admin

सोमवार के दिन इन ख़ास उपायों को करने से मिलेगी अपार खुशियाँ

शिव भगवान को समर्पित है सोमवार का दिन और हर मनोकामना को पूरा करने के लिए सोमवार के दिन व्रत करना बेहद ही ख़ास माना जाता हैं। इस दिन का इसका महत्व इस बात से ही जाना जाता है कि इस दिन मदिरा पान से लोग दूर रहते है, व्रत, पूजा-पाठ, दान-धर्म करते है और शिव पूजन में अपना समय व्यतित करते है। एक बार जिसे भगवान शिव का आशीर्वाद मिल जाता है, उसके जीवन में फिर कोई दु:ख, तकलीफ या परेशानी नहीं आती। भगवान शिव की आराधना बहुत फलदाई मानी जाती हैं।

सोमवार का स्वामी चन्द्र होता हैं और चंद्र मन का कारक होता है। इस धरती पर जो भी व्यक्ति जन्म लेता हैं, वह अपने जीवन में सुख-शांति की कामना करता हैं, परन्तु ग्रहों की पीड़ा कहें या अपने कर्म कहे, व्यक्ति को किसी ना किसी रूप में धन-सुख आरोग्य -सुख तथा पारिवारिक – सुख शांति में दिक्कते आती हैं। आप भी अगर अपने घर परिवार की सुख-शांति, मानसिक शांति चाहते हैं तो सोमवार के दिन कुछ ख़ास उपाय करके अपने जीवन में खुशियों का आगमन कर सकते है। इससे कामकाज में भी अच्छा लाभ होता हैं, सबसे बड़ी बात मन शांत और स्थिर रहता हैं, गलत भावनाएं मन में उत्पन्न नहीं होती।

Janam Kundli online

आइए जानते हैं, सोमवार के दिन ऐसे कौनसे ख़ास उपाय करने से मिलेगी अपार खुशियाँ

1- मोती धारण करें

सोमवार के दिन मोती धारण करने से आरोग्य अच्छा बना रहता हैं, मन की शांति मिलती हैं, धन की अच्छी प्राप्ति होती हैं। मनुष्‍य के जीवन पर सबसे ज्‍यादा प्रभाव चंद्रमा का ही होता है। प्राचीन समय से ही वैदिक ज्‍योतिष में चंद्रमा को बहुत महत्‍वपूर्ण ग्रह माना गया है। यही कारण है कि चंद्र राशि के अनुसार ही हमारा नामकरण किया जाता है। इस रत्न की सबसे बड़ी खासियत हैं कि मोती रत्न धारण करना कर्क राशि के जातकों के लिए बहुत ही लाभकारी माना जाता है। इसके अलावा इस रत्‍न को कोई भी व्‍यक्‍ति धारण कर सकता है। किसी भी राशि का व्‍यक्ति धारण कर सकता है। इसे धारण करने के बाद कोई बाधा नहीं आती, मन शांत रहता हैं, क्रोध नहीं आता तथा मन-मस्तिष्‍क मजबूत रहता हैं। पढ़ाई में कमज़ोर छात्रों को भी मोती रत्‍न पहनना चाहिए। इससे बच्‍चों में एकाग्रता का विकास होता है और वो परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन कर पाते हैं। चंद्रमा का रत्‍न मोती भी सभी रत्‍नों में श्रेष्‍ठ होता है। जीवन में आ रही किसी भी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए यह सहायक होता हैं। इसके प्रभाव से बिगड़ा भाग्य संवर जाता है।

2- नर्मदेश्‍वर शिवलिंग की स्थापना

कहते हैं सोमवार के पावन दिन अपने घर में सुख शांति का आगमन चाहते हैं तो विधि-पूर्वक नर्मदेश्‍वर शिवलिंग की स्‍थापना अपने घर में करनी चाहिए। अगर आपके घर में कलह रहता है या परिवार के सदस्‍यों के बीच प्रेम नहीं है, तो आपको अपने घर में इस शिवलिंग की स्थापना अवश्य करनी चाहिए, इस शिवलिंग में महादेव की असीम शक्‍तियां समाहित होती हैं जो आपके घर में पॉजीटिव एनर्जी फैलाती हैं। इस एनर्जी के संपर्क में आकर परिवार के सदस्‍यों का मन शुद्ध हो जाता है और लड़ाई-झगड़े कम होने लगते हैं। अगर आप पारिवारिक कलह के कारण दु:खी और परेशान हैं तो बिना संकोच नर्मदेश्‍वर शिवलिंग की स्थापना कर उसकी पूजा अपने घर पर जरुर करनी चाहिए।

