admin

अपार धन-संपत्ति और सुख पाने के लिए करें दीपावली के दिन लक्ष्मी कुबेर यंत्र की पूजा

प्राचीन काल से ही यंत्रों का निर्माण और उनका इस्तेमाल सुख, धन, वैभव के लिए किया जाता रहा हैं। आज हम आपको एक ख़ास यंत्र के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको दीपावली के पांच दिनों में कभी भी हम अपने घर में स्थापित कर सकते हैं |

लक्ष्मी कुबेर यंत्र

प्राचीन काल से ही यंत्रों का निर्माण और उनका इस्तेमाल सुख, धन, वैभव के लिए किया जाता रहा हैं। आज हम आपको एक ख़ास यंत्र के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको दीपावली के पांच दिनों में कभी भी हम अपने घर में स्थापित कर सकते हैं, दीपावली के दिन माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करने से माता लक्ष्मी बहुत जल्दी अपने भक्तों पर प्रसन्न होकर अपनी कृपा बनाए रखती हैं, इसलिए अगर आपकी कोई मनोकामना अब तक अधूरी है और आप अपने जीवन में अपार धन की कामना करते हैं, तो आपके लिए ही हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्यों द्वारा अभिमंत्रित लक्ष्मी कुबेर यंत्र बनाया गया है। देर न करते हुए इस यंत्र की स्थापना कर पूजा अपने घर में अवश्य करनी चाहिए, यह यंत्र पूरे विधिवत तरीके से अभिमंत्रित किया गया हैं, जिसके कारण इसका सकारात्मक प्रभाव बहुत जल्दी देखने को मिलता हैं।

लक्ष्मी कुबेर यंत्र की खासियत

लक्ष्‍मी कुबेर यंत्र में मां लक्ष्‍मी और कुबेर देवता की मूर्ति है और भगवान विष्‍णु का स्‍वरूप कच्‍छप है। धन के देवता कुबेर के खजाने की चाबी है। लक्ष्‍मी और कुबेर यंत्र का लॉकेट दिया गया है, जिसे आप गले में धारण कर सकते हैं और मां लक्ष्‍मी की चरण पादुकाएं हैं, जिनके स्पर्श मात्र से ही आपके घर में आ रही नेगेटिविटी खत्म हो जाती हैं। घर में सुख-शांति बनी रहती हैं, इस यंत्र में जो भी पवित्र वस्तुएं दी गई हैं, उनकी स्थापना अपने घर में करने से सारे दु:खों का संहार होता हैं, माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता हैं।

लक्ष्‍मी कुबेर यंत्र आपकी समृद्धि को दोगुना बढ़ाने की क्षमता रखता है। इस यंत्र में स्‍वयं धन की देवी और समृद्धि के राजा कुबेर वास करते हैं। अपने घर में धन को बनाए रखने के लिए लक्ष्‍मी-कुबेर यंत्र की स्‍थापना करें। इस यंत्र के प्रभाव से आपके घर में पॉजिटीविटी भी आएगी।

अभी लक्ष्मी कुबेर यन्त्र प्राप्त करें

लक्ष्मी कुबेर यंत्र के लाभ

  • धन से संबंधित समस्याओं से निजात पाने के लिए ही लक्ष्मी कुबेर यंत्र की साधना करने का प्रावधान हैं लेकिन यदि आप माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न कर देते हैं, तो आपके घर से लक्ष्मी कभी नहीं जाती और उनका वास आपके घर में स्थाई रूप से हो जाता हैं।
  • इस यंत्र में धन के देवता कुबेर के खजाने की चाबी है। लक्ष्‍मी और कुबेर यंत्र का लॉकेट दिया गया है, भगवान कुबेर का पूजन जब देवी लक्ष्मी के साथ किया जाता हैं, तो वह शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं और उनकी कृपा से धन ऐश्वर्य, वैभव और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती हैं।
  • लक्ष्मी कुबेर यंत्र की स्थापना मात्र से ही दरिद्रता का समूल नाश होता हैं, परिवार का भविष्य बदल जाता हैं, घर में धन लाभ के अनेक मार्ग प्रशस्त होते हैं और मान-सन्मान तथा यश की प्राप्ति होती हैं।
  • इस यंत्र की स्थापना करने से व्यापार में वृद्धि होती हैं, धन को बुरी नजर से बचाने के लिए भी इस यंत्र की स्थापना की जाती है।
  • इस यंत्र के प्रभाव से सुख-समृद्धि मिलती है और घर के सभी वास्‍तुदोष भी दूर होते हैं। लक्ष्‍मी कुबेर यंत्र की स्‍थापना से आपको देवी लक्ष्‍मी और कुबेर देवता दोनों की कृपा प्राप्‍त होती है।

लक्ष्मी कुबेर यंत्र को कहा रखें 

यह यंत्र अभिमंत्रित हैं, धन-वैभव की प्राप्ति के लिए आप लक्ष्मी कुबेर यंत्र को अपने कामकाज की जगह, गल्ले की तिजोरी, अलमारी, घर में जहां पर भी आप धन रखते हैं उस स्थान में, मंदिर में या घर के किसी पवित्र स्थान में रख सकते हैं।  

अभी लक्ष्मी कुबेर यन्त्र प्राप्त करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here