शुक्र कर रहा है कर्क राशि में गोचर, जानें अपनी राशि का हाल

21 अगस्‍त को शुक्र ग्रह, चंद्रमा की राशि कर्क में गोचर करेगा। यहां राहु और मंगल पहले से ही विराजमान हैं। राहु के कारण अशुभ प्रभाव मिलेगा वहीं दूसरी ओर मंगल भी यहां कुछ दिनों के लिए रहने वाला है। बारह राशियों पर शुक्र के इस गोचर का विभिन्‍न प्रभाव पड़ेगा।

जानिये बारह राशियों पर इस गोचर का प्रभाव 

मेष : अच्‍छा नहीं है समय

जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकते हैं। बेकार की बातों पर झगड़ा करेंगें। अचल सपंत्ति से जुड़ा कोई कार्य करना पड़ सकता है। गलत चीज़ों पर पैसा बर्बाद करेंगें। अचानक व्‍यापार में नुकसान हो सकता है।

मेष राशि के लिए राशि रत्न मूंगा रत्न धारण करें 

वृषभ : वाणी पर नियंत्रण रखें

अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। कला, खेल और मीडिया से जुड़े लोगों के लिए अच्‍छा समय है। अहं और अपनी बेकार की आदतों पर नियं‍त्रण रखें। अपनी अभद्र भाषा के कारण आप किसी मुकिश्‍ल में फंस सकते हैं।

वृषभ राशि के लिए राशि रत्न ओपल धारण करें 

मिथुन : व्‍यापार में होगा नुकसान

व्‍यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों के लिए भी अच्‍छा समय नहीं है। रोमांस के मामले में भी आपके लिए दुखद समय है। सेक्‍स को लेकर आपको दिक्‍कत हो सकती है। बाईं आंख में कोई चोट लग सकती है।

मिथुन राशि के लिए राशि रत्न पन्ना रत्न की अंगूठी धारण करें 

कर्क : दोस्‍तों के साथ संभलकर रहें

आपके दिमाग में इस समय कई सारे विचार चल रहे हैं। कभी आप खुश रहेंगें तो कभी अचानक से आपको गुस्‍सा आ जाएगा। दोस्‍तों के साथ अच्‍छा समय बिताने का मौका मिलेगा लेकिन आपकी उनसे बहस भी हो सकती है।

राशिनुसार अपना राशि रत्न की अंगूठी धारण करें 

सिंह : सुख-सुविधाओं पर खर्च

विदेश यात्रा के योग है किंतु आपको नुकसान भी हो सकता है। कार्यो में देरी आएगी। विपरीत सेक्‍स के व्‍यक्‍ति के साथ मतभेद हो सकते हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं पर खर्चा कर सकते हैं। इंटरव्‍यू के लिए खुद को तैयार नहीं कर पाएंगें। इच्‍छा के अनुसार बिजनेस डील से मुनाफा नहीं मिलेगी।

अभिमंत्रित और प्राकतिक रुद्राक्ष धारण करें 

कन्‍या : व्‍यापारियों को लाभ होगा

दोस्‍त आपसे पैसे उधार ले सकते हैं लेकिन अगर आप उन्‍हें पैसे उधार ना दें तो ही बेहतर होगा। धार्मिक यात्रा पर जाना पड़ सकता है। कोई छोटी दुर्घटना हो सकती है। गलत तरीके से पैसा कमा सकते हैं। व्‍यापारियों को लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में सब कुछ सामान्‍य रहेगा।

तुला : मानहानि का खतरा

कार्य से संबंधित मामले उभर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी के साथ आपकी तीखी बहस हो सकती है। मानहानि भी झेलनी पड़ सकती है। कोई आपके खिलाफ षड्यंत्र रच सकता है।

वृश्चिक : नए दोस्‍त बनेंगें

दोस्‍तों के साथ वैचरिक मतभेद हो सकते हैं। किसी लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। विदेश यात्रा के भी योग हैं। किसी अन्‍य धर्म या देश के व्‍यक्‍ति के साथ आपकी दोस्‍ती हो सकती है। स्‍कूल या परिवार में किसी बड़े शख्‍स के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं।

धनु : मानहानि का खतरा

कार्येक्षेत्र में कोई गंभीर समस्‍या आ सकती है। मानहानि का भी खतरा है। अचानक आर्थिक नुकसान हो सकता है। आसान सी लगने वाली चीज़ें अचानक से मुश्किल रूप ले लेंगीं। सेहत को लेकर भी परेशानी हो सकती है। दिए गए कार्य को आप समय पर पूरा नहीं कर पाएंगें।

 

मकर : व्‍यापार में वृद्धि

आपके लिए अच्‍छा समय है। प्रेम संबंधों में सकारात्‍मक फल मिलेंगें। व्‍यापार में भी वृद्धि होगी। करियर के लिए भी अच्‍छा समय है। इस समय आप खुश महसूस करेंगें और दोस्‍तों के साथ घूमने-फिरने पर पैसे खर्च कर सकते हैं।

कुंभ : उधार लेना पड़ सकता है

इस गोचर के शुरुआती दो-तीन दिनों में सावधान रहने की जरूरत है। बेकार की चीज़ों पर ज्‍यादा ध्‍यान ना दें। दोस्‍तों से उधार लेना पड़ सकता है। कहीं छोटी यात्रा पर जा सकते हैं। निम्‍न वर्ग के लोगों के साथ बहस हो सकती है।

निकालिए अपनी फ्री जन्म कुंडली 

मीन : भावनाओं को नियंत्रण में रखें

अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें। लव लाइफ में परेशानियां आ सकती हैं। व्‍यर्थ की यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। संतान को कोई समस्‍या आ सकती है। अपनी सेहत का भी ध्‍यान रखें। पाचन संबंधी विकार हो सकते हैं।

अपने भविष्‍य के बारे में कोई भी जानकारी या भविष्‍य की संभावनाओं के बारे में जानने के लिए आप हमारे ज्‍योतिषाचार्य से इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं : 8285282851

या आप हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके भी हमसे जुड़ सकते हैं। फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें : Fb.com/Astrovidhi

राशिनुसार पढ़ें अपना दैनिक राशिफल