जनवरी में मंगल करेगा मीन राशि में गोचर , सभी राशियाँ होंगी प्रभावित

मंगल का मीन में गोचर

20 जनवरी को मंगल कुंभ राशि से मीन में गोचर करेगा। आइए जानते हैं कि मंगल के इस गोचर का आपकी राशि पर क्‍या प्रभाव पड़ेगा।

मेष

मंगल मेष राशि से बारहवें भाव में विराजमाज रहेगा जिससे आपको अपने कार्यों की पूर्ति के लिए ज्‍यादा प्रयास करने पड़ेंगें। आपका लाभेश और दशमेश शनि अष्‍टम भाव में है जिस वजह से आपकी दिक्‍कतें बढ़ सकती हैं। किंतु सबसे अच्‍छी बात ये है कि इस महीने की 31 तारीख को शनि आपके नवम भाव में आ जाएगा जिससे दो-ढाई साल से शनि की वजह से जो आपको परेशानियां आ रहीं थीं वो खत्‍म हो जाएंगीं।

सरकारी नौकरी चाहते हैं तो यहां पूरी हो सकती है आपकी ये मनोकामना

वृषभ

वृषभ लग्‍न के जातकों के लिए आने वाले तीन साल मुश्किलों से भरे रहने वाले हैं। मंगल, शनि के नक्षत्र में रहेगा और फिर बुध के नक्षत्र में आएगा। मंगल के शनि के नक्षत्र में गोचर करने पर आपको काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है। वृषभ राशि के लेागों के निजी जीवन पर भी इसका असर पड़ेगा। भाग्‍य पर विशेष रूप से इसका दुष्‍प्रभाव पड़ेगा। खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी। दोस्‍तों से मनमुटाव भी संभव है। सेहत को लेकर चिंतित रह सकते हैं। इस महीने की 31 तारीख के बाद परिस्थिति में सुधार आने की संभावना है। 12 फरवरी के बाद अच्‍छा समय आएगा।

अभी लें गुरु गोचर रिपोर्ट

मिथुन

मिथुन लग्‍न के जातकों के लिए ये गोचर कुछ शुभ समाचार लेकर नहीं आ रहा है। कई समस्‍याएं आपको झेलनी पड़ेंगीं। मिथुन राशि के लोग खुद को ज्‍यादा लाइमलाइट में लाने की कोशिश न करें, इसी में आपका फायदा है। करियर और निजी जीवन पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ेगा। कोई गुप्‍त रोग होने की संभावना है। संभलकर रहें।

खुद जानें अपने करियर का हाल

कर्क

मंगल के शनि और बुध के नक्षत्र में गोचर करने पर कर्क राशि वाले जातकों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। अगर कर्क राशि वाले जातकों की मंगल की दशा चल रही है तो ज़रा संभलकर रहें। किसी लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। पिता या परिवार के किसी सदस्‍य से आपका झगड़ा हो सकता है। रोमांस के लिए भी प्रतिकूल समय है। धन का नुकसान हो सकता है। इस समय आपको कितना भी अच्‍छा ऑफर क्‍यों न मिले लेकिन आपको अपनी नौकरी में बदलाव नहीं करना है।

जानें अपने आने वाले साल का भविष्‍य

सिंह

मंगल सिंह राशि के अष्‍टम भाव में प्रवेश करेगा। सिंह राशि के जातकों को भाग्‍य का साथ नहीं मिलेगा। साथ ही मंगल, गुरु, बुध और शनि के नक्षत्र में भी रहेगा जिस कारण आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। शनि, सिंह राशि के लिए अच्‍छा ग्रह नहीं है। सेहत और पैसों को लेकर परेशान रह सकते हैं। बड़े भाई के साथ विवाद हो सकता है। किसी गलतफहमी की वजह से दोस्‍तों के साथ मनमुटाव हो सकता है।

अभी लें बिजनेस रिपोर्ट और चमकाएं अपना व्‍यापार

कन्‍या

मंगल का ये गोचर कन्‍या राशि के जातकों के जीवन में कई परेशानियां लेकर आएगा। शुरुआत में कन्‍या राशि के जातकों की लव लाइफ आनंदमय रहेगी लेकिन बाद में आपके रिश्‍ते में गलतफहमियां उत्‍पन्‍न होनी शुरु हो जाएंगीं। अपने पार्टनर के साथ खुलकर बात करें। इस समय करियर पर फोकस करें। सेहत भी ठीक नहीं रहेगी। सिर, पेट या जांघों में दिक्‍कत आ सकती है। किसी घाव या चोट को नज़रअंदाज़ न करें।

