आज इन राशि वाले लोगों के बिगड़ सकते हैं पारिवारिक संबंध

मेष राशि

व्यक्तिगत जीवन में चल रहे तनाव आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकते हैं। प्रेम संबंधों में आज उतार-चढ़ाव बना रहेगा। अपने करीबी लोगों की भावनाओं को समझने की कोशिश करें। प्रेम संबंधों में आज उतार-चढ़ाव बना रहेगा। अपने करीबी लोगों की भावनाओं को समझने की कोशिश करें।

वृषभ राशि

शारीरिक और मानसिक रूप से आप तरोताजा और प्रसन्न महसूस करेंगें। आज आप की मुलाकात किसी विशेष व्यक्ति से हो सकती हैँ। व्यापारी वर्ग किसी नए उद्यम से सम्बंधित आज नए अनुबंध पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। आज यात्रा करने के लिए दिन अनुकूल है।

Horoscope 2018

मिथुन राशि

वैवाहिक जीवन में व्यवहारिक विवाद बना रहेगा। मित्रों और सहयोगियों के साथ मतभेद हो सकता है। कम दूरी की यात्रायें व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन दोनों में आपको वांछित लाभ दिलाएंगीं।

कर्क राशि

आप हर कार्य में उत्साहित महसूस करेंगे। आप सभी क्षेत्रों में आनंद और खुशी का अनुभव करेंगें। काम में प्रगति सामान्य रहेगी। आप को प्रयासों के अनुपात में सफलता प्राप्त होगी।

सिंह राशि

आपको आज सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है। कार्य क्षेत्र के हालात मुश्किल हो सकते हैं. लोगों द्वारा प्रतिष्ठा की हानि तथा ग़लतफहमी होने की संभावनाएं हैं। यह आप के लिए एक चुनौती भरा दिन रहेगा।

कन्‍या रा‍शि

वित्त-संबंधी फैसले लेने के लिए उत्तम दिन है। भाग्य आपके पक्ष में रहेगा और आप रचनात्मक तरीकों के सहारे से जो चाहे वह पा सकते हैं। आपकी कड़ी मेहनत का आप को इच्छित और लाभदायक परिणाम मिलेगा।

तुला राशि

आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता उत्तम रहेगी। आज का दिन अपने रिश्ते को एक नए स्तर पर ले जाने के लिए अत्योत्तम है। नौकरीपेशा व्यक्ति आज अपनी प्रतिभा दिखाने में सक्षम रहेंगे और उन्हें काम में बेहतर अवसर प्राप्त होंगें। सामाजिक या राजनीतिक कार्यों में जुटे लोगों के लिए समय अनुकूल है।

इस एक उपाय से सुलझ सकती हैं आपकी कई समस्‍याएं

वृश्चिक राशि

स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आप किसी पार्टी या किसी अन्य आनंद समारोह में सम्मिलत होंगें। कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारियां और प्रभाव में वृद्धि हो सकती है। वित्तीय दृष्टि से आज का दिन औसत रहेगा।

धनु राशि

आपके स्वास्थ्य के बारे में कुछ अनिश्चितता रहेगी। कोई भी निर्णय लेने से पहले अपनी भावनाओं को फिर से मूल्यांकन करने की कोशिश करें। आप के अपने साथी के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध रहेंगें।

मकर राशि

व्यवसाय की दृष्टि से आज का दिन बहुत अच्छा है। आज आप कोई भी निर्णय ले सकते हैं और स्वतंत्र रूप से किसी भी नई परियोजना की शुरूवात कर सकते हैं। आपके घर-शहर से दूर किसी स्थान पर आपका स्थानांतरण होने की प्रबल संभावनाएं हैं।

कुंभ राशि

परिवार के सदस्यों के साथ विवाद पैदा हो सकता है और व्यक्तिगत संबंध खराब हो सकते हैं। कारोबार में आकस्मिक, अप्रत्याशित विलंब या अवरोध होने की सम्भावना हैं। अनावश्यक यात्राएं आप को आर्थिक नुकसान पहुंचा सकती हैं।

Free Kundali

मीन राशि

कोई बुजुर्ग व्यक्ति आपको अच्छी सलाह देंगे जो बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी के लिए भी ज़मानत न दें – इसके कारण आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। निवेश या सट्टेबाजी में अपनी किस्मत को आज़माने का प्रयास न करें।

हिन्दु लूनर दिनांक

शक सम्वत : १९३९ हेमलम्बी

चन्द्रमास : मार्गशीर्ष – अमांत

विक्रम सम्वत : २०७४ साधारण

पौष – पूर्णिमांत

गुजराती सम्वत : २०७४

पक्ष : कृष्ण पक्ष

तिथि : दशमी – २६:०८+ तक

नक्षत्र, योग तथा करण

नक्षत्र : हस्त – १९:१८ तक

योग : सौभाग्य – २५:१८+ तक

प्रथम करण : वणिज – १३:४१ तक

द्वितीय करण : विष्टि – २६:०८+ तक

अशुभ समय

दूमुहूर्त : ०९:११ – ०९:५१

वर्ज्य : २७:५२+ – २९:३५+

२२:५२ – २३:४७

राहुकाल : १४:४८ – १६:०४

गुलिक काल : १२:१४ – १३:३१

यमगण्ड : ०९:४१ – १०:५८

शुभ समय

अभिजीत मुहूर्त : ११:५४ – १२:३५

अमृत काल : १३:०१ – १४:४२

निवास और शूल

दिशा शूल : उत्तर में

राहु काल वास : पश्चिम में

नक्षत्र शूल : कोई नहीं

चन्द्र वास : दक्षिण में

आज जन्म लेने वाले बच्चे

आज हस्‍त के दूसरे पदा में जन्म लेने वाले बच्चों के नाम ष, षा और ख, खा से रखे जा सकते हैं। ये जातक अपने लक्ष्य को पाने का हुनर रखते हैं। ये बच्चे तेज तर्रार होते हैं। इनसे ज्यादा भरोसेमंद दोस्त और कोई हो ही नहीं सकता है। ये दिल के साफ होते हैं।

किसी भी जानकारी के लिए Call करें : 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : AstroVidhi Facebook Page

4/5 - (1 vote)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here