Astrovidhi Desk

सिद्ध पितृ दोष निवारण कवच (यंत्र) और इसके लाभ – पितृ दोष क्या है?

सिद्ध पितृ दोष निवारण कवच के बारे में जानने से पहले हमें पितृ दोष के बारें में जानना बेहद जरुरी है।

पितृ दोष क्या है?

कुंडली के नवम् भाव में सूर्य और राहु की युति होने पर पितृ दोष योग बनता है। ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार सूर्य और राहु जिस भी घर में बैठते हैं, उस भाव के सभी फल नष्‍ट हो जाते हैं।

siddha-pitra-dosha-nivaran

नौवां घर धर्म का होता है, इसे पिता का घर भी कहा जाता है। माना जाता है कि यदि कुंडली का नौंवां घर खराब ग्रहों से ग्रसित हो तो यह पूर्वजों की अधूरी इच्‍छाओं का सूचक है। इसे ही पितृदोष कहा जाता है।

सिद्ध पितृ दोष निवारण कवच क्या है?

सिद्ध पितृ दोष निवारण कवच में इतनी शक्ति है की इसकी स्थापना मात्र से ही पितृ दोष से श्रापित जीवन से जातक को जल्दी ही मुक्ति मिलती है। इस कवच में गोल्‍ड प्‍लेटेड पितृ दोष यंत्र है, जिसे आपको अपने  घर के पूजन स्‍थल में स्‍थापित करना है।

इसके अलावा इस कवच के साथ एक काले हकीक की माला भी दी गई है, जिसमे 108 मनके हैं। इस माला से आपको पितृ शांति के लिए मंत्र जाप करना है। इस माला को विशेष रूप से पित्तरों की शांति के लिए ही बनाया गया है।

कब और कैसे करें इस यंत्र की पूजा

वैसे तो पितृ शांति के लिए प्रत्येक मास की अमावस्या को इस यंत्र की पूजा विधिवत की जानी चाहिए परन्तु पितृ पक्ष में इस यंत्र की पूजा करने से पितृ दोष से मुक्ति मिलती है। ज्योतिषशास्त्र में पितृ दोष काफी अहम माना जाता है।

Siddh-Pitra-Dosha-Upari-Badha-Nivaran-Kawach

जब जातक सफलता के बिल्कुल नज़दीक पंहुचकर भी सफलता से वंचित होता हो, संतान उत्पत्ति में परेशानियां आ रही हों, धन हानि हो रही हों तो इसका कारण कुंडली में उपस्थित पितृ दोष भी होता है इसलिये पितृदोष से मुक्ति पाने के लिये और पितरों की शांति के लिए सिद्ध पितृ दोष निवारण कवच आप अपने घर के पूजन स्थल पर पूर्व दिशा में स्थापित करें।

इसके आगे धूप और दीप अवश्य जलाएं। अपने ईष्‍ट देव की आराधना करें और अपने पितरों को याद कर अपने अनुचित अर्थात बुरे कृत्‍यों के लिए क्षमा मांगें। तत्‍पश्‍चात् यंत्र के ऊपर गंगाजल छिड़क कर घी का दीया जलाएं।

सिद्ध पितृ दोष निवारण कवच

सिद्ध पितृ दोष निवारण कवच के लाभ

संतान प्राप्ति में सहायक – पितृ दोष से पीड़ित व्यक्ति को संतान सुख नही मिलता, यह भी संभव है की उसकी संतान ही ना हो ऐसे में अगर आपके घर में सिद्ध पितृ दोष निवारण कवच की स्थापना की जाए तो निश्चित ही आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी, तो समय व्यर्थ न करते हुए संतान प्राप्ति के लिए इस यंत्र की स्थापना अपने घर में अवश्य करे।

