admin

छप्पर फाड़ धन की बरसात करता है, राहू ग्रह का रत्न गोमेद

राहू ग्रह का रत्न गोमेद मुख्यतः शहद या गोमूत्र के रंग में पाया जाता है। इस रत्न को राहू की शुभता पाने के लिए ही धारण किया जाता है, कहते है राहू जब किसी पर मेहरबान होता है तो छप्पर फाड़कर देता है और अगर किसी पर अपना बुरा प्रभाव डालता है, तो उसे कंगाल बनाकर छोड़ता है। वैसे तो गोमेद कई रंगों में पाया जाता है फिर भी काला, पीला, सफ़ेद और उल्लू की आँख के रंग के गोमेद को विशेष रूप से पसंद किया जाता है।  

Gomed astrological benefits

जिन व्यक्तियों की कुंडली में राहू लग्न या त्रिकोण भाव में स्थित हों तो उस भाव के भावेश का रत्न धारण न करके राहू का रत्न गोमेद धारण करना लाभकारी होता है। ज्योतिष शास्त्र में राहू के विषय में यह धारणा है कि राहू जिस भाव में स्थित होता है, उस भाव के स्वामी की सभी शक्तियों को अपने अधिकार क्षेत्र में ले लेता है। राहू को राजनीति का कारक ग्रह माना गया है। जो व्यक्ति राजनीति में पूर्ण रूप से सक्रिय है और सफल होने की इच्छा रखते है उन्हें राहू का रत्न गोमेद जरुर धारण करना चाहिए।   

गोमेद धारण करने के लाभ

धन में वृद्धि

आप भी ऐश्वर्यपूर्ण जीवन जीने के सपने देखते है परन्तु धन की कमी के कारण सभी सपने साकार होने से पहले ही मुरझा जाते है तो गोमेद आपको अवश्य धारण करना चाहिए। आपको बता दे की राहू जब किसी जातक की कुंडली में शुभ होता है या उस जातक पर मेहरबान होता है तो जातक को छप्पर फाड़कर धन देता है और अगर किसी पर अपना बुरा प्रभाव डालता है, तो उसे कंगाल बनाकर छोड़ता है। अगर आप भी राहू की कृपा पाना चाहते है, धन का आगमन चाहते है तो राहू का रत्न गोमेद अवश्य धारण करें।   

कालसर्प दोष से मुक्ति

यदि किसी जातक की कुंडली में कालसर्प दोष है, कालसर्प दोष के कारण जीवन में आए दिन नई नई मुसीबतें आ रही है, मानसिक शारीरिक तथा आर्थिक कष्ट बढ़ रहे है तो गोमेद रत्न अवश्य धारण करना चाहिए, इस रत्न के प्रभाव से कालसर्प दोष के कारण उत्पन्न होने वाले कष्टों का निवारण बहुत जल्दी हो जाता है।

अभी अभिमंत्रित गोमेद रत्न प्राप्त करें

स्वास्थ्य में सुधार

यदि कोई जातक त्वचा सम्बन्धी रोगों से परेशान है या पाचन से सम्बंधित कोई रोग बार-बार परेशान कर रहा है, खांसी या क्षय रोग से छुटकारा चाहते है तो आपको गोमेद अवश्य धारण करना चाहिए। यह रत्न इन बीमारियों से कुछ हद तक राहत पहुंचाने में आपकी मदद करता है और धीरे धीरे आपके स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलता है।

व्यापार और शेयर मार्केट में फायदा

गोमेद, राहू का रत्‍न जो व्यापार और शेयर मार्केट में फायदा दिलवाने में मदद करता है । यह रत्न किसी भी कंगाल को मालामाल करने की क्षमता रखता है। इसके प्रभाव से व्यक्ति के बौद्धिक क्षमता का विकास होता है और व्यक्ति अपने व्‍यापार के लिए सही निर्णय ले सकते है। शेयर मार्केट और जो लोग व्यापार करते हैं या उस क्षेत्र से जुड़े हैं उन लोगों के लिए यह  रत्न किसी वरदान से कम नहीं है।

कौन पहन सकता है गोमेद

राहू मकर राशि का स्वामी है अतः मकर राशि वाले लोगों के लिए गोमेद धारण करना लाभदायक होता है। जिन व्यक्तियों की कुंडली में राहू लग्न या त्रिकोण भाव में स्थित हों तो उस भाव के भावेश का रत्न धारण न करके राहू का रत्न गोमेद धारण करना लाभकारी होता है। मिथुन, तुला, वृष या कुंभ राशि के लोगों को गोमेद अवश्य धारण करना चाहिए। राहू अगर दूसरे, तीसरे, नौवें या एकादश भाव में हो तो गोमेद पहनना चाहिए। राहू यदि केंद्र अर्थात 1, 4, 7 या 10 वे भाव में हो तो गोमेद अवश्य धारण करना चाहिए। बुध या शुक्र के साथ राहू की युति बन रही हो तो गोमेद फायदेमंद होता है।    

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : Astrologer on Facebook

अभी अभिमंत्रित गोमेद रत्न प्राप्त करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here