admin

वास्तु दोष से आप भी है परेशान, तो करे ये आसान उपाय

वास्तु शास्त्र एक विज्ञान है जो हमारे घर, काम और व्यापार के स्थान पर समृद्धि, मानसिक शांति, खुशी और सामंजस्य को प्राप्त करने में मदद करता है। वास्तु विज्ञान में हमारे पूर्वजों ने अपने दिव्य ज्ञान से ऐसे अनेक तथ्यों को शामिल किया है जो की किसी भी भवन में रहनेवाले लोगों को शांतिपूर्ण तरीके से रहने में परम सहायक होते है। यदि आपका निवास स्थान, ऑफिस, दुकान या कारखाना वास्तु दोष से प्रभावित है तो यह लेख आपके लिए ही है।

वास्तु दोष से छुटकारा पाने के लिए सबसे प्रभावशाली अगर कोई यंत्र है तो वह है वास्तु दोष निवारण यंत्र।

यह यंत्र आपके घर या कामकाज की जगह किसी भी प्रकार का वास्तु दोष है तो ऐसे सभी प्रकार के वास्तु दोषों को दूर करेगा और आपके निवास या काम के स्थान में खुशहाली लाएगा।

Vastu Dosh Nivaran upay

 

वास्तु दोष निवारण यंत्र की खासियत

वास्तु दोष यंत्र हमारे चारों और उपस्थित विभिन्न ऊर्जा को इस तरह से कवच के रूप में पिरोता है की इसके प्रभाव से व्यक्ति खुशहाल जीवन व्यतीत करता है।

वास्तु दोष निवारण यंत्र की स्थापना के लिए शुभ दिशा

वास्तु दोष निवारण यंत्र को स्थापित करने के लिए सबसे अच्छी जगह है उत्तर या पूर्व दिशा।

आइये जानते है कौन से प्रकार के वास्तु दोष से मुक्ति पाने के लिए सहायक है ये वास्तु दोष निवारण यंत्र:

  • घर या काम की सही दिशा न होना तथा ईशान कोण में दोष होना।
  • प्रॉपर्टी का टी-पॉइंट पर होना, वास्तु दोष उत्पन्न करता है।
  • घर में कोई हिस्सा नीचे या थोडा ऊपर है या घर के बाहर गन्दा नाला, कूड़ा-कचरा या बड़ा सा गड्ढा होना या घर की बनावट गलत दिशा में होना।

वास्तु दोष निवारण यंत्र से होने वाले लाभ

सुख समृद्धि में वृद्धि

जो जातक मेहनत तो बहुत करता है परन्तु न जाने उसके घर की सुख-समृद्धि जैसे कोई छीन कर चला गया हो, ऐसे में इसका मुख्य कारण वास्तु दोष ही होता है। अगर आप अपने घर में पूरे विधि विधान से वास्तु दोष निवारण यंत्र की स्थापना करते है, तो कुछ समय पश्चात ही आपके घर में सुखसमृद्धि में वृद्धि होगी, जीवन सुखद व्यतीत होगा।

अभी अभिमंत्रित वास्तु दोष निवारण यन्त्र प्राप्त करें

नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा

 जिस घर या ऑफिस या कार्यक्षेत्र में वास्तु दोष लगा होता है, वहां नकारात्मक उर्जा का समावेश होता है, जिसके चलते काम काज में लाभ की जगह हानि झेलनी पड़ती है। घर में आयें दिन कलह देखने को मिलता है, नकारात्मक उर्जा के कारण मानसिक तनाव बना रहता है परन्तु इन सबसे छुटकारा पाने का आसान और सरल उपाय है, अपने घर, ऑफिस या कार्यक्षेत्र में वास्तु दोष निवारण यंत्र की स्थापना करना।

घर के कलह से मुक्ति

जिस घर में वास्तु दोष होता है उस घर में सुख-शांति कभी नहीं होती। घर में लड़ाई-झगड़ा बना रहता है। बड़े-छोटे कोई किसी का आदर नहीं करता। हर वक्त मानसिक तनाव से जातक परेशान रहता है, जीवन नरक के समान लगने लगता है, इन सबसे छुटकारा पाने के लिए और घर में रोज़ाना उत्पन्न होने वाले कलह से मुक्ति पाने के लिए ही इस यंत्र की स्थापना अवश्य करनी चाहिए।

आर्थिक स्थिति में सुधार-

वास्तु दोष आर्थिक हानि करवाने में अहम् होता है, चाहे आप कितना भी परिश्रम करे या मन लगाकर काम करे यह दोष आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने की बजाय आपके खर्चों में इजाफा करने का काम करता है, इंसान कुछ समझ पाए उतनी देर में वो कर्ज में डूबने लगता है, हर वक्त धन के नुकसान देखने को मिलते है, अगर आप भी ऐसी स्थिति से गुजर रहे है, तो देर न करते हुए शीघ्र ही इस वास्तु दोष निवारण यंत्र की स्थापना करे और अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करे, यह यंत्र आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है।

बीमारियों से मुक्ति-

जिस घर में वास्तु दोष हावी हो चूका है, उस घर के सदस्यों को आयें दिन शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है, व्यक्ति की जीने की चाह ख़त्म होने लगती है। जीवन जीना एक बोझ का लगने लगता है, दिमाग काम करना बंद कर देता है, परन्तु इस स्थिति से बाहर निकलना अब मुश्किल नहीं है, आप अपने घर का वास्तु दोष दूर करने के लिए शीघ्र ही वास्तु दोष निवारण यंत्र अपने घर ले आइये और आप खुद महसूस करेंगे की इस यंत्र में आपकी बीमारी को जड़ से ख़त्म करने की अद्भुत शक्ति है।

कामकाज में लाभ-

अगर आपका कार्यस्थान भी वास्तु दोष से प्रभावित है या आपको अपनी मेहनत के अनुरूप फल की प्राप्ति नहीं हो रही, आपके प्रतिद्वद्वी आपको पछाड़कर आपके आगे निकल गये है और आप लाभ की जगह हानि का सामना कर रहे है तो आपको अपने व्यापार को बढ़ने के लिए तथा कार्यस्थान में प्रविष्ट वास्तु दोष दूर करने के लिए अपने काम की जगह वास्तु दोष निवारण यंत्र की स्थापना जल्दी करे और धन हानि तथा मानसिक तनाव से बचे। इस उपाय के बाद आपका काम प्रगति करेगा, जीवन सुख में व्यतीत होगा।

अभी अभिमंत्रित वास्तु दोष निवारण यन्त्र प्राप्त करें

 ध्यान देने योग्य बात

सकारात्मक फलों की प्राप्ति के लिए वास्तु दोष निवारण यंत्र की स्थापना करने के बाद रोज इस यंत्र की पूजा करें। हर दिन पूजा करने से यह आपकी शक्तियाँ बढाने में मदद करता है और दोषों को शीघ्र शांत करता है।

किसी भी जानकारी के लिए Call करें : 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : AstroVidhi Facebook Page

अभी अभिमंत्रित वास्तु दोष निवारण यन्त्र प्राप्त करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here