लाल किताब के उपायों से संवारें अपना भविष्‍य

तुला

तुला लग्‍न के जातकों की कुंडली में मंगल आपके छठे घर में गोचर करने वाला है। मंगल आपका सप्‍तमेश है। सप्‍तमेश जब भी छठे घर में जाता है तो वैवाहिक जीवन में दिक्‍कते उत्‍पन्‍न करता है। पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं तो आप और आपके पार्टनर के बीच गलतफहमी आ सकती है। मंगल के गुरु के नक्षत्र में गोचर करने पर आपको कानूनी मुकदमे में हार का सामना करना पड़ सकता है। शनि के नक्षत्र में मंगल के गोचर करने पर आपके प्रेम संबंधों में खटास आएगी। मानसिक तनाव भी रहेगा। बुध के नक्षत्र में गोचर करने पर तुला राशि के जातकों को भाग्‍य का साथ नहीं मिलेगा। कोई बड़ा निर्णय इस समय बिलकुल न लें।

जानें अपने आने वाले साल का भविष्‍य

वृश्चिक

वृश्चिक लग्‍न के जातकों के लिए ये गोचर मूलभूत रूप से अच्‍छा रहेगा। प्रेम संबंध मजबूत बनेंगें। नशे आदि से दूर रहें। वृश्चिक राशि के लोग इस समय बिन मांगे भी सलाह देने को उत्‍सुक रहेंगें। धन लाभ भी हो सकता है और दोस्‍तों के साथ अच्‍छा समय बिताने का मौका मिलेगा।

लाल किताब के उपायों से संवारें अपना भविष्‍य

धनु

धनु राशि के चतुर्थ भाव में मंगल गोचर करेगा और सीधे आपके दशम भाव को देखेगा जहां पहले से ही गुरु विराजमान है। इस वजह से धनु जातकों की कार्यक्षमता में बढ़ोत्तरी होगी। धन को लेकर थोड़ी तंगी हो सकती है लेकिन धीरे-धीरे सब ठीक हो जाएगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। लव लाइफ में समस्‍याएं उत्‍पन्‍न हो सकती हैं।

 खुद जानें अपने करियर का हाल

मकर

मकर राशि के उपचय भाव में मंगल गोचर करेगा। कुंडली में 3,6,10,11 उपचय भाव कहलाते हैं एवं इन भावों में मंगल जैसा क्रूर भाव अच्‍छे फल देता है। मंगल आपके तृतीय भाव में गोचर कर रहा है। अपनी कार्यक्षमता को बढ़ाते हुए मकर राशि के लोग दूसरों को डॉमिनेट कर आगे बढ़ते हुए नज़र आएंगें। दोस्‍तों और सहकर्मियों का पूरा साथ मिलेगा। इस दौरान आपकी शोहरत भी होगा और धन लाभ की भी संभावना है। ये गोचर मकर राशि के लोगों के लिए हर तरह से बेहतर साबित होगा।

अभी लें बिजनेस रिपोर्ट और चमकाएं अपना व्‍यापार

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों के लिए मंगल का यह गोचर अच्‍छा रहेगा। सोशल मीडिया से आपको धन लाभ हो सकता है। मीडिया से जुड़े लोगों को भी लाभ की संभावना बनी हुई है। अगर किसी तरह का नशा कुंभ राशि के लोग करते हैं तो इसे अभी बंद कर दें वरना आपको बहुत नुकसान हो सकता है। सेहत खराब हो सकती है। शनि के नक्षत्र में मंगल के आने पर आपको लाभ होगा। किंतु बुध के नक्षत्र में जाने पर आपके प्रेम संबंधों में खटास पड़ सकती है। हो सकता है कि आप स्‍वयं अपना रिश्‍ता खत्‍म कर दें। आपका ध्‍यान भावनात्‍मक से ज्‍यादा शारीरक सुख की ओर रह सकता है।

 जानें अपने आने वाले साल का भविष्‍य

मीन

मीन राशि के लोगों को इस गोचर के दौरान अपने अहंकार पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। गुस्‍से की वजह से आप आते हुए पैसे को भी न बोलने की गलती कर सकते हैं। खुद को ज्‍यादा बड़ा न समझें, ज्‍यादा भावुक न हों और न ही ज्‍यादा ज्ञान बघारें। आम इंसान बनकर रहें। मंगल के शनि के नक्षत्र में गोचर करने पर आपको लाभ होगा वहीं बुध के नक्षत्र में भी मीन राशि के लोगों की लाभ की संभावना है लेकिन इस दौरान आपको अपने मन पर नियंत्रण रखना पड़ेगा।

खुद जानें अपने करियर का हाल