इन राशि वालोंं के लिए अगस्‍त में बढ़ सकती हैं मुश्किलें – पढ़ें अगस्त राशिफल

अगस्‍त का महीना आपके लिए क्‍या शुभ और अशुभ फल लेकर आ रहा है, ये जानने के लिए पढ़ें अगस्‍त माह का मासिक राशिफल

मेष : दूसरों की मदद करें

इस महीने आपको अपनी ऊर्जा का इस्‍तेमाल किसी मुश्किल में फंसे इंसान की मदद करने के लिए करनी है। आपको महसूस होगा कि आपके आसपास के लोग आपसे बहुत ज्‍यादा अपेक्षाएं लगाए बैठे हैं। जितना आप कर सकते हैं उससे ज्‍यादा करने का वादा न करें। दूसरों को खुश करने के लिए खुद पर मुसीबत न लाएं। महीने के अंत तक आमदनी अच्‍छी रहेगी। त्‍वचा से संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं। व्‍यापारियों के लिए अच्‍छा समय नहीं है। नौकरी ढूंढ रहे हैं तो इस साल आपको सफलता मिलेगी। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

वृषभ : यात्रा का योग

इस महीने वृषभ राशि के लोगों को नई जगहों पर यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इस यात्रा के दौरान महत्‍वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात होगी। अपने काम को पहले से ही प्‍लान करके चलें। सहकर्मियों का पूरा साथ मिलेगा। वैवाहिक जीवन के लिए भी अच्‍छा समय है। व्‍यापारियों को थोड़ा संभलकर रहना है वरना नुकसान हो सकता है।

वृषभ राशि का रत्‍न ओपल चमका सकता है आपकी किस्‍मत

मिथुन : मनोरंजन का समय है

मिथुन राशि के लोग अपने आकर्षक व्‍यवहार के कारण दूसरों का ध्‍यान अपनी ओर खींचेंगें। मौज-मस्‍ती मे समय व्‍यतीत कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में ऊर्जा से भरपूर रहेंगें। आमदनी के नए अवसर प्राप्‍त होंगें। व्‍यापारियों के लिए अच्‍छा समय है। नौकरी करने वाले जातकों को संयम से काम लेना चाहिए। वैवाहिक संबंधों में मनमुटाव हो सकता है। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी।

मिथुन राशि का भाग्‍य रत्‍न पन्‍ना दूर कर सकता है आपकी मुश्किल

कर्क : आमदनी बढ़ेगी

कर्क राशि के लोगों की महीने के शुरुआत में आमदनी अच्‍छी रहेगी लेकिन समय के साथ इसमें गिरावट आएगी। अनावश्‍यक लोगों से दूरी बनाकर चलें। सेहत भी खराब रह सकती है। खानपान का ध्‍यान रखें। कोई नया व्‍यवसाय या निवेश की शुरुआत न करें। नौकरी करने वाले जातकों को अपने सहकर्मियों से परेशानी होगी। वैवाहिंक संबंधों में तनाव रह सकता है। प्रेम संबंधों में खर्चा करने की नौबत आ सकती है।

कर्क राशि का भाग्‍य रत्‍न है मोती

सिंह : मोटापे से बचें

आपकी बौद्धिक क्षमता का विकास होगा। धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है। सामाजिक दायित्‍वों की पूर्ति होगी। दूसरे का हित ध्यान में रखकर ही अपना कार्य बनायें। आपको अत्यधिक परिश्रम से ही धन लाभ होगा। खानपान की आदतों में बदलाव लाएं वरना मोटापे का शिकार हो सकते हैं। व्यवसाय में प्रगति होने की तरफ अग्रसर होंगे। वैवाहिक स्थिति में धीरे-धीरे सुखद सामंजस्य बढेगा।

