admin

साक्षात माता लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए धारण करें- चंद्र लक्ष्मी माला

हमने कई प्रकार की मालाएं देखी हैं, जैसे-रुद्राक्ष की माला, फूलों की माला, मोतियों की माला, बीजों की माला, धातुओं की माला और इन सब मालाओं का अपना महत्व होता हैं, आज हम आपको एक ऐसी माला के बारे में बताने जा रहें हैं, जिसमे साक्षात लक्ष्मी जी का वास होता है। माता लक्ष्मी की उपासना के लिए चंद्र लक्ष्मी माला बहुत ही शुभ होती हैं। माता लक्ष्मी धन-वैभव की देवी हैं। यह माला ध्यान और आध्यत्मिक कार्यों के लिए उत्तम होती है। इसके प्रभाव से वास्तुदोष दूर होता है, घर-परिवार में धन की कमी नहीं रहती और आत्मविश्वास एवं एकाग्रता में वृद्धि होती है। इस माला में पंच मुखी रुद्राक्ष होने के कारण इस माला में पांच देवों की कृपा बरसती है, पंच तत्‍वों से निर्मित दोषों का नाश करती है।

चंद्र लक्ष्मी माला कैसे बनाई जाती हैं

चंद्र लक्ष्मी माला गोल्ड प्लेटेड माला है। चन्द्र लक्ष्मी माला में पंच मुखी रुद्राक्ष, मोती, टाइगर आई और मां लक्ष्मी के आशीर्वाद के रूप में माता लक्ष्मी के कर कमलों का लॉकेट पिरोया गया है, जो की बहुत ही लाभकारी है। इस माला को हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्यों द्वारा अभिमंत्रित किया गया हैं, जिसके कारण इस माला का लाभ धारणकर्ता को शीघ्र ही मिलता हैं।

अभी चन्द्र लक्ष्मी माला प्राप्त करें

चन्द्र लक्ष्मी माला क्यों पहनें

  • चन्द्र लक्ष्मी माला धारण करने के बाद जातक को मानसिक शांति मिलती है, मन में उत्पन्न होने वाली दुविधा नष्ट होने में सहायता मिलती हैं एवं मन के रोगों को दूर करने के लिए यह माला जरुर धारण करनी चाहिए।
  • इस माला के प्रभाव से वास्तुदोष दूर होता है तथा आत्मविश्वास एवं एकाग्रता में वृद्धि होती है। मन में साहस की भावना जागृत होती हैं।
  • इस माला के प्रभाव से कामकाज में आनेवाली रूकावटे अपने आप समाप्त होने लगती है। जो लोग कामकाज को लेकर परेशान हैं उनकी परशानी को दूर करने के लिए यह माला बहुत ही लाभकारी होती हैं।
  • इस माला के प्रभाव से नकारात्मक ऊर्जा से हमारा बचाव होता है तथा घर में धन-धान्य की बरकत होती है। गृहस्‍थ जीवन में सुख-शांति बनी रहती है। शारीरिक दुर्बलता दूर होती हैं।
  • इस माला में साक्षात लक्ष्मी वास करती है, इसी कारण आपको कभी भी नगद धन की कमी महसूस नहीं होती, घर में सदा धन-धान्य की बरकत होती है।

चन्द्र लक्ष्मी माला धारण विधि

चन्द्र लक्ष्मी माला को सोमवार के दिन या किसी भी शुभ दिन सबसे पहले गंगाजल से शुद्ध करके धूप-दीप दिखाकर भगवान शिव के मंत्र “ॐ नमः”, “ॐ नमः शिवाय तथा माता लक्ष्मी का मंत्र ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं त्रिभुवन महाल्क्ष्मे अस्मांक दारिद्र्य नाशय प्रचुर धन देहि क्लीं ह्रीं ॐ का 108 बार जाप करते हुए पूर्व या उत्तर दिशा की ओर मुख करके पूरी श्रध्दा के साथ धारण करना चाहिए |

अभी चन्द्र लक्ष्मी माला प्राप्त करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here