आपकी राशि पर क्‍या प्रभाव डालेगा मेष राशि में अस्त शुक्र

  पारूल रोहतगी

वैदिक ज्योतिषाचार्य

सौरमंडल के नवग्रहों में से शुक्र ग्रह भौतिक समृद्धि एवं सुखों का कारक है। गत 30 अप्रैल को शुक्र ग्रह, मेष राशि में अस्‍त हुआ है। आगामी 13 जुलाई तक खगोलीय स्थिति इसी प्रकार बनी रहने वाली है। आइए जानते हैं कि शुक्र के मेष राशि में अस्‍त होने का अन्‍य राशियों पर क्‍या प्रभाव पड़ेगा -:

मेष -: नौकरी कर रहे जातकों को प्रमोशन मिल सकता है। व्‍यापारियों को धन लाभ के नए अवसर प्राप्‍त होंगें। पारिवारिक जीवन में कुछ दिक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है। अगर किसी को पसंद करते हैं तो उससे अपने दिल की बात कहने के लिए समय अनुकूल है। अधिक मेहनत के कारण तनाव महसूस करेंगें।

वृषभ -: कार्य से जुड़ी कोई यात्रा करनी पड़ सकती है। यह यात्रा आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। व्‍यापारियों को धन लाभ के संकेत हैं। खानपान की आदतों पर नियंत्रण रखें। स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़़ी कोई समस्‍या आ सकती है।

Rashifal 2019

 

बम बम भोले से गूंजा सिंहस्‍थ का मेला…

मिथुन -: इस समय आपको आपकी मेहनत का फल मिलने वाला है। कोई भी नया निवेश करने से पहले व्‍यापारी अच्‍छी तरह से सोच-विचार कर लें। परिवार में अनबन हो सकती है इसलिए तालमेल बैठा कर चलें। जीवनसाथी के साथ अच्‍छे पल बिताने का मौका मिलेगा।

कर्क -: नौकरी में आय बढ़ने एवं प्रमोशन के योग बने हुए हैं। पार्टनर के साथ प्रेमपूर्ण संबंध रहेंगें लेकिन लव लाइफ के लिए यह समय प्रतिकूल है। व्‍यापार में सफलता हासिल होगी एवं कोई यात्रा करनी भी पड़ सकती है। नए व्‍यापार की शुरूआत करने की सोच रहें हैं तो यह समय अनुकूल है। माता के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चिंति‍त हो सकते हैं।

सिंह -: करियर में सफलता की गति धीमी ही रहने वाली है। कार्यस्‍थल में किसी से झगड़ा आपको नुकसान पहुंचा सकता है। अपने काम से काम रखें। व्‍यापार में लाभ की संभावना है। प्रॉपर्टी के बिजनेस से जुड़े हैं तो इस समय आपको फायदा होगा। किसी को प्रपोज़ करने की सोच रहें हैं तो अभी रूक जाएं, यह समय अनुकूल नहीं है।

राहु को शांत करने के लिए अपनाएं लाल किताब के उपाय…

कन्‍या -: करियर के क्षेत्र में थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। किसी भी नए कार्य में इस समय व्‍यापारी हाथ न डालें। व्यापार से संबंधित कोई यात्रा करनी पड़ सकती है। अपने जीवनसाथी की भावनाओं को समझने का प्रयास करें। ऐसा करने से आपका रिश्‍ता और मजबूत होगा। सेहत का ध्‍यान रखें।

Free Janm Kundli

 

तुला -: नौकरी कर रहे जातकों को प्रमोशन मिल सकती है। व्‍यापारियों को लाभ होगा। प्रॉपर्टी और लोहे के कार्य से जुड़े जातकों को अधिक लाभ के संकेत हैं। जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। पारिवारिक जीवन में तालमेल बैठा कर चलने की सलाह दी जाती है।

वृश्चिक -: नौकरी में सुनहरे अवसर की प्राप्‍ति होगी। कार्यक्षेत्र में अपने प्रतिद्वंदियों से सावधान रहें। व्‍यापार में किसी भी प्रकार के नए निवेश के लिए प्रतिकूल समय है। वैवाहिक जीवन में खटास आ सकती है। जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें।

100 साल बाद बन रहा अक्षय तृतीया पर यह योग……

धनु -: इस समय आपको आपकी मेहनत के अनुरूप फल नहीं मिलेगा। कागज, कॉस्मेटिक और कला से जुड़े व्‍यापारियों को लाभ की प्रबल संभावना है। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। जीवनसाथी के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

Birth Stone

 

मकर -: नौकरी कर रहे जातकों को मनचाहे परिणाम के लिए अत्‍यधिक मेहनत करने की जरूरत है। व्‍यवसायियों को लाभ प्राप्‍त होगा। छात्रों के लिए प्रतिकूल समय है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य की दृष्टि से उत्‍तम समय है।

कुंभ -: नौकरीपेशा जातकों को रूका हुआ प्रमोशन मिल सकता है। व्‍यापार में बड़ी सफलता मिलने के योग हैं। जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो यह अनुकूल समय है।

मीन -: नौकरी से जुड़ी यात्रा करनी पड़ सकती है। नौकरी में स्‍थानांतरण के योग हैं, यह आपके लिए लाभदायक साबित होगा। व्‍यापारी इस समय किसी भी बड़े कार्य को हाथ में न लें। छात्रों के लिए यह समय उत्तम है। परिवारजनों के साथ अनबन हो सकती है। जीवनसाथी की भावनाओं को समझने का प्रयास करें।

Hindu Puja Online

 

मां गौरी का आशीर्वाद है हरियाली तीज…

किसी भी जानकारी के लिए Call करें :  8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : Astrologer on Facebook

 

 

5/5 - (2 votes)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here