मार्च माह का राशिफल – मार्च के महीने में ना करें ये काम… जानिये राशिनुसार

मार्च का राशिफल – मेष राशि 

आपका मार्च का महीना ज्‍यादा अच्‍छा नहीं रहने वाला है। आपका झगड़ालू स्वभाव आपके दुश्मनों की सूची लम्बी कर सकता है। आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। मेष राशि के लोगों को आर्थिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। सेहत के लिए ये समय मिलाजुला रहेगा। इस माह कोई नया व्यवसाय बिलकुल भी  शुरु न करें। ऑफिस में अपने बॉस के साथ अच्‍छे संबंध बनाएं। वैवाहिक जीवन में जीवन साथी के साथ थोड़ा मनमुटाव रहेगा। मेष राशि के लोग प्रेम संबंधों में कोई वादा न करे।

पढ़ें मेष राशि का वा‍र्षिक राशिफल

मार्च का राशिफल – वृषभ राशि 

वृ‍षभ राशि के लिए मार्च का महीना अच्‍छा साबित होगा। काम में आपकी तेजी लम्बे समय से चली आ रही समस्या का समाधान कर देगी। इस महीने सिर्फ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इजाफा कर सके। आपको अपना बाकी वक्त बच्चों के संग गुजारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ खास ही क्यों न करना पड़े। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। इस समय रक्तचाप के रोग से पीडित वृषभ राशि के लोगों को राहत मिल सकती है। नौकरी करने वालों के लिए अपने सहयोगियों से सम्बन्ध मधुर रखने होंगे। वैवाहिक जीवन आपका सामान्‍य रहेगा।

पढ़ें वृषभ राशि का वा‍र्षिक राशिफल

मार्च का राशिफल – मिथुन राशि 

केवल एक दिन को नजर में रखकर जीने की अपनी आदत पर काबू करें और जरूरत से ज्यादा वक्त व पैसा मनोरंजन पर खर्च न करें। अगर आप अपने आकर्षण और होशियारी का इस्तेमाल करें, तो लोगों से मनचाहा व्यवहार पा सकते हैं। मिथुन राशि के जातकों की आमदनी में धीरे ही सही लेकिन बढ़त होगी। आपको अपने खानपाप को संयमित रखना है। मार्केटिंग की नौकरी करने वालों के लिए स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। बिजनेस कर रहें हैं तो इस समय उधारी बिलकुल न करें। वैवाहिक जीवन में गलतफहमी को जगह न दें।

पढ़ें मिथुन राशि का वा‍र्षिक राशिफल

मार्च का राशिफल – कर्क राशि 

कर्क राशि के लोगों के लिए ये महीना सामान्‍य रहने वाला है। आपका मन धार्मिक कार्यों में ज्‍यादा लगेगा। स्‍टूडेंट्स को ज्‍यादा मेहनत करनी पड़ेगी। पिता का सहयोग आपके जीवन में परिवर्तन लाएगा। राजनीति से जुड़ें कर्क राशि के जातकों को एक नयी दिशा मिलेगी। इस महीने आपको महिलाओं के माध्यम से धन की प्राप्ति होगी। स्वस्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। व्यापार करने वालो के लिए यह समय अच्छा रहेगा। नौकरी पाने की कोशिश करने वाले इस महीने सफलता प्राप्त कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में असमंजस की स्थिति बानी रहेगी।

पढ़ें कर्क राशि का वा‍र्षिक राशिफल

मार्च का राशिफल – सिंह राशि 

सिंह राशि के लोगों के लिए ये महीना सामान्‍य फल देने वाला रहेगा। दोस्‍तों के साथ झगड़ा न करें। सिंह राशि के लोग आलस को छोड़ दें। किसी व्यकित के द्वारा आर्थिक सहयोग का प्रस्ताव मिल सकता है। महीने के अंत में आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। सेहत आपकी अच्‍छी रहने वाली है। अपने बॉस से अच्‍छे रिलेशन बनाकर चलें। शादीशुदा जीवन भी सामान्‍य ही रहेगा।

पढ़ें सिंह राशि का वा‍र्षिक राशिफल

मार्च का राशिफल – कन्या राशि 

कन्‍या राशि के लोगों के लिए ये महीना सामान्‍य फल लेकर आएगा। संतान की तरफ से कोई अच्‍छी खबर मिल सकती है। वाहन, मकान आदि खरीदने वाले लोगों की मुराद पूरी हो सकती है। किसी महिला के सहयोग से कोई कार्य पूर्ण होगा। आय तो आपकी ज्‍यादा अच्‍छी नही रहेगी। इस समय आपका स्वास्थ्य आपका साथ देगा। व्यापार के नए अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी करने वाले कन्‍या राशि के लोगों के लिए मानसिक उलझन ज्यादा रहेगी। वैवाहिक जीवन में तनाव कम हो सकता है।

