इन राशियों के लोग प्यार में होते हैं धोखेबाज़

परफैक्‍ट रिलेशनशिप

कोई भी रिलेशनशिप तभी सफल या परफैक्‍ट माना जाता है जब उसमें प्‍यार के साथ-साथ भरोसा भी हो। कोई भी रिश्‍ता विश्‍वास के बिना नहीं चल सकता है। लेकिन ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है जिनके रिलेशनशिप में भरोसेमंद होने पर थोड़ा संदेह रहता है। आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में -:

मेष

मेष राशि के प्रेमियों पर भरोसा करना थोड़ा मुश्किल होता है। ये लोग ज़रा दिलफेंक होते हैं जो जल्‍दी किसी पर भी अपना दिल हार जाते हैं और फिर इसे छिपाने के लिए झूठ पर झूठ बोलते हैं। इनके कई अफेयर और रिलेशनशिप हो सकते हैं। इन्‍हें लंबे समय तक एक ही रिश्‍ते में रहना बिलकुल पसं नहीं होता है।

मिथुन

मिथुन राशि के लोग निडर और उत्‍सुक होते हैं। इन्‍हें खेल खेलना पसंद होता है फिर चाहे वो खेल दिलों का ही क्‍यों न हो। मिथुन राशि के लोग एक से ज्‍यादा पार्टनर को संभाल सकते हैं और इसीलिए इनके कई रिलेशनशिप्‍स होते हैं। ये बहुत जल्‍दी किसी के प्‍यार में पड़ जाते हैं।

कन्‍या

कन्‍या राशि के लोग बेवफा तो नहीं होते लेकिन अगर आप इन्‍हें बहुत ज्‍यादा तकलीफ देते हैं तो ये आपको धोखा देने से पीछे नहीं हटते। ये लोग बहुत ज्‍यादा ईमानदार होते हैं लेकिन अगर कोई इनके साथ गलत करे या इन्‍हें धोखा दे तो ये उसे अपनी जिंदगी से बाहर निकाल फेंकने में ज़रा भी देरी नहीं करते हैं।

धनु

अपने पार्टनर को धोखा देने में धनु राशि के लोग भी पीछे नहीं हटते हैं। इन्‍हें आज़ादी पसंद होती हैं और अपने पार्टनर द्वारा बंदिशें लगाने पर ये खीझ उठते हैं। ये आपसे ब्रेकअप करने के लिए भी आपको धोखा देने के बारे में सोच सकते हैं क्‍योंकि इन्‍हें आपसे ज्‍यादा अपनी आज़ादी से प्‍यार होता है।

मीन

मीन राशि के लोगों का स्‍वभाव दोहरा होता है। ये लोग बहुत ज्‍यादा स्‍वार्थी होते हैं। ये अपनी ही दुनिया में रहते हैं इसलिए जब कभी से असली दुनिया का सामना करते हैं तो डर जाते हैं। यही इनके साथ रिलेशनशिप में भी होता है। जब कोई इनके उम्‍मीदों पर खरा नहीं उतर पाता है तो ये बहुत जल्‍दी उससे किनारा कर लेते हैं।

ध्‍यान दें

उपरोक्‍त दिए गए तथ्‍य ज्‍योतिष की गणना पर आधारित हैं। इसमें किसी एक व्‍यक्‍ति या समुदाय का कोई मत नहीं है। हमारा मानना है कि सभी का व्‍यवहार अलग-अलग हो सकता है किंतु राशि का मनुष्‍य के व्‍यवहार पर बहुत असर पड़ता है।