Mohini Bharadwaj

27 मई को मंगल करेगा वृषभ से मिथुन राशि में गोचर, जानें अपना राशिफल

मंगल का मिथुन राशि में गोचर

आने वाले २७ मई को मंगल शुक्र की राशि से निकल कर बुध की राशि मिथुन मे जा रहे है मंग्ल शक्ति और गुस्से  के कारक है वही बुध बुधि व वाणि के कारक है। आईए देखे कि ह्म सब की राशि मे इस का क्या प्रभाव पडता है।

मेष राशि 

आपकी राशि का स्वामी मंगल राशि से तीसरे भाव मे गोचर करने जा रहा है। आपके अंदर हिम्मत जोश व उत्साह की भावना का संचार होगा जिस से आप कुछ नया करने को सोचेगे और कर भी जाएंगे। आपकी इस हिम्मत व पराक्र्म को देख लोग आपसे जलन करने लगेंगे। इस महीने आप अपने साज सज्जा व रहन सहन पर विशेस ध्यान रखने जा रहे है जो आपके आने वाले समय के लिए बहुत ही प्रभावशाली होगा। आप पर लोग attract भी होंगे। विदेश मे काम करने का अवसर मिलने वाला है या विदेश से कोई नौकरी का proposal भी मिल सकता है। परंतु आप ९ जून के बाद से ही join करना, अभी नौकरी मे बदलाव ठीक नही है। २१ जून के बाद कोई अचानक तबादला भी हो सकता है। जिससे आपका मानसिक तनाव बढ जाएगा। इस महिने आप किसी की और आकर्षित होंगे और उनसे दोस्ती का हाथ बढाएगे पर वहाँ से जवाब देर से आएगा। आपका विवाहित जीवन बहुत रोमांटिक रहेगा आप अपने जीवन साथी का पुरा ध्यान रखेंगे और उनके साथ अपना समय बिताएंगे। पानी से सावधान रहने की कोशिश करे कोई दुर्घना हो सकती है।

पढ़ें मेष राशि का वा‍र्षिक राशिफल

वृषभ राशि 

मंगल आपकी राशी से २ भाव मे गोचर करने जा रहे है जिससे आपको अपने वाणी पर पुरा सयम रखना होगा और अपने क्रोध पर भी पुरा नियंत्रण रखना होगा। किसी से कोई भी वादा करे तो भी समझ कर मंगल के अस्त होने पर आप मे बहुत अहम आ जाएगा आप जोश मे आ कर वादा तो कर देगे पर पुरा नही कर पाएंगे जिस से आप पर से लोगो का विश्वास खो जाएगा। राहु के चौथे भाव मे होने से आपकी घर मे भी मांनसिक अशांति बनी रहेगी आपको ही सब चीजो को सुझ बुझ कर सम्भालना होगा। आप नौकरी मे स्वत्न्त्र रुप से काम करना पसंद करते है, आप जहाँ इस समय काम कर रहे है वहाँ भी आपको रोक टोक पसंद नही है। आप नौकरी बदलना चाहते है तो इस सम्य आपको मन चाही जगह काम भी मिल सकता है। किसी female का आपकी नौकरी मे तरक्की का हाथ रहेगा। कोई नया व्यापार करना चाहते है तो २१ जून के बाद ही शुरु करे। व्यापार को ले कर आपको अधिक घुमना पडेगा पर काम मे फिर भी परेशानी बनी रहेगी। आप जिसको प्यार करत है उसकी बहुत परवाह करते है उनके साथ अप कही घुमने भी जाएंगे और उनको surprise gift भी दे कर खुश करेंगे। जिससे आपका प्यार का रिश्ता मजबुत होगा। जीवन साथी के साथ कुछ मन मुटाव हो सकता है, कुछ ऐसी बाते जो आपने उनको नही बताई थी अब पता चलने से घर मे परेशानी का वातावरण होगा। जिससे आपको समय रहते ही सारी बात कह देनी चाहिए।

