जेब में ये एक चीज़ रख लेने से बढ़ जाएगी आपकी सम्‍मोहन शक्‍ति

कई लोग जन्‍म से ही बहुत आकर्षित होते हैं और हर वक्‍त लोगों का ध्‍यान उन्‍हीं पर लगा रहता है लेकिन कुछ लोगों को ये शिकायत रहती है कि उनमें बिलकुल भी आकर्षण नहीं है और इस वजह से उनका जीवन बिलकुल नीरस सा है। आकर्षण को ही सम्‍मोहन शक्‍ति कहा जाता है।

अगर किसी की सम्‍मोहन शक्‍ति सक्रिय है तो वो आसानी से किसी से भी अपना काम करवा सकते हैं और दूसरों को भी अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं। इस कारण दूसरे लोग भी आपकी बात सुनने और मानने लगते हैं। थोड़ी-बहुत सम्‍मोहन शक्‍ति सभी में होनी चाहिए। अगर आप अपनी इस सम्‍मोहन शक्‍ति को बढ़ाना चाहते हैं तो ये उपाय कर सकते हैं।

सम्‍मोहन का पहला उपाय

आकर्षण बढ़ाने के लिए अपनी जेब में मोर पंख रख सकते हैं। इसे पीले रंग के रेशमी कपड़े में लपेटकर रखें। भगवान कृष्‍ण के मस्‍तक पर हमेशा मोर का पंख सजा रहता है। इसी वजह से मोर पंख को बहुत पवित्र माना जाता है। इसके प्रभाव से व्‍यक्‍ति का आकर्षण बढ़ सकता है।

Janm Kundali

सम्‍मोहन का दूसरा उपाय

अपने माथे पर दोनों आंखों के बीच एक लाल बिंदी लगाकर उसे देखने का प्रयास करें। कुछ दिनों के प्रयास के बाद अगर आपको बिंदी दिखने लगे तो समझ लें कि आपकी सम्‍मोहन शक्‍ति जागृत हो रही है। ये त्राटक क्रिया है।

सम्‍मोहन का तीसरा उपाय

गुरुवार के दिन मूल नक्षत्र में केले की जड़ घर लेकर आएं और इसमें सिंदूर मिलाकर पीस लें। इसे एक डिब्‍बी में बंद करके रख दें और रोज इसका तिलक लगाएं। इस उपाय से भी सम्‍मोहन शक्‍ति बढ़ सकती है।

सम्‍मोहन का चौथा उपाय

  • पूजा की थाली में गेंदे का फूल रखें। हल्‍दी में पानी की कुछ बूंदे डालें और कुछ छींटें गेंदे के फूल पर मारें। इसके बाद गंगाजल मिलाकर इस फूल को पीसकर पेस्‍ट बना लें। अब रोज इससे तिलक करें। इस उपाय से भी आपकी सम्‍मेहन शक्‍ति बढ़ सकती है।

Horoscope 2019

इसके अलावा पर्स में कुछ खास चीजें रखने से बरकत होती है तो कुछ चीजें नकारात्मकता को बढ़ाती हैं। आइए जानते हैं कि पर्स में किन चीजों को रखने से फायदा होता है -:

  • आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे इसके लिए अपने पर्स में छोटे आकार का श्री यंत्र रख सकते हैं। लेकिन पर्स में रखने से पहले इसका विधि-विधान पूर्वक पूजन अवश्य करना चाहिए।
  • बटुए में मां लक्ष्मी की फोटो रखने से शीघ्र ही शुभ फल की प्राप्ति होती है। इस उपाय से बरकत बनी रहती है और पर्स कभी खाली नहीं रहता।
  • मां लक्ष्मी को चढाए गए चावलों के कुछ दाने एक कागज की पुड़िया बनाकर अपने पर्स में रख लें। इससे आपको शुक्र ग्रह तथा माता लक्ष्मी से संबंधित सकारात्मक फल प्राप्त होंगे।

Book Puja Online

  • भगवान विष्णु का वास माने जाने वाले पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित कर पर्स में रख सकते हैं।
  • इसके अलावा पर्स में मां लक्ष्मी से संबंधित अन्य चीजें जैसे – गोमती चक्र, समुद्री कौड़ी, कमल गट्टे, चांदी का सिक्का आदि भी रख सकते हैं।

किसी भी जानकारी के लिए Call करें :  8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : Astrologer Online

जेब में ये एक चीज़ रख लेने से बढ़ जाएगी आपकी सम्‍मोहन शक्‍ति
4.8 (96%) 5 votes