धन हानि से बचाव – जिस जातक की कुंडली में पितृ दोष होता है, उसको रुपए-पैसे से सम्बंधित दिक्कते हमेशा बनी रहती है, धन का नुकसान समय-समय पर देखने को मिलता है, घर में बरकत नहीं होती, ऐसी समस्याओ से आप गुजर रहे है, तो शीघ्र ही सिद्ध पितृ दोष निवारण कवच अपने घर में स्थापित करे और धन-हानि से अपना बचाव कीजिये।

कार्य में सफलता – कई बार जीवन में ऐसे मुश्किल हालात देखने को मिलते है कि हम चाहे कितना भी परिश्रम करें तब भी हमें किसी भी क्षेत्र में सफलता नहीं मिलती या आख़री समय में हमारे बने-बनाए हुए काम बिगड़ जाते है, जिसके कारण मन में नकारात्मक विचार आने लगते है, काम के प्रति लगाव कम हो जाता है, इसका कारण पितृ दोष हो सकता है इसलिए किसी भी क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए यह सिद्ध पितृ दोष निवारण कवच अपने घर में अवश्य स्थापित करे, लाभ अवश्य देखने को मिलेगा।

पारिवारिक कलह से मुक्ति – जिस घर अथवा जातक पर पितृदोष होता है, उस घर में पुरूष सदस्‍यों की संख्‍या में कमी आने लगती है। परिवार में लड़ाई-झगड़ा और क्‍लेश का माहौल रहता है, परस्पर कलह बढ़ जाते है तथा मानसिक तनाव में वृद्धि होती है। पारिवारिक कलह से मुक्ति पाने के लिए और घर में सुख-शांति कायम करने के लिए सिद्ध पितृ दोष निवारण कवच की स्थापना जल्द से जल्द अपने घर में करे।

मांगलिक कार्य की शुरुआत – जो परिवार पितृ दोष का सामना कर रहा है या जिसकी कुंडली में पितृ दोष है, उस घर या परिवार में मांगलिक कार्य नहीं हो पाते, विवाह आदि में अडचने उत्पन्न होती है, संतान सुख नहीं मिलता, धन-संपत्ति से सम्बंधित नुकसान होते है, अगर आप भी ऐसी समस्या का सामना कर रहे हो तो बिना देर किये इस सिद्ध पितृ दोष निवारण कवच की स्थापना करें, तत्पश्चात आपके घर में मांगलिक कार्य की शुरुआत अवश्य होगी।

स्वास्थ्य के लिए लाभवर्धक – जिस प्रकार पितृ दोष से पीड़ित जातक को अनेक प्रकार की समस्याओ का सामना करना पड़ता है उसी प्रकार स्वास्थ्य सम्बंधित दिक्कते भी जीवन में भोगने को मिलती है, स्वास्थ्य पर अत्याधिक धन खर्च होता है तथा उपचार के बावजूद भी स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता परन्तु सिद्ध पितृ दोष निवारण कवच में वह शक्ति है जो असाध्य रोगों को भी ठीक कर सकें, तो देर किस बात की तुरंत ही सिद्ध पितृ दोष निवारण कवच अपने घर में स्थापित करे और निरोगी स्वास्थ्य का लाभ उठायें।

सिद्ध पितृ दोष निवारण कवच

कहाँ से प्राप्त करें?

यह सिद्ध पितृ दोष निवारण कवच आप सिर्फ AstroVidhi से ही ऑर्डर कर सकते है क्योंकि यह लाभकारी कवच आपको और कहीं नहीं मिलेगा।

पितृ दोष निवारण कवच को हमारे अनुभवी पंडितजी सूरज शास्त्री द्वारा अभिमंत्रित करने के बाद ही आपके पास भेजा जाएगा, जिससे आपको शीघ्र अति शीघ्र इस कवच का पूर्ण लाभ मिल सके और पितृ दोष से शीघ्र ही मुक्ति मिल सके।

किसी भी जानकारी के लिए Call करें :  8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : Astrologer Online

सिद्ध पितृ दोष निवारण कवच (यंत्र) और इसके लाभ – पितृ दोष क्या है?
5 (100%) 4 votes