पढ़ें वृषभ राशि का वा‍र्षिक राशिफल

मिथुन राशि 

आपकी राशि पर ही मंगल का गोचर होने जा रहा है, बुध भी गोचर मे आपकी राशि मे ही आने वाला है दोनो ग्रह के अस्त होने से आपके अंदर अहम व अहंकार की भावना बढ जाएगी और सभी निर्णय जल्दबाजी मे लिए जाएंगे। जिससे बाद मे आप परेशान होंगे। आपके व्यापार को लेकर कुछ अनचाहा व बडा बदलाव आ सकता है। जिससे आप बैचेनी सी महसुस करेंगे। गुरु ग्रह की मार्गी द्रष्टि ही कुछ मदद करेगी तभी आपका व्यापार को लेकर एक राह्त की साँस लेंगे। नौकरी मे बदलव करना चाहते है तो अभी कर ले २१ जून के बाद न करे। जहां काम अर रहे है वही मन लगा कर काम करे नही तो शनि का वापिस वृश्चिक मे आने से आप नौकरी छोड देंगे या आपको नौकरी से निकाल दिया जाएगा इसलिए जो भी काम करे बहुत ही सोच कर करे। आपके जीवन मे नया साथी आने वाला है जो आपको किसी function मे मिलेगा आपकी और अपनी दोस्ती का हाथ बढाएगा आपको भी आगे बढ कर दोस्ती स्वीकार करनी है। आप इस समय अपने घर पर पुरा ध्यान देंगे नया घर का सपना देख रहे है तो वह भी पुरा होगा। आपका जीवन साथी भी आपकी पुरी मदद करेगा और आप दोनो के प्यार मे कोई कमी नही रहेगी।

पढ़ें मिथुन राशि का वा‍र्षिक राशिफल

कर्क राशि 

आपकी राशि से मँगल १२ भाव मे गोचर कर रहा है। जून के मध्य से तीन ग्रह आपकी राशि से १२  भाव मे गोचर करने से आपका दिमाग logical हो जाएगा। आप चीजो को trick से solve करेंगे। जिससे लोग आपसे सलाह लेने आएंगे और आप लोगो के लिए उदाहरण बन जाएंगे। बहुत कुछ करने की चाहत आपको आगे तक ले जाएगी। दुसरे भाव मे राहु होने से लोग आपको समझ नही पाएंगे आप कहना कुछ चाहेंगे पर समझा कुछ जाएगा। परिवार मे भी कुछ गलतफहमी की वजह से मनमुटाव भी हो सकता हे। आप किसी को धोखा देने मे कामयाब भी होंगे तो ये भी समझ लेना की धोखा खाने वाला भी आप को बखुबी समझता है। नौकरी मे पद बढेगा और बास की नजरो मे भी आप अच्छे बन जाएंगे। आपके साथ काम करने वाले लोग भी आपसे खुश चल रहे है। किसी से प्यार करते है तो उससे दुरी हो सकती है वह चाहे मनमुटाव से हो या कोई और कारण बने। विवाह के लिए भी कई रिश्ते अएंगे और बात भी बन जाएगी। पहले से सी विवाहित है तो आपका विवाहित जीवन खुशमय बना रहेगा। दोनो को साथ काम करने का मौका भी मिलेगा या हो सकता है वह आपके काम मे आपका हाथ बटाए।

पढ़ें कर्क राशि का वा‍र्षिक राशिफल

सिंह राशि 

आपकी राशि से ११ भाव मे मंगल का गोचर हो रहा है। confidence and will power strong होगी, साथ ही राहु के आपकी राशि मे गोचर होने से आप पहले से ही बहुत परेशान है और भ्रमित की अवस्था मे है। कोई खुश खबरी मिल सक्ती है जिसका आपको बहुत समय से इंतजर था। नौकरी मे बदलाव सम्भव है, २१ जून से पहले बदल ले, बाद मे न सोचे। न ही अभी कोई ऐसा काम करे की आपको नौकरी से निकाल दिया जाए। व्यापार के लिए समय अच्छा चल रहा है आपको बहुत मेहनत करनी पडेगी। आपका विदेश मे भी काम बन सकता है जिससे आने वाले समय मे आपको बहुत मुनाफ हो सकता है। आपका समाज मे नाम होगा और कोई काम भी होगा जिससे लोग आपको याद करेंगे। आप जिससे प्यार करते है उनसे किसी कारणवश दुरी भी बन सकती है जिससे आपको मानसिक तनाव होगा। विवाहित जीवन आपका अच्छा बना रहेगा कोई खुश खबरी मिलने से घर मे मांनसिक तनाव दुर होगा। जीवन साथी के साथ आप कही बाहर घुमने का प्लान भी बना सकते है।

