‘हीरा’ कैसे करता है जीवन को कलंकित

हीरा सर्वश्रेष्‍ठ और सबसे कीमती रत्‍न माना जाता है। हमेशा से ही हीरे को रत्‍न की अपेक्षा फैशन और स्‍टेट्स सिंबल के तौर पर इस्‍तेमाल किया गया है। हीरा है ही इतना खास की हर कोई इसका मुरीद बन जाता है लेकिन इसे धारण करने वाले लोग यह भूल जाते हैं कि हर रत्‍न का सकारात्‍मक और नकारात्‍मक दोनों प्रभाव होते हैं। केवल फैशन के तौर पर हीरा पहनने से आपको इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

हीरा देखने में बहुत आकर्षित है ही साथ ही इसकी सबसे खास बात है कि इससे निकलने वाली ऊर्जा किरण शरीर पर रिफ्लेक्शन के द्वारा ही प्रभाव कर जाती है। यदि आप हीरे की अंगूठी धारण करें तो आपको हीरे का अंगुली से स्‍पर्श करवाना जरूरी नहीं है, यह ऊपर से ही अपना प्रभाव छोड़ देता है।

शनिवार के दिन ये काम करेंगें तो बन जाएंगें भिखारी…

Janam Kundali

 

क्‍यों है विनाशकारी

हीरे का प्रतिनिधि ग्रह शुक्र है जो जीवन में ऐश्वर्य, विलासिता, सुखभोग, वाहन, राजसुख, स्त्री व इंद्रिय सुख देता है। जिस जातक की कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत है वह दुनिया के सारे सुखों का आनंद लेगा किंतु जिनकी कुंडली में शुक्र कमजोर अथवा नीच स्‍थान में बैठा है उन्‍हें जीवनभर कष्‍ट भोगने पड़ते हैं।

शुक्र के नीच, अस्‍त, शत्रु स्‍थान और कुंडली में छ:, आठ और बारहवें भाव में स्थित होने पर उसको मजबूत करने से जीवन में समस्‍याएं और बढ़ जाती हैं। ऐसी स्थिति में यदि कोई हीरा धारण कर ले तो यह उसके लिए विनाशकारी साबित होगा। इसके विपरीत शुक्र का सप्‍तम भाव, अष्‍टम भाव और दूसरे भाव में किसी मारक स्‍थान पर बैठा हो तो हीरा उसकी मारकता को आशातीत ढंग से कई गुणा बढ़ा देने की शक्ति रखता है। कुंडली में गहों की ऐसी स्थिति बनने पर अनजाने में हीरा धारण करने से जातक का जीवन कलंकित हो जाता है।

यहां पैर रखने से होगी मन की मुराद पूरी……

Horoscope 2019

 

स्‍टेट्स सिंबल और फैशन के लिए हीरा पहनने वाली महिलाओं को ज्‍योतिषीय सलाह के बिना हीरा धारण नहीं करना चाहिए क्‍योंकि जिन महिलाओं को पुत्र की कामना होती है उनके लिए हीरा बाधा उत्‍पन्‍न करता है।

इस साल धरती पर होगी भारी तबाही – जानिए किस दिन आएगा भूक…

Buy Gemstones

किसी भी जानकारी के लिए Call करें :  8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : Astrologer on Facebook

 

5/5 - (2 votes)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here