admin

ओपल रत्न के लाभ, इसके प्रभाव से कैसे आता है आपके पर्सनैलिटी में निखार

ओपल शुक्र ग्रह का एक शानदार रत्न है, जो प्यार तथा रोमांस का कारक है, रिश्तों में एकता लाने के लिए यह रत्न बहुत ही लाभदायक होता है। इस रत्न के प्रभाव से आपके पर्सनैलिटी में निखार आता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार ये रत्न उद्योग, मॉडलिंग, आकर्षण, ग्लैमर, रोमांस, ललित कला, फैशन उद्योग, और सिनेमा का प्रतिनिधित्व करता है। ओपल जीवन को लग्जरी से भर देने में मदद करता है।   

ओपल रत्न और ज्योतिष

ओपल शुक्र ग्रह का रत्न है और शुक्र ग्रह वृषभ राशि का अधिपति ग्रह है, इसलिए वृषभ राशि के जातकों के लिए ओपल रत्न धारण करना सबसे लाभकारक माना गया है। अगर कुंडली में शुक्र कमजोर है तो शुक्र को मजबूत करने के लिए ही ओपल रत्न धारण किया जाता है। जन्म कुंडली के लग्न भाव में बैठा शुक्र कमजोर हो तो व्यक्ति अपने आप को अधिक बेहतर समझने वाला और भाग्य के भरोसे रहने वाला होता है। शुक्र के कमजोर होने पर व्यक्ति का गलत चीजों की ओर झुकाव भी जल्दी ही हो जाता है, व्यक्ति बुरी आदतों का अदि हो सकता है।

ओपल के लाभ

वैवाहिक सुख

जिस जातक की कुंडली में सातवें भाव का स्वामी शुक्र अगर कमजोर स्थिति में है तो उस स्थिति में जातक को वैवाहिक जीवन का सुख, शैय्या सुख की कमी हो सकती है, एक से ज्यादा प्रेम संबंधों के कारण वैवाहिक जीवन में उथल-पुथल मच जाती है, जीवन में रिश्तों का सुख नहीं मिल पाता ऐसे में अगर आप ओपल रत्न धारण करते है तो आपको वैवाहिक सुख का आनन्द जरुर मिलता है। ओपल रत्न किसी भी व्यक्ति के प्रेम सम्बन्ध या दाम्पत्य जीवन में जोश और शक्ति लाता है, यह रत्न परेशान दाम्पत्य जीवन में रस घोलने तथा जीवन में स्थिरता लाने का काम करता है।

पर्सनैलिटी में निखार

ओपल रत्न बहुत ही बलशाली रत्न है, इसके प्रभाव से आपके व्यक्तित्व का विकास होता है, आपके व्यक्तित्व अर्थात पर्सनैलिटी में निखार आता है। यह रत्न आपको किसी प्रकार की स्थिति में अपने आप को ढालने की क्षमता प्रदान करने में मदद करता है। व्यक्ति जीवन में कभी भी हार का सामना नहीं करता। दूसरों के सामने आप अपने आप को प्रभावशाली रूप में स्थापित करने में सफल हो जाते है।

प्रसिद्धि के लिए धारण करें ओपल रत्न 

जो लोग कपड़े, फैशन, गहने, महंगी कारें, कलाकृतियाँ आदि से सम्बंधित कार्य से जुड़े हुए है या इनसे सम्बंधित व्यापार करते है, उन लोगों के लिए ओपल धारण करना बहुत ही लाभप्रद होता है। इसके धारण करनेके बाद नाम और फेम मिलता है। जो लोग किसी भी फिल्ड में है और अपना नाम और शौहरत हासिल करना है उनको बिना संकोच ओपल रत्न को धारण करना चाहिए। ओपल के प्रभाव से थिएटर, नृत्य, संगीत, कला, चित्रकला, टीवी, आदि जैसे कलात्मक क्षेत्रों में शामिल लोगों को लाभ के साथ साथ प्रसिद्धि भी मिलती है।

अभी अभिमंत्रित ओपल रत्न आर्डर करें  

रोमांस को पुनर्जीवित करता है

जो जातक अपने प्यार को पाना चाहता है या जिस प्रेमी जोड़ों के बीच किसी भी कारण कोई अनबन या गलतफहमियाँ उत्पन्न हो रही हो, जिसका नकारात्मक असर प्रेम संबंधों पर पड रहा हो, ऐसे लोगों को ओपल जरुर धारण करना चाहिए। इसके अलावा महिलाओं तथा पुरुषों के निजी जीवन में प्यार और रोमांस को पुनर्जीवित करने का काम ओपल रत्न करता है। इस रत्न के प्रभाव से जीवन में एकता, संतुष्टी और रिश्तों में मजबूती आती है।

सामाजिक संबंधों में सुधार

अगर आपके समाज में किसी से रिश्ते ख़राब है या आप भी सामाजिक संबंधों में सुधार चाहते है तो ओपल आपके लिए ही है। ओपल के प्रभाव से लोगों के बीच आपका प्रभाव बना रहता है। आप अपनी बात समाज के आगे रखने में कामयाब होते है। आपके सामाजिक सम्बन्ध और अधिक मजबूत हो जाते है। लोगों का भरपूर सहयोग आपको मिलता है। आपकी वाणी में मिठास देखने को मिलती है। आपके अंदर दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करने की क्षमता में वृद्धि होती है, इसलिए आपको बिना संकोच ओपल रत्न धारण करने की सलाह यहाँ दी जाती है। 

संबंधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : Astrologer on Facebook

अभी अभिमंत्रित ओपल रत्न आर्डर करें  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here