पढ़ें सिंह राशि का वा‍र्षिक राशिफल

कन्या राशि 

आपके राशि से मंगल का गोचर १० भाव मे होने जा रहा है। यह समय आपको कुछ नया करने को प्रेरित करेगा, पर खर्चो को लेकर कुछ मानसिक तनाव बन सकता है इसलिए ध्यान रखे बाद मे परेश्हनी से अच्छा है पह्ले ही अपना हाथ रोक कर चले। आपके परिवार मे किसी की सेहत अचानक खराब हो सकती है जिस पर भी आपका पैसा खर्च हो सकता है। कोई लम्बे समय से की गई investment से अचानक लाभ मिल सकता है। आपको अपने भाई बहन से पुरा साथ मिलेगा जिससे आप पर आई परेशानी कम हो जाएगी। नौकरी मे आपके साथ काम करने वाले आपके पीठ के पीछे साजिश कर सकते है जिसको आप अपना समझ कर अपने दिल की बात कर रहे थे वही आपको धोखा देगा। २१ जून के बाद आपको नई नौकरी मिल सकती है और अगर आप नौकरी बदलना भी चाहते है तो वो भी आप २१ जुन के बाद ही बदले। आप के खुद की मेहनत से आपका व्यापार आगे बढेगा और आप को नए अवसर भी मिलेंगे। काम की वजह से आपको कई यात्राए भी करनी पडेगी। जिससे आपको फायदा ही होगा। आप जहाँ काम करते है वहाँ आपको किसी से प्यार भी हो सक्ता है पर अभी आप अपने प्यार का ईज़हार कर नही पाएंगे। विवाहित जीवन मे अब तक जो परेशानी थी वह सब ठीक हो जाएगी अपको अपने जीवन साथी का पुरा साथ व प्यार मिलेगा। कोई गाडी या घर लेने की सोच रहे है तो वह सपना भी पुरा हो रहा है आपको बैंक से कर्ज बहुत आसानी से मिल जाएगा।

पढ़ें कन्‍या राशि का वा‍र्षिक राशिफल

तुला राशि 

आपकी राशि से मंगल ९ भव मे गोचर करने जा रहा है आपको अपने उपर ध्यान रखना चाहिए घ्रर से निकलते हुए आपको बन ठन कर खुशबु लगा कर निकलना चाहिए। आप इस समय भावुकता मे कोई बेवकुफ बना सकता है जिससे आपका नुकसान भी हो सकता है। आर्थिक रुप से तो सामय अच्छा कल रहा है पर २१ जून के बाद आपका हाथ कुछ पैसे को लेकर रुक जाएगा जहाँ से पैसे की उम्मीद होगी वहाँ बात नही बनेगी। नौकरी बदलने के लिए सम्य अच्छा चल रहा है आपका कही दुर तबादला भी हो सकता है। व्यापार करने वालो के लिए भी अच्छा रहेगा जो मकान जमीन से जुडे काम करते है उनको फायदा होगा। अपने साझेदार पर आँख बंद कर विश्वास न करे नही तो आपको धोखा होगा। कोई भी हस्ताक्षार करने से पहले सारे कागज अच्छी तरह से पढ ले। किसी से अभि अभी प्यार हुआ है तो जून के महीने मे ही इज़हार अर दे नही तो देर हो जाएगी। विवाहित जीवन पर ध्यान देने की बात है अपने जीवन साथी की सेहत का पुरा ध्यन रखे व अपने वाणी और स्वभाव पर ध्यान दे नही तो वाद विवाद हो सकता है।  आपकी सेहत पहले से अच्छी रहेगी।

