Subscribe Daily Horoscope

Congratulation: You successfully subscribe Daily Horoscope.
HomeBirth chart

हिन्‍दी कुंडली ऑनलाइन

अपनी कुंडली बनाएं

अत्‍याधुनिक तकनीक की मदद से अब बहुत आसानी से अपनी जन्‍म कुंडली बना सकता है। बस आपको चाहिए अपने जन्‍म से संबंधित जानकारी जैसे आप किस समय, किस जगह पर और किस तारीख में पैदा हुए थे। पहले से निर्धारित जगह पर इन जानकारियों को भर कर सबमिट करते ही आपको अपनी जन्‍म कुंडली प्राप्‍त हो जाएगी।

आप अपनी शत-प्रतिशत सही कुंडली स्‍वयं बनाएं क्‍योंकि यह हो गई है बहुत आसान

भरोसेमंद कुंडली सॉफ्टवेयर

सॉफ्टवेयर से बनाई गई कुंडली में ग‍लतियों की संभावनएं बिल्‍कुल भी नहीं होती क्‍योंकि इसमें स्‍वयं से कोई कैलकुलेशन करने की आवश्‍यक्‍ता नहीं पड़ती। सॉफ्टवेयर यह काम खुद ही करता है और इसे यहां लगाने से पहले कई बार टेस्‍ट करके भी देखा गया है। यही कारण है कि सॉफ्टवेयर से बनी कुंडली में बताए गए नतीजे हमेशा सही होते हैं और उनमें आंख मूंद कर विश्‍वास किया जा सकता है।

किसी ज्‍योतिषी द्वारा अगर कुंडली बनाई जाए तो उसमें गणित का हिस्‍सा बहुत ज्‍यादा होता है जिस कारण ग‍लतियां होना बहुत स्‍वाभाविक है। इसलिए हम यह सलाह देते हैं कि हमेशा इस भरोसेमंद सॉफ्टवेयर से ही कुंडली बनाए और दूसरों को भी यही सलाह दें।

क्‍यों‍ है कुंडली आवश्‍यक

जन्‍मकुंडली वास्‍तव में आपके जन्‍म समय में आकाश में ग्रहों और राशियों की स्थिति का खाका होता है। सॉफ्टवेयर से बनी इस जन्‍म कुंडली में लग्‍न चार्ट, ग्रहों की भावों में स्थिति, विंशोत्‍तरी दशा, सौभाग्‍य प्रदान करने वाली चीजें, अष्‍टकवर्ग टेबल, अवकह़ड़ा चक्र, साढ़ेसाती रिपोर्ट, शनि साढ़े साती की वर्तमान स्‍थि‍ति, इसके प्रभाव और उपचार, मंगलदोष रिपोर्ट आदि दी जाती है और यह एकदम मुफ्त है।

एस्‍ट्रोविधि से बनी कुंडली में हम यह विश्‍वास दिलाते हैं कि सारी जानकारी शत् प्रतिशत सही और विश्‍वास किए जाने योग्‍य है।