सफलता पाने के लिए पहनें सूर्य का भाग्‍य रत्‍न माणिक्‍य

कन्‍या : वैवाहिक संबंधों में मधुरता

इस महीने कन्‍या राशि के लोग शत्रुओं से सतर्क रहें। अतिविश्‍वास में आकर कोई कार्य न करें वरना नुकसान हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए मुश्किल समय है। आमदनी के अच्‍छे अवसर मिलेंगें। सेहत की वजह से परेशानी हो सकती है। बिजनेस में घाटे की भी संभावना है। वैवाहिक संबंधों में मधुरता आने के संकेत हैं।

तुला : जीवनसाथी के साथ तालमेल

पैसों की बर्बादी न करें। छात्र कहीं घूमने-फिरने जा सकते हैं। न्याय से जुड़े लोंगो को कुछ राहत मिलेगी। अनावश्यक व्यस्तता बनी रहेगी। पारिवारिक रिश्तों में मधुरता आयेगी। आय के लिए सामान्‍य समय है। पैरों में दर्द की शिकायत हो सकती है। व्‍यापारियों के लिए अच्‍छा समय है। जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। अपने प्रेमी के साथ कहीं दूर यात्रा पर जा सकते हैं।

वृश्चिक : नौकरी में प्रमोशन

नौकरी में प्रमोशन मिल सकती है। मान-सम्‍मान बढ़ेगा। जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्‍त होगा। भाग्‍य में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। इस महीने आपको मधुमेह की शिकायत हो सकती है इसलिए अपनी खानपान की आदतों का ध्‍यान रखें। अपने से बड़ों का सम्‍मान करें। व्‍यवसाय के लिए अच्‍छा समय है। वैवाहिक संबंधों में मजबूती आएगी।

धनु : वैवाहिक जीवन में मधुरता

इस महीने आपको पैसे उधार लेने पड़ सकते हैं। ह्रदय से संबंधित कोई समस्‍या हो सकती है। व्यवसाय में कोई नया प्रयोग न करें। नौकरी में प्रगति के अवसर मिलेगें। वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में जल्‍दबाज़ी न दिखाएं।

मकर : आमदनी में बढ़ोत्तरी

इस महीने धीरे-धीरे आपकी आमदनी में बढ़ोत्तरी होगी। सिरदर्द की वजह से परेशान रह सकते हैं। किराना के व्यवसाय में अधिक लाभ होगा। नौकरीपेशा जातक अपने बॉस से न उलझें। जीवनसाथी के कटु व्‍यवहार के कारण आपक मन उदास रहेगा। प्रेम संबंध पहले से बेहतर रहेंगें।

कुंभ : वैवाहिक सुख में कमी

कुंभ राशि के लोग वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। महीने की शुरुआत में आर्थिक स्थिति अच्‍छी रहेगी। मधुमेह के रोगियों को इस समय सावधान रहने की जरूरत है। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन मिलने में परेशानी हो सकती है। बिजनेस में जीवनसाथी का सहयोग मिलने से फायदा होगा। वैवाहिक सुख में कमी आएगी।

मीन : प्रेम में असफलता

महीने के शुरुआत समय में आपकी आमदनी अच्‍छी रहने वाली है। गठिया के रोगियों को इस समय थोड़ी राहत मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। व्‍यापार में किए गए छोटे निवेश असफल साबित होंगें। अपने जीवनसाथी को समझने का प्रयास करें। प्रेम में असफलता आपको व्यथित कर सकती है।

अभिमंत्रित रुद्राक्ष धारण करने के लिए क्लिक करें 

अपने भविष्‍य के बारे में कोई भी जानकारी या भविष्‍य की संभावनाओं के बारे में जानने के लिए आप हमारे ज्‍योतिषाचार्य से इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं : 8285282851

या आप हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके भी हमसे जुड़ सकते हैं। फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें : Fb.com/Astrovidhi

इन राशि वालोंं के लिए अगस्‍त में बढ़ सकती हैं मुश्किलें – पढ़ें अगस्त राशिफल
Rate this post