admin

होली के दिन ऊपरी बाधाओं से बचने के लिए करें, ये आसान उपाय पल भर में दूर होंगी समस्याएं

होली तथा दीवाली को तंत्र शास्त्र में बहुत अधिक महत्त्व दिया गया हैं, इस दिन कुछ ऐसे उपाय करके जीवन में आने वाली बाधाओं से छुटकारा पाया जा सकता हैं। हमारे भारत वर्ष में होली, दिवाली के दिन कई ऐसे उपाय किये जाते हैं, जिनके कारण हमारा अनेक प्रकार की समस्याओं से बचाव होता हैं।

होली पर्व बुराई पर अच्‍छाई की जीत का प्रतीक है। इस त्यौहार को भाईचारे और प्रेम का प्रतीक माना गया है। पौराणिक कथाओं के अनुसार  फाल्गुन मास की पूर्णिमा को बुराई पर अच्छाई की जीत को याद करते हुए होलिका दहन किया जाता है।

Janm Kundali

होली 2021

इस बार 28 मार्च को रविवार को होली का त्‍योहार मनाया जाएगा। इस खास दिन कुछ विशेष उपाय करने से लंबे समय से चली आ रही समस्याओं से राहत मिलेगी, तो चलिए जानते हैं होली के दिन करने वाले चमत्‍कारिक उपायों के बारे में:-

1-होली की राख से करें ये उपाय

होली की राख को अपने घर के आसापास चारो ओर छिडक दें, ऐसा करने से घर में ऊपरी बाधाओं का आगमन नहीं होता तथा नकारात्मक शक्तियां घर में प्रवेश नहीं करती।

2- गरीबी से छुटकारा पाने के लिए

– होली के दिन एक काले रंग के कपड़े में काले तिल, 7 लौंग, 3 सुपारी, 50 ग्राम सरसो और किसी स्‍थान की मिट्टी लेकर एक पोटली बना लें। इसे खुद से 7 बार उतारकर होलिका दहन में डाल दें।

3- स्वास्थ्य के लिए

– होलिका दहन के समय जो अंगार जलती है उसमें पापड़ सेंक कर खाएं। इससे स्वास्थ्य संबंधी दिक्कते दूर होती हैं साथ ही सेहत को कई प्रकार से फायदे मिलते हैं।

Free Rudraksha Calculator

4-शीघ्र विवाह हेतु

होली के दिन सुबह एक साबुत पान के पत्ते पर साबुत सुपारी और हल्दी की गाँठ रखकर शिवलिंग पर चढ़ाएं, ऐसा करने से अविवाहित कन्या तथा पुत्र का विवाह बिना अवरोध के संपन्न होता हैं।

5- सभी इच्छाओं की पूर्ति के लिए

होली के दिन पारद शिवलिंग की पूजा करने से सभी इच्छाओं की पूर्ति होती हैं तथा जीवन में सभी सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होती हैं।

6- बुरी नजर से बचाव

बुरी नजर से बचाव के लिए गाय के गोबर में जौ, अरसी और कुश मिलाकर छोटा उपला बना कर इसे घर के मुख्य दरवाजे पर लटकाने से फायदा होता हैं।

7- व्यापार में लाभ के लिए 

11 से 21 अपनी हैसियत के अनुसार गोमती चक्र लेकर होलिका दहन की रात शिवलिंग पर चढाने से व्यापार में लाभ होता हैं, व्यापार बड़े पैमाने पर फैलता हैं।

8-सफलता के लिए

जीवन में सफलता पाने के लिए होलिका दहन के स्थान पर नारियल, पान तथा सुपारी भेंट करने से लाभ होता हैं।

9- जादू-टोना-टोटके से बचाव के लिए

दूकान, घर और कामकाज के क्षेत्र की नजर उतारकर उसे होलिका में दहन करने से लाभ होता हैं, बुरी नजर से बचाव होता हैं।

10- नौकरी में आ रही बाधाओं से बचने के लिए

होलिका दहन के बाद जलती हुई आग में नारियल दहन करने से नौकरी में आ रही बाधाओं से छुटकारा मिलता हैं, नौकरी के कई मार्ग प्रशस्त होते हैं।

किसी भी जानकारी के लिए Call करें :  8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : Astrologer Online

Janm Kundali

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here