मंगल 11 जुलाई को करेगा कर्क राशि में गोचर, जानें अपनी राशि का हाल

सौरमंडल का महत्‍पूर्ण ग्रह है मंगल है जो लग्‍न और कुंडली के आधार पर जातक के जीवन पर अनुकूल-प्रतिकूल प्रभाव डालता है। 11 जुलाई, 2017 को मंगल ग्रह मिथुन से कर्क राशि में गोचर कर रहा है। इस गोचर का विभिन्‍न 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा। किसी के लिए ये गोचर शुभ फल लेकर आएगा तो किसी को इस दौरान नुकसान उठाना पड़ सकता है।

आइए जानते हैं 12 राशियों पर मंगल के गोचर का क्‍या प्रभाव पड़ेगा।

मेष : दिमाग को रखें शांत

करियर को लेकर आपके व्‍यवहार में आक्रामकता रहेगी। प्रयासों में असफलता मिलेगी। इस समय आपको अपने मन को शांत रखना चाहिए तभी आपको कोई फायदा हो सकता है। अगर आपका जन्‍म अश्विनी नक्षत्र में हुआ है तो आपको इस गोचर के दौरान अपने मन और मस्तिष्‍क को शांत रखना चाहिए।

वृषभ : निजी जीवन में संभलकर रहें

व्‍यर्थ की यात्रा करनी पड़ सकती है। प्रेम संबंध या वैवाहिक जीवन में मनमुटाव रह सकता है। छोटे भाई के साथ किसी बात पर विवाद हो सकता है। कम्‍युनिकेशन के मामले में आप अपनी हद पार कर सकते हैं।

मिथुन : खुशी का समय है

दोस्‍तों का सहयोग प्राप्‍त होगा और नौकरी में भी तरक्‍की मिलेगी। घर पर कोई रिपेयर का काम हो सकता है। अपनी किसी अचल संपत्ति के बारे में भी सोच सकते हैं। अपनी वाणी और व्‍यवहार पर नियंत्रण रखें।

कर्क : सावधान रहें

अचानक से कोई परेशानी आ सकती है। किसी वजह से आपको तनाव हो सकता है। छोटे भाई से सलाह मिल सकती है। खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी। अपनी इच्‍छाओं पर नियंत्रण रखें।

सिंह : भाग्‍य के भरोसे ना बैठें

इस गोचर के दौरान आपको भाग्‍य के भरोसे नहीं बैठना है। ज्‍यादा समझदार बनने की कोशिश ना करें वरना आपको ही नुकसान हो सकता है। कुछ समय के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है। धन लाभ होगा लेकिन बहुत जल्‍दी खर्च भी हो जाएगा।

कन्‍या : बनेंगे नए दोस्‍त

भाई से कोई फायदा हो सकता है। घर पर रखे किसी पुराने लेख से आपको फायदा मिल सकता है। मीडिया, मनोरंजन, ब्‍लॉगिंग और इंटरनेट से जुड़े लोगों के लिए अच्‍छा समय है। नए दोस्‍त बनाने का मौका मिलेगा।

तुला : मुश्किल भरा समय है

किसी से पैसे उधार लेने पड़ सकते हैं। सेहत संबंधी कोई दिक्‍कत आ सकती है। कानूनी मामलों में भी नुकसान उठाना पड़ सकता है। रियल एस्‍टेट से जुड़ लोगों को फायदा हो सकता है। यात्रा पर पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। जिस बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होगा आपको वो मिल सकता है।

वृश्चिक : भाग्‍य का नहीं मिलेगा साथ

आपके लिए बहुत अच्‍छा समय है। किसी लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। दोस्‍तों के साथ अच्‍छा समय बिताने का मौका मिल सकता है। इस समय आपको कोई मुश्किल फैसला लेना पड़ सकता है। दूसरों के मुकाबले आपको ज्‍यादा तेजी से सफलता हासिल होगी। भाग्‍य का साथ नहीं मिलेगा।

धनु : जीवनसाथी के साथ रहेगा तनाव

बारहवें भाव का स्‍वामी आठवें भाव में बैठा है। इस दौरान आपको कर्ज से मुक्‍ति मिल सकती है। किसी ऐसे कार्य को आरोप आपके ऊपर लग सकता है जो आपने किया ही ना हो। अचानक प्रमोशन मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है।

मकर : मुश्किलें आएंगीं

आपके मन में अलग-अलग भावनाएं हिलोरे खाने लगेंगीं। जीवनसाथी के साथ झगड़ा हो सकता है। आप अपने पार्टनर पर शक भी कर सकते हैं। बुरे लोगों का साथ मिलेगा। अनैतिक संबंध बना सकते हैं। पार्टनरशिप में काम करते हैं तो आपको किसी बिजनेस डील से फायदा हो सकता है।

कुंभ : नुकसान मिलेगा

प्रेम संबंधों के लिए मुश्किल समय है। वैवाहिक जीवन भी तनावपूर्ण रहेगा। कार्य में प्रगति नहीं मिलेगी। शेयर मार्केट में भी नुकसान उठाना पड़ सकता है। दिमाग में कई तरह के ख्‍याल आते रहेंगें जो आपको परेशान कर सकते हैं।

मीन : नए रिश्‍ते बनेंगें

नए प्रेम संबंध बना सकते हैं। किसी को प्रपोज़ करने के बारे में सोच सकते हैं। जवाब में हां में मिलेगा या ना में, ये आपकी कुंडली पर‍ निर्भर करता है। किराए के घर में रहते हैं तो इस समय आपको अपना घर शिफ्ट करना पड़ सकता है।