पढ़ें तुला राशि का वा‍र्षिक राशिफल

वृश्चिक राशि 

आपकी राशि से मंगल ८ भाव मे गोचर करने जा रहा है। आप कुछ शक्की मिजाज के हो रहे है बेवजह शक करने से आपके अपने दुर हो जाएंगे ध्यान रखे। आपको विदेश जाने का मौका मिलेगा चाहे काम से या दोस्तो के साथ घुमने का मौज मस्ती मनाने का। नौकरी के लिए समय अच्छा नही चल रहा है ज़रा सम्भल कार रहे आपकी नौकरी जा भी सकती है कार्य क्षेत्र मे संयम बरते तो आपके लिए अच्छा होगा। व्यापार करने वालो के लिए समय ठीक रहेगा पर राहु जब तक आपके कार्य भाव मे है कुछ भ्रम बना ही रहेगा की काम सही साम्य पर होगा या नही। आपके कर्मचारी आपका पुर सहयोग देंगे जिससे आपको भी उनकी भावनाओ को समझना चाहिए। कोई साथी आपके ज़ीवन मे आ सकता है जिसकी आपको जरुरत भी थी। आप किसी से पहले से ही प्यार करते है तो कोई छोटी सी बात पर बहस होगी और वह अधिक बढ जाएगी जिससे मनमुटाव लमबे समय तक चल सकता है इसलिए पहले से ही समझदारी से काम ले तो बेहतर होगा। विवाहित लोगो के लिए ये समय अपने जीवन साथी से दुरी बना रहा है चाहे वह आपस के वाद विवाद से हो या साथी के काम की वजह से। आपको अपने अहम को अपने से दुर रखना होगा जिससे बात समय पर ठीक हो जाए। धन के लिहाज से समय अच्छा चल रहा है परंतु किसी को धन उधार न दे तो आपके लिए अच्छा होगा।

पढ़ें वृश्चिक राशि का वा‍र्षिक राशिफल

धनु राशि 

आपकी राशि से मंगल ७ भाव मे गोचर कर रहा है और आपकी राशि का स्वामी ९ जून तक वक्री रहेगा जिससे आपका समय पहले से बहुत बेहतर हो जाएगा। आपको उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा साथ हो सरकारी पद पर काम करते है तो उसमे भी तरक्की मिलेगी। नई नौकरी की तलाश मे है तो बहुत जल्दी मन चाही नौकरी मिल जाएगी और जहाँ काम कर रहे वहाँ भी आपको सफलता के साथ आपकी तंखाह भी अच्छी हो जाएगी। व्यापार के लिए साम्य अच्छा है कोई नया व्यापार करने जा रहे है तो कर सकते है। जमीन या वाणिज्य से जुडा कोई काम है तो उसमे सफलता मिलेगी। कही निवेश करने जा रहे है तो लम्बे समय के लिए भी कर सकते है आपको फायदा ही होगा। आप को किसी से प्यार होगा और उसके प्यार के रंग आपके चेहरे पर साफ नज़र आएंगे क्योंकि वह भी आपको मिलने वाला है औए उसको भी आपसे प्यार हो जाएगा। अब तक आपका प्यार एक तरफा था अब दोनो ओर बराबर का होगा। १८ जून के बाद आपका अपने जीवन साथी के साथ किसी गलत फहमी के चलते वादविवाद हो सकता है या किसी बाहरी आदमी की वजह से आपस के रिश्तो मे खटास आ सकती है। आपको अपने जीवन साथी की भावना को समझना चाहिए और उनको पुरी इज़्ज़त देनी चाहिए। तभी आपका रिश्ता प्यार भरा चलेगा। परिवार मे कुछ उलझनो की वजह से भाई बहनो मे अपस मे सम्ब्न्ध खराब हो सकते है ध्यान दे।

पढ़ें धनु राशि का वा‍र्षिक राशिफल

मकर राशि 

आपकी राशि से मंगल ६ भाव मे गोचर करने जा रहा है। जिससे आप कोर्ट केस मे उलझे है तो वहाँ से आपको निजात मिलेगी परंतु फालतु के वाद विवाद मे भी न उलझे नही तो खामखा की परेशानी हो जाएगी। आप वैसे ही इस महीने जोश मे बने रहेंगे आपको अपने गुस्से मे काबु रखना होगा। किसी से न चाह्ते हुए भी आप बहस मे फँस सकते है नौकरी मे साहस व जोश बना रहेगा आपका काम पहले से बेहतर होगा और आपके साथी आपसे जलन करने लग जाएंगे। नये व्यवसाय के लिए समय अच्छा है आपकी आय मे बडोतरी होगी और आमदनी के नए रास्ते भी खुलेंगे। लाभ के साथ नया काम भी मिलेगा बस आप अपनी मेहनत पर विश्वास रखे। किसी से भी भावना मे आ कर निवेश न करे न ही पैसा उधार मे दे। आप जिससे प्यार करते है उससे कोई भी उम्मीद न रखे आपस मे रजा मंदी से ही चले। आप अपने प्यार को खुश रखने के लिए उनको कही घुमाने ले जाए और कोई अच्छा सा तोफा भी बिना बताए दे। जीवन साथी के साथ यात्रा करेंगे और प्यार भरा वक्त भी बिताएंगे जिससे अब तक की सभी खटा स ख्त्म हो जाएगी। बच्चो के साथ भी आप अपना वक्त बिताएंगे जिससे उनकी जो भी शिकायत थी वह सब दुर हो जाएगी।