पढ़ें कन्‍या राशि का वा‍र्षिक राशिफल

मार्च का राशिफल – तुला राशि 

तुला राशि के जातकों के लिए मार्च का महीना मध्‍यम फल लेकर आया है। जीवनसाथी की मदद से आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो पाएगी। संतान की तरफ से परेशानी हो सकती है। किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। महीने के अंत आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहने वाली है। सेहत में भी सुधार आएगा। नौकरी करने वाले तुला राशि के लोगों को प्रमोशन मिल सकती है। बिजनेस आगे बढ़ेगा। पार्टनर से आपको सहयोग की कमी महसूस हो सकती है।

पढ़ें तुला राशि का वा‍र्षिक राशिफल

मार्च का राशिफल -वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए ये महीना काफी अच्‍छा साबित होने वाला है। अगर किसी को पैसे उधार दिए थे तो इस महीने वो पैसे आपको वापिस मिलने वाले हैं। बेकार के कामों में अपना समय बर्बाद नहीं करेंगें तो अच्‍छा होगा। संतान की तरफ से कोई शुभ संकेत मिल सकता है। पैसों को लेकर थोड़ी तंगह रहने वाली है। सेहत में भी गिरावट आ सकती है। इस समय वृश्चिक राशि के लोग बिजनेस में किसी भी तरह का निवेश न करें। वैवाहिक जीवन में भी आपके उतार-चढ़ाव बने रहेंगें।

पढ़ें वृश्चिक राशि का वा‍र्षिक राशिफल

मार्च का राशिफल – धनु राशि 

धनु राशि के जातकों को कोई अच्‍छी खबर सुनने को मिल सकती है जिससे उनके उत्‍ससाह में इज़ाफा होगा। जितना चाहते हैं और जैसे चाहते हैं उतनी आपकी कमाई होगी। सेहत भी सुधार आएगा। खाने की चीज़ों से जुड़े लोगों को बिजनेस में फायदा हो सकता है। नौकरी ढ़ूंढ रहें हैं तो इस काम में धनु राशि के लोगों को सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ आपसी तालमेल बेहतर होगा। रिलेशन में हैं तो इस समय कोई वादा करने से बचें वरना मुश्किल में फंस सकते हैं।

पढ़ें धनु राशि का वा‍र्षिक राशिफल

मार्च का राशिफल – मकर राशि 

मकर रा‍शि के लोगों को दोस्‍तों का साथ मिलेगा जिसे आप खूब इंजॉय करेंगें। आय के लिए किए गए प्रयासों में आपको सफलता मिलेगी। मकर राशि के लोगों की रुचि इस समय खानपान में कम हो सकती है। बिजनेस में सुधार आएगा। करियर में भी आगे बढ़ने के लिए नए अवसर मिल सकते हैं। आपका शादीशुदा जीवन बेहतर हो पाएगा।

पढ़ें मकर राशि का वा‍र्षिक राशिफल

मार्च का राशिफल – कुम्भ राशि 

कुंभ राशि के लोगों का महिलाओं के साथ अच्‍छे संपर्क बनेंगें। आर्थिक स्थिति आपकी बेहतर रहने वाली है। कुंभ राशि के लोगों की सेहत भी इस महीने अच्‍छी रहेगी। नौकरी ढ़ूंढ रहे कुंभ राशि के लोगों को इस महीने अच्‍छे अवसर मिल सकते हैं। संतान के आने से आपके वैवाहिक जीवन में भी खुशियां आएंगीं। प्रेम में पागलपन न दिखाए वरना रिश्ते खराब हो सकते है।

पढ़ें कुंभ राशि का वा‍र्षिक राशिफल

मार्च का राशिफल – मीन राशि 

मीन राशि के लोगों को पैसों को लेकर चल रही चिंता इस महीने खत्‍म हो सकती है। अपने दिमाग को थोड़ा आराम दें। बिजनेस में नए अवसर मिलेंगें और नौकरी करने वाले मीन राशि के लोगों को प्रमोशन मिलने की पूरी संभावना है। आपका वैवाहिक जीवन काफी खुशनुमा रहने वाला है। प्‍यार में आपको कई ऑफर मिल सकते हैं लेकिन ध्‍यान रहे किसी भी तरह की जल्‍दबाज़ी न करें।

पढ़ें मीन राशि का वा‍र्षिक राशिफल

देखें वीडियो