चावल के 21 दानों का ये उपाय कर देगा आपको मालामाल

धरती पर ऐसा कोई भी व्‍यक्‍ति नहीं है जिसे पैसे की जरूरत ना हो या जो पैसे कमाना ना चाहता हो। आज के युग में धन की सबसे बड़ा धर्म बन गया है और इसे पाने के लिए लोग ना जाने क्‍या-क्‍या करते हैं। कई बार अनेक प्रयासों के बाद भी धन नहीं मिल पाता है या आता हुआ धन भी रूक जाता है या आय के स्रोत बंद हो जाते हैं या फिर पैसा आता तो है लेकिन टिकता नहीं है।

कई लोग धन से संबंधित ऐसी समस्‍याओं से घिरे होते हैं। आपको बता दें कि ज्‍योतिषशास्‍त्र में कुछ ऐसे उपायों का वर्णन भी किया गया है जिनकी मदद से आप धन से संबंधित समस्‍याओं से छुटकारा पा सकते हैं।

आज हम आपको ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी आर्थिक समस्‍याओं को दूर कर समृद्ध बनने में आपकी मदद करेंगें।

Horoscope 2019

चावल का उपाय

देवी-देवताओं के पूजन में कई तरह की चीज़ों का प्रयोग किया जाता है और इनमें चावल यानि अक्षत का भी मुख्‍य स्‍थान है। अक्षत का अर्थ होता है जो टूटा हुआ ना हो। किसी भी पूजा में हल्‍दी, अबीर या कुमकुम अर्पित करने के बाद अक्षत चढ़ाए जाते हैं। इनके बिना कोई भी पूजन संपूर्ण नहीं होता है। ज्‍योतिष में अक्षत को पूर्णता का प्रतीक माना जाता है। आज हम आपको धन प्राप्‍ति के लिए अक्षत के ही कुछ चमत्‍कारिक उपायों के बारे में बताने जा रह हैं।

 अक्षत से धन प्राप्‍ति के उपाय

  • किसी भी शुभ दिन सुबह जल्‍दी उठकर स्‍नान करें और इसके बाद सूर्य देव को जल अर्पित करें। घर के मंदिर में महालक्ष्‍मी के समक्ष आसन लगाकर बैठ जाएं। अक्षत के 21 दानों को हल्‍दी में थोड़ा जल मिलाकर पीला कर लें। इस बात का ध्‍यान रखें कि इनमें से एक भी दाना खंडित ना हो।

Free Rudraksha Calculator

   अब इन दोनों को किसी लाल रंग के रेशमी कपड़े में बांध दें और छोटी सी पोटली बना लें। इसके पश्‍चात् इस पोटली       को मां लक्ष्‍मी के आगे रखकर विधिपूर्वक लक्ष्‍मीजी का पूजन करें। पूजन के बाद पोटली को अपने घर में धन रखने के     स्‍थान पर एवं तिजोरी में रख दें। इस उपाय से धन से संबंधित सभी तरह की परेशानियां दूर हो जाती हैं।

  • धन प्राप्ति के इस उपाय को आप रोज़ कर सकते हैं। रोज़ सुबह उठकर एक मुट्ठी चावल किसी सरोवर या तालाब में बहा दें। उसी तालाब या सरोवर में चावल बहाएं जहां पर मछलियां हों। इसके बाद अपने ईष्‍ट देव को याद कर अपने कष्‍टों के निवारण हेतु प्रार्थना करें। इस उपाय के चमत्‍कार से धन की प्राप्‍ति होगी।
  • अगर आपको बहुत प्रयास करने के बाद भी नौकरी नहीं मिल पा रही है या ऑफिस में लगातार समस्‍याएं चल रही हैं तो आपको कुछ दिनों तक मीठे चावल बनाकर गाय को खिलाने चाहिए। इस उपाय के प्रभाव से नौकरी से जुड़ी सभी तरह की समस्‍याएं दूर हो जाएंगीं।

Janm Kundali

धन प्राप्‍ति के अन्‍य उपाय

  • घी के दीपक के सम्मुख महालक्ष्मी सूक्त का पाठ करते हुए महालक्ष्मी को पुष्प अर्पित करें। इस उपाय से निश्चित ही आपको लाभ होगा।
  • त्रिकोण आकार का एक पीले रंग का वस्त्र विष्णु मंदिर में चढ़ाएं। ध्यन रहे ये हमेशा लहराता रहना चाहिए। इससे आपकी आर्थिक स्थिति में अवश्य ही सुधार होगा।
  • रविपुष्य, गुरुपुष्य या दीपावली के दिन मदार की जड़ लाकर पूजन करें और उसके अपने धन रखने के स्थान पर स्थापित करें। इस उपाय से आपकी सभी धन संबंधी परेशानियां दूर होंगीं।

Buy Yellow Sapphire

  • शिवलिंग पर शहद और बिल्वपत्र चढ़ाएं।
  • गुरुवार के दिन मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाएं।
  • 21 पत्तों पर राम का नाम लिखकर उन्हें बहते जल में प्रवाहित कर दें। धन का अपव्यय रूकेगा और आपको धन लाभ होगा।

किसी भी जानकारी के लिए Call करें :  8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : Astrologer Online

चावल के 21 दानों का ये उपाय कर देगा आपको मालामाल
4.8 (95%) 4 votes