31 मार्च को है ये सबसे खास दिन, ये एक उपाय करने से बनेंगें बिगड़े सारे काम

मान्‍यता है कि धरती पर सिर्फ हनुमान जी ही एकमात्र ऐसे देवता है जो अपने भक्‍तों की रक्षा और मनोकामना की पूर्ति के लिए सदा तत्‍पर रहते हैं। कलियुग में हनुमान जी ही एकमात्र ऐसे देवता हैं जो मनुष्‍य जाति की रक्षा के लिए उपस्थित हैं। हनुमान जी के जन्‍म दिवस को हनुमान जयंती के रूप में मनाया जाता है।

हनुमान जयंती का महत्‍व

चैत्र माह की पूर्णिमा को राम जी के परम भक्‍त हुनमान जी का जन्‍म हुआ था। इस शुभ दिन को हनुमान जयंती के रूप में मनाया जाता है।  हनुमान जयंती हिंदू धर्म का बेहद खास पर्व है। इस दिन हनुमान जी के भक्‍त मंदिर में उन्‍हें चोला चढ़ाते हैं तो कई जगह भंडारे का आयोजन भी किया जाता है।

कब है हनुमान जयंती?

इस साल हनुमान जयंती शनिवार के दिन 31 मार्च को है। शनिवार का दिन तो वैसे ही हनुमान जी की पूजा के लिए विशेष होता है और शनिवार के दिन हनुमान जयंती का होना अत्‍यंत ही शुभ संकेत है।

हनुमान जयंती के दिन सुख और समृद्धि पाने के लिए कई उपाय किए जाते हैं लेकिन आज हम आपको दो ऐसे चमत्‍कारिक और अचूक उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको अपार धन तो देंगें ही साथ ही आपके जीवन की सारी मुश्किलों को भी दूर कर देंगें।

Book Puja Online

हनुमान जयंती पर करें मूंगा हनुमान की पूजा

हुनमान जी ने भगवान राम की लंबी आयु के लिए अपना पूरे शरीर पर सिंदूरी रंग लगा लिया था। सर्वविदित है कि हनुमान जी भगवान राम से कितना प्रेम करते हैं और जो कोई भगवान राम का नाम लेता है उसे हनुमान जी की कृपा भी प्राप्‍त होती है। मूंगा हनुमान भी सिंदूरी रंग में उकेरी गई हनुमान जी की ऐसी प्रतिमा है जो आपके सारे कष्‍ट दूर करने की क्षमता रखती है। मान्‍यता है कि इस प्रतिमा में हनुमान जी की शक्‍तियां समाहित हैं जो आपके घर-परिवार के सभी दुखों को दूर करेंगीं।

करें ये उपाय – हनुमान जयंती के दिन शाम के समय मूंगा हनुमान की मूर्ति की स्‍थापना करें। फूल माला अर्पित कर हनुमान जी के आगे चमेली के तेल का दीपक जलाएं और सुंदरकांड का पाठ करें। इस उपाय से आपके जीवन के सभी कष्‍ट दूर हो जाएंगें।

अभी प्राप्‍त करें मूंगा हनुमान

हनुमान चालीसा यंत्र

अगर आप हमेशा किसी ना किसी संकट से घिरे रहते हैं तो हनुमान चालीसा यंत्र को अपने पास जरूर रखें। ये आपको हर संकट से रक्षा प्रदान करेगा। हनुमान चालीसा यंत्र एक चमत्‍कारिक गोल्‍ड प्‍लेटेड लॉकेट है जिसमें सूक्ष्‍म रूप पूरी हनुमान चालीसा लिखी हुई है।

करें ये उपाय – हनुमान जयंती के इन इस हनुमान चालीसा यंत्र लॉकेट को धारण करना अत्‍यंत शुभ रहेगा। हनुमान जयंती के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करने के बाद इस यंत्र को अपने गले में धारण कर लें।

अभी प्राप्‍त करें हनुमान चालीसा यंत्र

कर्ज से मुक्‍ति पाने या आर्थिक कष्‍टों से छुटकारा पाने के लिए ये दिन बहुत शुभ है। अगर आप भी किसी तरह की समस्‍या से ग्रस्‍त हैं तो 31 मार्च के इस शुभ मौके हो अपने हाथ ये जाने ना दें। शनिवार के दिन हनुमान जयंती का पड़ना बहुत ही शुभ है, इस दिन पूजा करने से आपको हनुमान जी के साथ-साथ शनि देव की भी कृपा प्राप्‍त होगी।

किसी भी जानकारी के लिए Call करें :  8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : Astrologer Online

31 मार्च को है ये सबसे खास दिन, ये एक उपाय करने से बनेंगें बिगड़े सारे काम
4.5 (90%) 2 votes