वक्री बुध और अन्य वक्री ग्रहों का गोचर फल

आचार्य रमन
वैदिक व् के पी ज्योतिषी

28 अप्रेल को वक्री हुआ बुध 22 मई को मार्गी हो जाएगा। वक्री और मार्गी होने के कारण 3 अप्रेल से यह ग्रह मेष राशि में ही बना हुआ है। 8 जून को बुध वृषभ राशि में प्रवेश करेगा। 1 मई से 17 मई तक यह ग्रह अस्त  रहेगा। इस वर्ष शनि बुध के नक्षत्र में ही रहेगा । इस कारण यह समय ऐसे जातकों के लिए भी महत्त्वपूर्ण है जिनकी कुंडली में शनि मंगल या बुध की दशा-भुक्ति या अंतर होगा।
इस दौरान शनि स्वजयं वक्री है जो कि इस वर्ष के  लगभग अंत तक वक्री ही रहेगा। गुरू 9 मई को मार्गी होगा लेकिन मंगल सितंबर तक वक्री ही रहने वाला है। इस ग्रह दशा में बुध का मार्गी होना एक महत्वलपूर्ण घटना है जिसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों को महसूस होगा।
12 राशियों के जातकों पर इस का प्रभाव इस प्रकार है:

मेष: लग्नक में सूर्य, बुध और शुक्र स्थित हैं। लग्नस स्वाीमी और 11वें भाव का स्वारमी 8वें भाव में वक्री होकर बैठे हैं। यह स्थिति अचानक अच्छीन या बुरी घटनाएं दे सकती हैं। कानूनी मामले आपको मानसिक असंतुलन की स्थिति में भी पहुंचा सकते हैं। अगर किसी चीज को पाना चाहते हैं तो उसके लिए सामान्या से ज्याचदा मेहनत करनी होगी। पैतृक संपत्ि ह  की प्राप्तिय हो सकती है और अंजान स्रोत से धन प्रात्तिी भी संभव है। गलत और गैरकानूनी काम करने वाले लोग बहुत मुनाफा कमा सकते हैं।

Rashifal 2019

 

सोमवार व्रत का महात्म्य जानिये

वृषभ: 9 मई के बाद कई मामलों में आपको राहत मिलेगी। लेकिन कार्यक्षेत्र में चल रहा संघर्ष वैसा ही रहेगा। आपके काम को नजरअंदाज किया जाएगा और आपके सीनियर आपकी उपेक्षा कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में भी तनातनी बरकरार रहेगी। परिवार के किसी सदस्यै के बीमार होने के कारण अस्पकताल के चक्कार भी लगाने पड़ सकते हैं साथ ही धन व्य य के भी योग हैं।

शुक्रवार व्रत का महात्म्य जानिये

मिथुन: लग्ना और 11वें भाव का स्वाकमी वक्री है। इस स्थिति आपकी मानसिक क्षमता को प्रभावित करेगी और निर्णय लेने में खुद को असमर्थ महसूस करेंगे। यदि किसी से लोन या उधार लेना चा‍हते हैं तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा। 10 मई के बाद कार्यक्षेत्र में चीजें थोड़ा बेहतर होने लगेंगी। इश्कआ और प्याार के लिए समय अच्छार नहीं है। सितारे आपको अडि़यल और शक्कीे बनाएंगे जिससे बने बनाए संबंध टूट सकते हैं।

गुरु वार व्रत का महात्म्य जानिये

कर्क: आपको बहुत ज्या।द चिंता करने की जरूरत नहीं है लेकिन कार्यक्षेत्र में चल रहा संघर्ष बरकरार रहेगा। दोस्तों  से हर क्षेत्र में सहायता मिलेगी। 9 तारीख के बाद भाग्यष आपका साथ देना शुरू कर देगा। लेकिन भाग्य  से ज्यायदा आपको अपनी क्षमता पर विश्वाास होना चाहिए। दुर्घटना के भी योग हैं इसलिए सड़क पर सावधान रहें। अचानक धन प्राप्तिो भी इस दौरान संभव है।

Free Janm Kundli

 

बुधवार व्रत का महात्म्य जानिये

सिंह: सिंह राशि के जातकों के लिए यह सबसे बुरा समय है क्योंसकि लाभ और धन भाव के स्वा।मी वक्री हैं। इसलिए यह सलाह है कि अपने आर्थिक मामलों को नियंत्रण में रखिए। ऑनलाइन पेमेंट देते या लेते समय ज्यािदा सतर्क रहें नहीं तो अपना नुकसान कर बैठेंगें। परिवार में कुछ समस्यााएं पैर पसारेंगी और आप अथक प्रयास के बाद भी इनसे छुटकारा नहीं पा सकेंगे। कई बार आप महसूस करेंगे की भाग्या आपके साथ नहीं है।

राहू की शांति के उपाय जानिये

कन्याे: मिथुन राशि के जातकों की तरह कन्याह राशि जातकों का लग्नअ स्वाकमी वक्री है। यह आठवें भाव में वक्री हो रहा है जिस कारण जातक और ज्याजदा परेशान रहेंगे। आपका अहित चाहने वाले पूरी तरह से सक्रीय होंगे और आपको हर क्षेत्र में परेशान करेंगे। प्रेमी या प्रेमिका से आपकी दूरिया और गहरा सकती हैं जिसकी वजह आपके बीच कम्यू।निकेशन गैप है। यह गोचर आपके लिए विपरीत राजयोग भी बना रहा है लेकिन ग्रहों के वक्री होने के कारण आपको इसका अधिक लाभ नहीं मिल पाएगा।

