admin

व्यापार में वृद्धि के साथ धन लाभ चाहते है तो पन्ना है आपके लिए

संस्कृत में पन्ना रत्न को मरकत मणि, फ़ारसी में जरमन और अंग्रेजी में एमराल्ड कहते है। पन्ना बुध ग्रह का बहुत ही प्रभावशाली रत्न है। बुध ग्रह वाणी, व्यापार, कंप्यूटर, गणित, अध्ययन, वकालत आदि का कारक होता है। पन्ना रत्न को कई नामों से लोग जानते है। पन्ना हल्के रंग से गहरे हरे रंग का होता है।

पन्ना रत्न की विशेषता

बुध ग्रह का यह चमकदार रत्न आपको हर मुश्किल से बचाने की शक्ति रखता है। इसको पहनने क बाद सोया भाग्य जागृत होता है। व्यापार में वृद्धि के साथ धन का आगमन होता है। पन्ना पहनने से जीवन में खुशहाली आती है और जीवन में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती। समाज में मान सम्मान भी मिलता है।

पन्ना रत्न और ज्योतिष

मिथुन तथा कन्या राशि का स्वामी बुध होता है, पन्ना बुध ग्रह का बहुत ही प्रभावशाली रत्न है इसलिए ज्योतिषाचार्यों का मानना है की मिथुन तथा कन्या राशि के लोगों के लिए पन्ना रत्न पहनना सबसे लाभदायक होता है। अगर कुंडली में बुध की महादशा या अन्तर्दशा चल रही हो तो पन्ना अवश्य पहनना चाहिए। बुध की पीड़ा को शांत करने के लिए भी इसको पहनने की सलाह कई ज्योतिषाचार्यों द्वारा दी जाती है।

कुंडली में अगर शनि, राहू, केतु या मंगल के साथ बुध हो या फिर बुध पर शत्रु ग्रहों की दृष्टि हो तो पन्ना जरुर धारण करना चाहिए।

पन्ना रत्न के लाभ

व्यापारियों के लिए

जो लोग अपने व्यापार का विस्तार करना चाहते है या नौकरी में अच्छा प्रदर्शन कर धन कमाने की कामना करते है या नया व्यापार शुरू करने की तमन्ना रखते है, उनके लिए पन्ना धारण करना सबसे बेहतरीन माना गया है। इस रत्न इसके प्रभाव से व्यापार में वृद्धि होती है।  

शिक्षा के क्षेत्र में सफलता

छात्रों के लिए पढाई में आशा अनुसार सफलता पाने के लिए तथा छात्रों की स्मरण शक्ति बढ़ाने के लिए पन्ना रत्न धारण करना उत्तम माना गया है, पढ़ाई में कमज़ोर बच्‍चों और छात्रों को पन्‍ना रत्‍न धारण करने से लाभ होता है, इससे उनकी एकाग्रता बढ़ती है। पन्ना रत्न के प्रभाव से  मन शांत रहता है। जो छात्र प्रोफेशनल डिग्री पाना चाहते है, उनके लिए पन्ना रत्न सफलता की ऊंचाई तक पहुँचाने का कार्य करता है।

अभी अभिमंत्रित पन्ना रत्न आर्डर करें  

अध्यापकों के लिए वरदान

गणित, कॉमर्स तथा कंप्यूटर से सम्बंधित शिक्षा प्रदान करनेवाले अध्यापकों के लिए यह रत्न लाभ पहुँचाने वाला होता है। जो अध्यापक इन क्षेत्रों में अच्छी सफलता पाने की कामना करते है, अपनी वाणी से दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करना चाहते है ऐसे अध्यापकों को पन्ना रत्न जरुर धारण करना चाहिए।

प्रसिद्धि और मान-सम्मान के लिए

बड़े-बड़े व्यापारी, कलाकार, फ़िल्मी जगत के लोग तथा राजनीति से जुड़े हुए लोगों के लिए पन्ना रत्न अति उत्तम माना गया है। इस रत्न के प्रभाव के कारण ही इन लोगों को प्रसिद्धि और धन एकसाथ मिलता है और समाज में मान सम्मान भी मिलता है। इस रत्न के प्रभाव से बुध ग्रह का आशीर्वाद सदैव बना रहता है और सोया भाग्य जागृत होता है।

संबंधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : Astrologer on Facebook

अभी अभिमंत्रित पन्ना रत्न आर्डर करें  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here