में चंद्रमा को बहुत महत्‍वपूर्ण ग्रह माना गया है। यही कारण है कि चंद्र राशि के अनुसार ही हमारा नामकरण किया जाता है। इस रत्न की सबसे बड़ी खासियत हैं कि मोती रत्न धारण करना कर्क राशि के जातकों के लिए बहुत ही लाभकारी माना जाता है। इसके अलावा इस रत्‍न को कोई भी व्‍यक्‍ति धारण कर सकता है। किसी भी राशि का व्‍यक्ति धारण कर सकता है। इसे धारण करने के बाद कोई बाधा नहीं आती, मन शांत रहता हैं, क्रोध नहीं आता तथा मन-मस्तिष्‍क मजबूत रहता हैं। चंद्रमा का रत्‍न मोती भी सभी रत्‍नों में श्रेष्‍ठ होता है। जीवन में आ रही किसी भी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए यह सहायक होता हैं। इसके प्रभाव से बिगड़ा भाग्य संवर जाता है। मोती आपकी हर इच्छा पूर्ति करने की क्षमता रखता है। मोती चंद्रमा का दमकता हुआ रत्न है, यह रत्न हर किसी को पसंद आता है। इसके प्रभाव से बिगड़ा भाग्य संवर जाता है। 

अभी मोती रत्न आर्डर करें 

मोती रत्न के फायदे

  • मोती रत्न के प्रभाव से गुस्से पर कंट्रोल कर पाने में जातक सफल हो जाता है। घर परिवार की सुख-शांति, मानसिक शांति के लिए यह बहुत फायदेमंद होता हैं।
  • संतान को निरंतर स्वास्थ्य से सम्बंधित दिक्कते हो रही है, तो ऐसी स्थिती में आप अपने बच्चे के गले में मोती जरुर धारण करवाएं, स्वास्थ्य में लाभ होगा।
  • पढ़ाई में कमज़ोर छात्रों को भी मोती रत्‍न पहनना चाहिए। इससे बच्‍चों में एकाग्रता का विकास होता है और वो परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन कर पाते हैं।
  • जिन लोगों का मन विचलित रहता है वो मोती रत्‍न धारण कर सकते हैं। चंद्रमा के प्रभाव से युक्‍त मोती रत्‍न मन को शांत और शीतलता प्रदान करता है।
  • चंद्रमा का रत्‍न मोती धारण करने से क्रोध पर नियंत्रण पाने की शक्‍ति मिलती है। जिन लोगों को बहुत गुस्‍सा आता हो वो ये रत्‍न जरूर धारण करें।

अभी मोती रत्न आर्डर करें 

  • जो लोग व्यापार/व्यवसाय में त्‍वरित निर्णय न ले पाने के कारण व्‍यापार में घाटा उठाते हैं वो भी इस रत्‍न को पहन सकते हैं, इसके प्रभाव से मस्तिष्क तेज होता हैं, निर्णय क्षमता में वृद्धि होती हैं।
  • मन में करियर को लेकर व्यथा या चिताएं उत्पन्न हो रही है, मन बेचैन हो रहा है तो ऐसी स्थिति में मोती रत्न अवश्य धारण करना चाहिए लाभ होगा, मन स्थिर रहेगा।

धारण विधि

चंद्रमा का रत्न मोती  सोमवार दे दिन सबसे पहले गंगाजल से शुद्ध करके धूप-दीप दिखाकर भगवान शिव के मंत्रॐ नमः”, “ॐ नमः शिवाय का 108 बार जाप करते हुए पूर्व या उत्तर दिशा की ओर मुख करके पूरी श्रध्दा के साथ अपने सीधे हाथ की सबसे छोटी अंगूली में धारण करना चाहिए। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here