शनि के १०८ नाम पढ़िए

तुला: सातवें घर में तीन ग्रहों का होना इस बात के साफ संकेत देता है कि आपके वैवाहिक जीवन में कुछ भी अच्छाग नहीं रहेगा। इसके अलावा सातवें घर का स्वावमी खुद वक्री भी है जो इस स्ि न ति को और खराब करता है। भाग्ये स्वा्मी भी वक्री है और अस्तइ भी है जिस कारण छोटी-छोटी चीजों के लिए ज्या्दा संघर्ष करना पड़ेगा। इसलिए आप घर में ज्या दा से ज्याोदा समय बिताएं और शांत रहें। आप बिना किसी कारण के चिल्लासना शुरू कर सकते हैं। आपकी सेक्सं लाइफ भी इस ग्रह दशा से प्रभावित होगी। धन भाव स्वातमी भी आपकी जेब खाली होने के संकेत दे रहा है इसलिए सावधान रहें और खुश रहें।

वृश्चिलक: बुध का वक्री होना आपके लिए अच्छाे है, यह भी संभव है कि कुछ ऐसा हो जाए जो आपकी कल्पहना से भी ज्या दा अच्छाह हो। 9 मई से आपके धन भाव का स्वाजमी भी मार्गी होगा तो आर्थिक क्षेत्र में रूकी सभी चीजें धीरे-धीरे आगे चलने लगेंगी। इन सबके बाद भी कुछ ऐसा होगा जिससे आप असंतुष्टच रहेंगे जिसका कारण है कि आपके लग्नु में बैठे शनि और मंगल वक्री हैं। इस कारण आसपास सब अच्छाै होने के बाद भी आप उसका पूरा आनंद नहीं ले पाएंगे।

Birth Stone

 

धनु: धनु राशि के ऐसे जातक जो शनि की दशा, भुक्तिह और अंतर से गुजर रहे हैं वो 9 तारीख के बाद से थोड़ा संभलने की कोशिश करेंगे क्योंककि ग्रह की इन स्थितियों ने आपको पूरी तरह से झंझोर दिया है। विवाह और प्रेम के मामलों में असफलता हाथ लगेगी। इस दौरान खर्चे भी बढ़ेंगे जो आगे चलकर आपकी परेशानी का कारण बनेंगे। आपको कुछ लोगों पर गुस्साल आएगा और उनसे चिढ़ भी होगी लेकिन बेहतर होगा की ऐसी किसी भी भावना को जाहिर न करें। पूजा-पाठ और दूसरी धार्मिक गतिविधियों में आप नियमित नहीं रह पाएंगे।

मकर: आपका भाग्यध कई जगहों पर आपका साथ छोड़ देगा। आपको दोस्तोंढ से भी नुकसान हो सकता है। बेहतर होगा कि आप सबसे ज्याकदा भरोसा खुद पर करें। किसी भी तरह के झंझट पर न पड़े और अगर नौकरी बदलने की इच्छाद है तो अभी ये इच्छाी दबा ले तो ही बेहतर होगा। कुछ लाभ आपको इस दौरान अवश्यी होंगे। इतना ही नहीं कार्यक्षेत्र में आपको किसी दूसरे के स्थाअन पर वरीयता दी जाएगी और महत्वापूर्ण कार्य का दायित्व  सौंपा जाएगा। अपने लीवर और पैंक्रियाज की रू‍टीन जांच कराएं।

कुंभ: कार्यक्षेत्र में सावधान रहने की जरूरत है क्योंूकि आपको नौकरी या कारोबार से बाहर करने का षडयंत्र चल रहा है। आप सही राह पर निकल चले हैं लेकिन आपका आलस आपका सबसे बड़ा दुश्मरन है। इस समय आलस त्याहग देंगे तो बेहतर होगा। इस दौरान आप अपनी कम्यूानिकेशन स्कि ल से किसी को भी इम्प्रेरस कर सकेंगे। ऐसा भी संभव है कि इसी कारण से कुछ आर्थिक लाभ हो। अपने खर्चों में नियंत्रण रखे क्योंीकि बहुत जल्द  ही आपको कुछ महत्वमपूर्ण खर्चों में हिस्सां लेना पड़ सकता है।

Hindu Puja Online

 

मीन: इस दौरान किसी भी तरह का परिवर्तन आपके लिए अच्छाो नहीं होगा। इसलिए अगर घर, नौकरी या वाहन में बदलाव की सोच रहे हैं तो 5-6 महीने रुक जाएं। खुद पर नियंत्रण रखें। नकारात्म क विचारों से दूर रहें ओर सकारात्म क ऊर्जा के फैलाएं। इस बात की प्रबल संभावना है कि आप इस दौरान किसी अपने से ठगे जाएं। इसलिए अच्छाक होगा कि अपने इमोशन की वजह से शिकार बनने की अपेक्षा चालाक और समझ से काम लें।

किसी भी जानकारी के लिए Call करें :  8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : Astrologer on Facebook

 

 

5/5 - (2 votes)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here