admin

मोती पहनने से गुस्से पर होता है कंट्रोल, ऐसे चमकती है बिगड़ी तकदीर

मोती को अंग्रेजी में पर्ल के नाम से लोग जानते है। मोती एक ऐसा रत्न है जो जीवन के किसी भी क्षेत्र में कोई भी बाधा हो उसे दूर करता है। इसके प्रभाव से बिगड़ा भाग्य संवर जाता है। मोती आपकी हर इच्छा पूर्ति करने की क्षमता रखता है। मोती चंद्रमा का दमकता हुआ रत्न है, यह रत्न हर किसी को पसंद आता है।

मोती रत्न की विशेषता 

सादगी, कोमलता, पवित्रता की निशानी माने जाने वाला सुंदर मोती एक अद्भुत ज्योतिषीय रत्न माना जाता है। इसकी गुलाबी आभा न सिर्फ आकर्षण प्रदान करती है बल्कि जीवन की कई गंभीर समस्याओं को दूर करने का काम करती है। मोती का प्रयोग खुद को सुंदर दिखने के लिए ज्वेलरी के रूप में भी किया जाता है। मोती रत्न धारण करना कर्क राशि के जातकों के लिए बहुत ही लाभकारी माना जाता है।

मोती और चंद्रमा का सम्बन्ध  

मोती समुद्र के अंदर स्थित घोंघे नामक कीट में पायें जाते है। मोती चन्द्रमा का रत्न है और चंद्रमा मनुष्य के मन का कारक है, इसलिए इसका पूरा प्रभाव मनुष्य की सोच पर पड़ता है। मन को स्थिरता प्रदान करने में मोती रत्न अहम भूमिका निभाता है। इस रत्न को धारण करने के बाद मनोबल बढ़ता है, आत्मविश्वास में वृद्धि होती है। अगर कुंडली में चंद्रमा अशुभ भाव में है तो चंद्रमा की पीड़ा की शांति के लिए मोती धारण करना उत्तम माना गया है।

मोती रत्न धारण करने के लाभ 

गुस्से पर कंट्रोल

अगर किसी जातक को छोटी-छोटी बात पर क्रोध आता हो, मन में चंचलता रहती है और स्वभाव में बौखलाहट तो ऐसी स्थिति से छुटकारा पाने के लिए और मन शांत रखने के लिए मोती धारण करना लाभकारी होता है। इस रत्न के प्रभाव से गुस्से पर कंट्रोल कर पाने में जातक सफल हो जाता है।

अभी अभिमंत्रित मोती रत्न आर्डर करें  

पारिवारिक परेशानियां

अगर आपके परिवार में आये दिन किसी न किसी प्रकार की परेशनियों से आपको जूझना पड रहा हो या किसी प्रकार की दिक्कते आ रही हो तो आप मोती रत्न से जडित अंगूठी को जरुर धारण करे इसके प्रभाव से परिवार में पारिवारिक खुशियों का आगमन होता है।

प्रोफेशनल करियर में सफलता

भरपूर प्रयास करने के बाद भी अगर प्रोफेशनल करियर में सफलता हासिल नहीं हो पा रही है, मन में करियर को लेकर व्यथा उत्पन्न हो रही है, मन बेचैन हो रहा है तो ऐसी स्थिति में मोती रत्न अवश्य धारण करना चाहिए, मानसिक शांति के साथ साथ करियर के प्रति अचूक निर्णय लेने में मोती सहायक सिद्ध होता है।

संतान का स्वास्थ्य

अगर आपकी संतान को निरंतर स्वास्थ्य से सम्बंधित दिक्कते हो रही है या उसका स्वास्थ्य ख़राब रहता हो तो ऐसी स्थिती में आप अपने बच्चे के गले में मोती जरुर धारण करवाएं ऐसा करने से संतान के स्वास्थ्य में धीरे धीरे सुधार होता दिखाई देगा।

गलत संगति से बचाव

मोती रत्न मन का करक होता है, यह व्यक्ति को गलत रस्ते पर जाने से रोकने का कार्य करता है अत: मोती को धारण करने के बाद मन में किसी चीज का लालच उत्पन्न नहीं होता, व्यक्ति सत्य की राह पर चलने लगता है। जातक गलत संगति से दूर रहता है।

संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : Astrologer on Facebook

अभी अभिमंत्रित मोती रत्न आर्डर करें  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here