गुरु करेगा वृश्चिक राशि में गोचर, जानें आपकी राशि पर क्‍या पड़ेगा इसका असर

वैदिक ज्‍योतिष में गुरु का गोचर अत्‍यंत महत्‍वपूर्ण है। गुरु जीवन में उन्‍नति का कारक हैं और इन्‍हें ज्‍योतिषशास्‍त्र में अत्‍यंत शुभ माना गया है। बृहस्‍पति के शुभ प्रभाव से जातक का मन अध्‍यात्‍म और धार्मिक कार्यों में लगता है। गुरु करियर में उन्‍नति, स्‍वास्‍थ्‍य और आर्थिक स्थिति को मजबूत करता है।

साल 2018 में बृहस्‍पति देव अधिकतर समय तुला राशि में गोचर करेंगें। 11 अक्‍टूबर यानि गुरुवार के दिन रात को 8.39 बजे तुला राशि से चलकर वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगें और 30 मार्च, 2019 यानि शनिवार को रात 3.11 तक इसी राशि में विराजमान रहेंगें। गुरु के इस गोचर को विभिन्‍न राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा। आइए जानते हैं राशि पर इस गोचर का प्रभाव।

आपको बता दें कि यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित होगा।

मेष राशि

आपके नवम और द्वादश भाव के स्‍वामी बृहस्‍पति देव हैं और आपकी राशि से अष्‍टम भाव में गोचर करेंगें। आपके लिए यह गोचर ज्‍यादा शुभ नहीं है। भाग्‍य का साथ नहीं मिलेगा। गुरु की वंदना करते हुए प्रयास करते रहें। अनचाही यात्राएं करनी पड़ सकती हैं।

वृषभ राशि

वृषभ राशि से सप्‍तम भाव में बृहस्‍पति गोचर करेंगें। जीवनसाथी की ओर से खुशियां मिल सकती हैं। दांपत्‍य जीवन में मधुरता आएगी। साझेदारी से व्‍यापार में लाभ होगा। नौकरी, व्‍यवसाय और पैसों से जुड़े मामलों में सोच-समझकर फैसला लें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि से गुरु षष्‍ठम भाव में गोचर करेंगें। इस दौरान शत्रु और विरोधी परेशान कर सकते हैं। भाई-बहनों के साथ मतभेद हो सकते हैं। सेहत को लेकर सावधान रहें। कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क राशि

कर्क राशि से पंचम भाव में गुरु गोचर करेंगें। घर में कोई नन्‍हा मेहमान आ सकता है। संतान सुख की प्राप्‍ति होगी। किसी उच्‍च अधिकारी की मदद मिल सकती है। अच्‍छे लोगों की संगत में रहेंगें।

सिंह राशि

सिंह राशि के चतुर्थ भाव में गोचर होगा। ये गोचर आपके लिए थोड़ा कष्‍टकारी हो सकता है। मित्रों और रिश्‍तेदारों के साथ मतभेद की संभावना है। अपमान सहना पड़ सकता है। घर में कोई शुभ कार्य संपन्‍न हो सकता है।

कन्‍या राशि

कन्‍या राशि से तृतीय भाव में गोचर होगा। व्‍यापार में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। बिजनेस में किसी तरह का निवेश करने से बचें। लापरवाही की वजह से प्रमोशन रूक सकता है। मेहनत और लगन के साथ काम करें।

राशि रुद्राक्ष प्राप्त करें 

तुला राशि

तुला राशि के द्वितीय भाव में गुरु का गोचर होगा। पैसों का संचय करेंगें और धन लाभ की भी संभावना है। निवेश कर सकते हैं। जल्‍दबाजी में कोई निर्णय ना लें। दूसरों को प्रभावित कर पाएंगें। प्रमोशन मिल सकती है।

वृश्चिक राशि

इस राशि के प्रभम भाव में गोचर होगा। इस दौरान आपको कष्‍ट सहना पड़ सकता है। चुनौतियां और परेशानियां आ सकती हैं। निवास स्‍थान बदलने के योग हैं। खर्च अधिक होने की वजह से आपका बजट बिगड़ सकता है।

धनु राशि

इस गोचर के दौरान बृहस्‍पति आपकी राशि से द्वादश भाव में प्रवेश करेगा। मानसिक तनाव बढ़ सकता है। बेवजह तनाव से बचें। धैर्य और संयम रखें। पैसों के लेन-देन में सतर्क रहें। निवेश के लिए सही समय नहीं है।

मकर राशि

मकर राशि के एकादश भाव में गुरु का गोचर होगा। प्रोफेशनल लाइफ में उन्‍नति मिलेगी। ऑफिस में प्रमोशन मिल सकती है। नया व्‍यवसाय शुरु कर सकते हैं। संतान सुख की प्राप्‍ति हो सकती है।

अभिमंत्रित राशि रत्न अंगूठी अभी प्राप्त करें

कुंभ राशि

गुरु आपकी राशि से दशम भाव में गोचर करेंगें। सहकर्मियों से मतभेद हो सकते हैं। सेहत पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। मानसिक तनाव हावी रहेगा। कड़ी मेहनत और आत्‍मबल के साथ देर से ही सही लेकिन सफलता जरूर मिलेगी।

मीन राशि

गुरु आपकी राशि से नवम भाव में गोचर करेगा। प्रमोशन और सैलरी में बढ़ोत्तरी हो सकती है। जीवन में खुशहाली आएगी। धार्मिक और आध्‍यात्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। पिता की सलाह से लाभ हो सकता है।

किसी भी जानकारी के लिए Call करें : 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : AstroVidhi Facebook Page

गुरु करेगा वृश्चिक राशि में गोचर, जानें आपकी राशि पर क्‍या पड़ेगा इसका असर
5 (100%) 3 votes