3- एकमुखी रुद्राक्ष धारण करें 

एकमुखी रुद्राक्ष धन, यश, वैभव और कीर्ति में वृद्धि करने का काम करता हैं, अगर आपको व्‍यापार में धन का नुकसान हो रहा है या आपको पैसों की तंगी है, तो अपने घर या दुकान की तिजोरी में सोमवार के दिन एक मुखी रुद्राक्ष किसी कपड़े में बांधकर रख दें, आर्थिक तंगी आपके जीवन से हमेशा के लिए दूर हो जाएगी। कार्यक्षेत्र में दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की होती हैं। सोमवार का दिन भगवान शिव का होता हैं। इस दिन चन्द्र ग्रह के उपाय बहुत ही कारगर माने जाते हैं।

अभी अभिमंत्रित एक मुखी रुद्राक्ष प्राप्त करें

4- मून स्टोन धारण करें

मून स्टोन अर्थात चंद्रमणि सोमवार के दिन धारण करने से शिव भगवान् के आशीर्वाद से मनुष्य को यह मानसिक संतुलन प्रदान करता है। इसके प्रभाव से मानसिक तनाव और बेचैनी जैसे समस्‍याएं दूर होती हैं, यानि की मून स्टोन रत्‍न मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य के लिए बहुत लाभदायक है। अगर आपको भी मानसिक शांति चाहिए तो अभी मून स्टोन रत्‍न धारण करें। भावनात्‍मक रूप से भी मून स्टोन रत्‍न किसी व्‍यक्‍ति को मजबूत बनाता है। इस रत्‍न के प्रभाव से आप दूसरों की भावनाओं को बेहतर तरीके से समझ पाते हैं और फिर आपके रिश्‍तों में ये रत्‍न मिठास घोल देता है। यह रत्न आपके अंदर छुपी कला को बाहर निकालने में हमारी मदद करता है। जो लोक कला के क्षेत्र में बेहतर करने की इच्छा रखते है परन्तु कोई न कोई समस्या आकर खड़ी हो जाती है और वह अपनी कला का प्रदर्शन नहीं कर पाते ऐसे लोगों के लिए मून स्टोन धारण करना सबसे बेहतर होता है। जिस जातक की कुंडली चन्द्र देव की अशुभता के कारण पीड़ित है ऐसे जातक को चन्द्र देव की इस पीड़ा से मुक्ति पाने के लिए सोमवार के दिन मून स्टोन अवश्य धारण करना चाहिए।

5- रोज़ क्‍वार्ट्ज शिवलिंग की पूजा 

रोज़ क्‍वार्ट्ज एक सेमीप्रीशियस स्‍टोन है जो व्‍यक्‍ति में धैर्य और मानसिक संतुलन का विकास करता है। जिस प्रकार सोमवार के दिन सच्‍चे मन से व्रत रखने और शिवलिंग का पूजन करने से आपको मनचाहे जीवनसाथी की प्राप्‍ति होती है। वहीं रोज़ क्‍वार्ट्ज भी प्‍यार का रत्‍न है जो भी व्‍यक्‍ति करना चाहता है या जिसके विवाह में देरी या बाधा आ रही है वो इस रोज़ क्‍वार्ट्ज शिवलिंग की पूजा करे। आप स्‍वयं ये महसूस करेंगें कि आपके विवाह में आ रही सारी मुश्किलें धीरे-धीरे दूर हो रहीं हैं। ये शिवलिंग  मानसिक और शरीरिक संतुलित बनाए रखने का काम करता हैं।

किसी भी जानकारी के लिए Call करें : 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : AstroVidhi Facebook Page

अभी अभिमंत्रित मून स्टोन प्राप्त करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here