नौ ग्रहों को एकसाथ शांत कर देता है ये एक उपाय

सौरमंडल के नौ ग्रहों यानि नवग्रहों का मनुष्‍य क जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है। किसी व्‍यक्‍ति पर नवग्रहों में से एक भी ग्रह का अशुभ प्रभाव पड़ता है तो उसका जीवन बर्बाद हो सकता है इसलिए नवग्रहों की शांति करना बहुत जरूरी है।

एकसाथ नवग्रहों की शांति करने का एकमात्र उपाय है नवग्रह शांति कवच। इस नवग्रह शांति कवच में नौ ग्रहों के नौ रत्‍न जडित हैं। नवग्रहों के नवरत्‍नों से बना ये लॉकेट आपको सभी ग्रहों के अशुभ प्रभाव से बचाकर आपके जीवन को सुख और समृद्धि से भर देगा।

आइए जानते हैं नवग्रह शांति कवच के बारे में -:

नवग्रह शांति कवच लॉकेट में ओपल

चांदी की धातु में जडित इस लॉकेट में सबसे पहले ओपल रत्‍न लगाया है। 3.5 रत्ती के इस ओपल रत्‍न का स्‍वामी शुक्र है। शुक्र के प्रभाव में आपका जीवन ऐशो-आराम के साथ बीतता है।

नवग्रह शांति कवच लॉकेट में मोती

इसके बाद 2.5 रत्ती का मोती रत्‍न है जिसका स्‍वामी चंद्रमा है। मोती रत्‍न के प्रभाव से व्‍यक्‍ति के आत्‍मविश्‍वास में बढ़ोत्तरी होती है और वो अपनी बात खुलकर कर पाता है।

नवग्रह शांति कवच लॉकेट में मूंगा

क्रूर ग्रह मंगल का रत्‍न है मूंगा। मंगल का अशुभ प्रभाव पड़ जाए तो जातक अपने क्रोध के कारण ही अपने जीवन को बर्बाद कर लेता है इसलिए मंगल के दुष्‍प्रभाव से बचने के लिए आपको 3.5 रत्ती का ये रत्‍न जरूर धारण करना चाहिए।

नवग्रह शांति कवच लॉकेट में गोमेद

राहू जैसे पाप ग्रह की छाया जिस पर भी पड़ जाए उस व्‍यक्‍ति के जीवन को कष्‍टों से भर देती है। इस ग्रह के अशुभ प्रभाव से बचना बहुत जरूरी है। इस नवग्रह शांति कवच लॉकेट में 3.5 रत्ती का गोमेद रत्‍न भी दिया गया है जो आपको राहू से संबंधित दोषों से राहत दिलाता है।

नवग्रह शांति कवच लॉकेट में नीलम

शनि का रत्‍न नीलम भी इस लॉकेट में जड़ा हुआ है। अगर आप मेहनती हैं लेकिन फिर भी आपको अपनी मेहनत का फल नहीं मिल पा रहा है तो इस काम में नीलम रत्‍न आपकी सहायता करता है। इस लॉकेट में 3.5 रत्ती का नीलम रत्‍न लगाया गया है।

नवग्रह शांति कवच लॉकेट में लहसुनिया

छाया ग्रह केतु का रत्‍न है लहसुनिया जो आपको केतु के शुभ फल प्रदान करता है। नवग्रह शांति कवच लॉकेट लहुसनिया रत्‍न भी 3.5 रत्ती का लगाया गया है।

नवग्रह शांति कवच लॉकेट में पुखराज

देवताओं के गुरु बृहस्‍पति का रत्‍न है पुखराज जो आपके वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने का कार्य करते हैं। अगर आपका वैवाहिक जीवन सुखमय नहीं है या आपके विवाह मे देरी आ रही है तो आपको पुखराज रत्‍न से युक्‍त ये चमत्‍कारिक लॉकेट अवश्‍य धारण करना चाहिए।

नवग्रह शांति कवच लॉकेट में पन्‍ना

नवरत्‍नों में सबसे खास है पन्‍ना रत्‍न। इस रत्‍न का स्‍वामी बुध ग्रह है। अगर आपकी कुंडली में बुध से संबंधित कोई भी दोष है तो वो दोष इस लॉकेट को पहनने से दूर हो जाता है। नवग्रह शांति कवच लॉकेट में 3.5 रत्ती का पन्‍ना रत्‍न लगाया गया है।

नवग्रह शांति कवच लॉकेट में माणिक्‍य

सूर्य का रत्‍न है माणिक्‍य। ये रत्‍न आपके लिए बहुत जरूरी है क्‍योंकि ये रत्‍न आपको हर क्षेत्र में सफलता दिलाता है। सूर्य सफलता का कारक हैं इसलिए उनका रत्‍न धारण करने से जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। इस लॉकेट में 3.5 रत्ती का माणिक्‍य रत्‍न लगाया गया है।

नवग्रह शांति कवच लॉकेट को चांदी की धातु में बनाया गया है। ये लॉकेट दिखने में भी काफी सुंदर है। आप नियमित इसे धारण कर सकते हैं। नवग्रह शांति कवच लॉकेट प्राप्‍त करने के लिए यहां क्‍लिक करें

नौ ग्रहों को एकसाथ शांत कर देता है ये एक उपाय
Rate this post