क्यों और किसे धारण करना चाहिए शनि रक्षा सूत्र

शनि रक्षा सूत्र – सात मुखी रुद्राक्ष और पारद मणि के साथ पिरोया गया यह ब्रेसलेट बहुत ही चमत्कारिक है। शुद्ध पारद और सात मुखी रुद्राक्ष से बना यह ब्रेसलेट धारण करने से उसकी दैवीय शक्ति व्यक्ति को लाभ प्रदान कर उसके आसपास सकारात्मक एनर्जी उत्पन्न करती है।

shani-raksha-sutra-benefits

शनि रक्षा सूत्र

सात मुखी रुद्राक्ष माँ लक्ष्मी का ही रूप है, इसे धारण करने से नसों, हड्डियों से सम्बंधित रोगों से निजात मिलती है तथा आर्थिक विकास होता है। इसका सम्बन्ध शनि ग्रह से होता है। शनि ग्रह से सम्बंधित सभी दोषों को दूर करने के लिए सात मुखी रुद्राक्ष अवश्य धारण करना चाहिए।

पारद -शिव पुराण में पारद को शिव का स्वरुप कहा गया है। इसका पूजन करने से संसार के समस्त दोषों से मुक्ति मिल जाती है। आयुर्वेद में भी इसके कई उपयोग हैं। शिव भगवान अपने भक्तों पर बहुत जल्दी प्रसन्न होते है तथा उनका आशीर्वाद प्राप्त कर व्यक्ति अपने जीवन में उत्पन्न हो रही समस्याओं से बहुत जल्दी निजात पाता है।

Kundli Software

क्यों और किसे धारण करना चाहिए शनि रक्षा सूत्र

यह मकर और कुम्भ राशि के लोगों के लिए अत्यंत लाभकारी होता है परन्तु यह ब्रेसलेट अन्य राशि के लोग भी धारण कर सकते है, लाभ निश्चित होगा। इसे धारण करने से माता लक्ष्मी तथा शिव भगवान का आशीर्वाद हम पर सदा बना रहता है, और शनि देव की कृपा बनी रहती है, इसका किसी प्रकार का नकारात्मक प्रभाव नहीं होता, तो देर किस बात की माँ लक्ष्‍मी तथा शिव भगवान को शीघ्र ही प्रसन्न करने के लिए AstroVidhi से तुरंत यह ब्रेसलेट ऑर्डर करे, लाभ अवश्य होगा।

shani-raksha-sutra-buy-online

सुख-समृद्धि की प्राप्ति – यह ब्रेसलेट बहुत ही अद्भुत और चमत्कारिक है, इसको धारण करने के कुछ समय बाद ही घर में रुपए-पैसे का आगमन होने लगता है। घर में धन-धान्य की कमी महसूस नहीं होती, घर में ख़ुशी का वातावरण रहता है। अगर किसी कारणवश आपकी घर की सुख-शांति- समृद्धि चली गयी है या घर में हमेशा कलह रहता है तो देर न करते हुए तुरंत ही इस ब्रेसलेट को धारण करे इसके प्रभाव से आपको सुख-समृद्धि की प्राप्ति अवश्य होगी।

कामकाज में सफलता – इस चमत्कारिक ब्रेसलेट को धारण करने के पश्चात नौकरी और व्यवसाय में सफलता के मार्ग प्रशस्त होते है, धन लाभ होता है। व्यवसाय या नौकरी में आनेवाली रूकावटे अपने आप दूर होने लगती है। कामकाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है तथा मनवांछित सफलता मिलती है।

Horoscope 2019

स्वास्थ्यवर्धक – जो भी जातक अपने अस्वस्थ स्वास्थ्य के कारण परेशान है या आए दिन जिसका स्वास्थ्य खराब रहता हो उसके लिए पारद लाभकारी है, इसे धारण करने से हृदय रोग, मानसिक तनाव, हाई ब्लड प्रेशर और दमा आदि रोगों से मुक्ति मिलती है।

दुर्घटनाओ से बचाव – इस शनि रक्षा सूत्र के प्रभाव से चोरी/ धोखाधड़ी जैसे आरोपों से मुक्ति मिलती है। अचानक उत्पन्न होनेवाली अप्रिय घटनाओं से जातक की रक्षा होती है इसलिए इस ब्रेसलेट को अवश्य धारण कर लेना चाहिए ताकि भविष्य में किसी तरह की दुर्घटना आपके साथ घटित ना हो। शनि के अशुभ प्रभावों से मुक्ति मिलती है।  

हिंदू पंचांग 2019 पढ़ें और जानें वर्ष भर के शुभ दिन, शुभ मुहूर्त, विवाह मुहूर्त, ग्रह प्रवेश मुहूर्त और भी बहुत कुछ।

बच्चों की रक्षा के लिए – इस ब्रेसलेट में अद्भुत जादुई गुण होने के कारण यह बच्चों को बुरी नज़र तथा नकारात्मक ऊर्जा से हमेशा बचाता है। इसके प्रभाव के कारण बच्चे किसी भी काम को अच्छे से ध्यान लगाकर कर सकते हैं। पढाई-लिखाई में मन लगता है। एकाग्रता बढ़ती है। बुरी संगति से बच्चों का बचाव होता है, इसलिए देर न करते हुए यह ब्रेसलेट बच्चों को अवश्य पहनाना चाहिए।

कैसे करें प्रयोग

शनि रक्षा सूत्र को धारण करने से पूर्व शिव भगवान, माता लक्ष्मी और शनि देव का स्मरण करे, उसके बाद इसे धारण कर सकते हैं।

हिंदू Panchang 2019 पढ़ें और जानें वर्ष भर के शुभ दिन, शुभ मुहूर्त, विवाह मुहूर्त, ग्रह प्रवेश मुहूर्त और भी बहुत कुछ।

Buy Rudraksha

कहाँ से ले यह शनि रक्षा सूत्र

AstroVidhi से आप यह शनि रक्षा सूत्र ले सकते है। इस चमत्कारिक ब्रेसलेट को हमारे अनुभवी पंडितजी सूरज शास्त्री द्वारा अभिमंत्रित करने के बाद ही आपके पास भेजा जाएगा, जिससे आपको शीघ्र अति शीघ्र इस ब्रेसलेट का पूर्ण लाभ मिल सके और यह ब्रेसलेट आपके जीवन को समृद्धि के साथ-साथ खुशियों से भी भर सके।

किसी भी जानकारी के लिए Call करें :  8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : AstroVidhi Facebook

क्यों और किसे धारण करना चाहिए शनि रक्षा सूत्र
5 (100%) 3 votes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here