पढ़ें मकर राशि का वा‍र्षिक राशिफल

कुम्भ राशि 

इस गोचर मे मंगल आपकी राशि से ५ भाव मे गोचर कर रहा है। आपका मन इस वक्त कुछ अशांत रहेगा और अकेला पन भी महसुस करेंगे। परिवार से भी  दुरी बन सकती है। पैसे को लेकर भी कुछ परेशानी महसुस करेंगे पर यह कुछ समय के लिए ही होगा। लाभ के असार बने हुए है और इनकम मे कोई कमी नही आने वाली। अपनी सेहत और खाने पीने का भी पुरा ध्यान रखे, सिर मे दर्द की वजह से आपकी सेहत कमजोर रहेगी। घुमने के लिए समय ठीक नही है वाहन भी आराम से चलाए। नौकरी मे समय ठीक रहेगा पर काम अधिक होने से कुछ परेशान रहेगें अभी नौकरी बदलने की सोचना भी नही न ही परेशानी मे आ कर अपने सीनियर से कोई भी बात करना क्योंकि अभी वक्त आपका साथ नही देगा। अपने व्यापार मे भी अच्छे से ध्यान देना शनि वक्री अवस्था मे फिर से आपके कार्य भाव मे गोचर करने जा रहा है कोई भी कर्य करे सोच समज्झ करे। किसी पर भी आँख बंद कर के विश्वास न करे। प्यार को जीवन मे बहुत ही प्यार से रखे समय ऐसा चल रहा है की कडवाहट हो सकती है। विवाहित जीवन मे भी गलत फहमी के चलते दुरी हो सकती है वाद विवाद से बचे अपने जीवन साथी को अपना पुरा समय दे और उनके साथ घुमने का समय भी निकाले।

पढ़ें कुंभ राशि का वा‍र्षिक राशिफल

मीन राशि 

आपकी रशि से मंगल ४ भाव मे गोचर कर रहा है, जहाँ बुध भी जून के महीने मे आ जाएगा। दो ग्रह अस्त है जिससे घर मे कुछ परेशानी आ सकती है आप अपने उपर भी काम का दबाव ज्यदा न डाले मानसिक तनाव बढ जाएगा। परिवार के साथ कही बहर घूमने जाए जिससे घर मे चल रहे वाद विवाद मे राहत मिलेगी। मन की शांति भी बने रहेगी। किसी नई नौकरी की तलाश मे हो तो मिलने तक पुरानी नौकरी न छोडे नही तो खाली समय घर बैठ कर बिताना पडेगा। व्यापारी लोगो के लिए समय ठीक रहेगा कही बडा निवेश न करे तो फायदा होगा। विदेश से जुडा कोई व्यापार कर रहे है तो वह भी जून के बाद बहुत ही ध्यान से चले नही तो नुकसान भी हो साक्ता है। किसी से प्यार करते है तो समय रहते इज़हार कर दे नहीं तो कोई और आ कर आपके प्यार पर अपना हक ज़मा लेगा। समय पर बात कह दे साथ अपने किसी दोस्त को ले जाए तो बात बन भी जाएगी। विवाहित ज़ीवन अच्छा रहेगा आपस में कोई नयाँ काम भी मिओल कर शुरु कर सकते है आपका जीवन साथी आपके काम मे हाथ भी बटाएगा। घर खरीदना चाहते है तो वह सपना भी आपका पुरा होगा।

पढ़ें मीन राशि का वा‍र्षिक राशिफल

देखें वीडियो

27 मई को मंगल करेगा वृषभ से मिथुन राशि में गोचर, जानें अपना राशिफल
Rate this post