admin

सरकारी नौकरी की तलाश में है, तो जानिए यहाँ सरकारी नौकरी पाने के सरल और सटीक उपाय

अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है परन्तु किसी कारणवश नौकरी प्राप्त करने में रूकावटे आ रही है, तो यह लेख अवश्य पढ़े। यह लेख आपके लिए बहुत ही उपयोगी सिद्ध होनेवाला है।  आज के दौर में बेरोजगार युवकों की तादाद बढती जा रही है।  सरकारी नौकरी पाना एक सपना बनकर रह गया है। आज हर कोई सरकारी और प्राइवेट नौकरी में सफलता चाहता है लेकिन लगातार मिलने वाली असफलता से परेशान है। ऐसे में हर व्यक्ति नौकरी पाने के उपाय जानना चाहता है।

जानिये सरकारी नौकरी पाने के सरल उपाय 

ज्योतिष विज्ञान में नौकरी के उपाय को लेकर कई बातें बताई गई हैं। आइये इस लेख के माध्यम से जानते है सरकारी नौकरी पाने के अचूक उपाय।

Government Job in Kundali

पारद शिवलिंग की पूजा करें

प्राचीन मान्यता के अनुसार पारद शिवलिंग साक्षात शिव भगवान का रूप है, जो मनुष्य पारद शिवलिंग का पूजन करता है उनकी मनवांछित इच्छा पूर्ण होती है। मनचाही नौकरी पाने के लिए भगवान शिव की आराधना करनी चाहिए। हर सोमवार शिव जी के मंदिर जाकर कच्चा दूध, साबुत चावल, बेल पत्र, सफ़ेद फूल अर्पित करें और भोलेनाथ से अपने मन की बात कहें। ऐसा करने से आपकी नौकरी में आने वाली सारी मुसीबतें दूर हो जाएंगी। भगवान शिव का पूजन तथा पारद शिवलिंग की पूजा करने से नौकरी पाने के मार्ग खुल जाते है। अपने घर में पारद शिवलिंग की स्थापना करना तथा पूजन करना नौकरी पाने का अहम उपाय है।

पारद लक्ष्मी-गणेश की करें पूजा

पारद धातु का सम्बन्ध सीधा ईश्वर से माना गया है। पारद सभी धातुओं में सबसे शुद्ध माना गया है। आप सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत है परन्तु किसी न किसी प्रकार की अड़चने आपका काम होने से पहले ही रोक लेती है तो निश्चिंत होकर अपने घर में पारद लक्ष्मी-गणेश को स्थापित करें नौकरी के उपाय के संबंध में तथा धन की कमी से जूझ रहे हैं तो आपको पारे से बने सिद्ध मां लक्ष्‍मी और गणपति की पूजा करने से कभी भी नौकरी प्राप्त करने में रूकावटे नहीं आयेंगी और न ही धन की कमी होगी। किसी भी चतुर्थी के दिन विघ्नहर्ता भगवान गणेश तथा धन की देवी लक्ष्मी की आराधना करें। उनके समक्ष लौंग तथा सुपारी चढ़ाएं। इंटरव्यू पर जाते वक्त उस लौंग तथा सुपारी को साथ लेकर जाएं, सारे काम सिद्ध होंगे।

अभी पारद शिवलिंग प्राप्त करें

हनुमान जी की करें पूजा

कहते है बजरंगबली अपने भक्तों की बहुत जल्दी सुनते है, इसलिए मनचाही नौकरी पाने के लिए हनुमानजी की आराधना करनी चाहिए। इसके साथ ही मंगलवार के दिन श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें। किसी भी माह के मंगलवार से शुरू करते हुए 40 दिनों तक रोजाना नंगे पैर बजरंगबली के मंदिर में जाएं और उन्हें लाल गुलाब अर्पित करें। इसके साथ ही साहस और आत्मविश्वास में वृद्धि के लिए मूंगा रत्न से बनी अंगूठी धारण करें, ऐसा करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी।    

इसके अलवा नौकरी पाने के और भी उपाय है जो इस प्रकार है

  • गाय की सेवा जरुर करे, यदि इंटरव्यू देने जाते समय रास्ते में कोई गाय नज़र आ जाए तो उसे आटा-गुड़ जरुर खिलाएं।
  • साक्षात्कार अर्थात इंटरव्यू से पहले ‘ॐ नम: भगवती पद्मावती ऋद्धि-सिद्धि दायिनी’ मंत्र का 108 बार जाप कर लें।
  • पक्षियों को सतनाजा खिलाये तथा उनके लिए जल का प्रबंध करें, ऐसा करने से आपका काम जरुर पूर्ण होगा।
  • एक नींबू के ऊपर चार लौंग गाड़ दें और ‘ॐ श्री हनुमते नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करके नींबू को अपने साथ लेकर जाएं। आपका काम अवश्य बन जाएगा।
  • शाम के वक्त हनुमान जी के मंदिर में जाकर “कवन सो काज कठिन जग माहि, जो नहीं होय तात तुम पाहीं” दोहे का 108 बार जाप करें।

अभी पारद शिवलिंग प्राप्त करें

  • हर शनिवार को शनि देव की पूजा करनी चाहिए और पूजा करते हुए “ॐ शं शनैश्चराय नम:” मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए। ऐसा करने से कुंडली में स्थित सभी तरह की बाधाएं दूर होती हैं और आपके सरकारी नौकरी मिलने के योग बढ़ जाते हैं।
  • पीपल के पेड़ को जल देना भी सरकारी नौकरी के लिए अचूक उपाय है, क्योंकि शास्त्रों के अनुसार पीपल के पेड़ पर देवताओं और पितरों का वास होता है।

कुँए में दूध डाले, यह काम चुपचाप करना है तथा कुआं सुखा न हो इस बात का ध्यान रखना है, उसमे पानी होना चाहिए, भले थोडा ही हो। इस उपाय को करते वक्त किसी से भी इस बात का ज़िक्र न करें।

अभी पारद शिवलिंग प्राप्त करें

 

किसी भी जानकारी के लिए Call करें : 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : AstroVidhi Facebook Page

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here