पढ़ें अप्रैल महीने का राशिफल -राशियों के अनुसार जानिये कैसा रहेगा अप्रैल माह

अप्रैल महीने का राशिफल – मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए अप्रैल का महीना सामान्‍य रहेगा। अपने परिवार को पर्याप्‍त समय देंगें तो बेहतर होगा। परिवार के साथ अच्‍छा समय बिताएं। इस माह अपने काम को योजना बद्ध तरीके से करने की कोशिश करें। महीने के अंत में मेष राशि के लोगों की आमदनी अच्‍छी रहेगी। पेट से संबंधित कोई समस्‍या हो सकती है। नौकरी में बदलाव की संभावना है। बिजनेस करने वाले लोगों के लिए अच्‍छा समय है। उधार देने से बचें। वैवहिक जीवन में पार्टनर के साथ मनमुटाव हो सकता है। प्रेम संबंधों के लिए उत्तम समय है।

पढ़ें मेष राशि का वा‍र्षिक राशिफल

अप्रैल महीने का राशिफल – वृषभ राशि

वृ‍षभ राशि के जातकों को खुद को प्रेरित करने वाली भावनाओं पर ध्‍यान देना है। अपने मन से डर, शंका और लालच जैसी भावनाओं को निकाल फेंकें। वृषभ राशि वाले लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार आने की पूरी संभावना है। सेहत के मामले में लापरवाही न बरतें। व्‍यापार में घाटा हो सकता है। इसलिए संभलकर रहें। प्रेम संबंधों के लिए बहुत अच्‍छा समय है।

पढ़ें वृषभ राशि का वा‍र्षिक राशिफल

अप्रैल महीने का राशिफल – मिथुन राशि

ये महीना मिथुन राशि वाले जातकों को उनके प्‍यार से दूर लेकर जा सकता है। आपका तल्‍ख रवैया आपके अपनों को ही दूर कर सकता है। ऑफिस में किसी काम से आपको बोरियत हो सकती है। मिथुन राशि के लोग अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। सांस फूलने की समस्‍या से परेशान रह सकते हैं। नौकरी में तनाव उत्‍पन्‍न हो सकता है। वैवहिक जीवन में पार्टनर के साथ तीखी बहस हो सकती है।

पढ़ें मिथुन राशि का वा‍र्षिक राशिफल

अप्रैल महीने का राशिफल – कर्क राशि 

कर्क राशि वाले जातकों के लिए अप्रैल का महीना बढिया रहने वाला है। आप अपनी बुद्धि और विवेक से हर कार्य को सही दिशा में ले जा पाएंगें। इस महीने कर्क राशि के लोगों के ससुराल में किसी उत्‍सव का आयोजन हो सकता है। नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन के अवसर प्राप्‍त होंगें। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। नौकरी ढूंढ रहें हैं तो उसमें भी आपको इस महीने सफलता हासिल होगी। वैवहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ रिश्‍ता और मजबूत होगा। किसी से प्‍यार करते हैं तो उसका इज़हार करने में देरी न करें।

पढ़ें कर्क राशि का वा‍र्षिक राशिफल

अप्रैल महीने का राशिफल – सिंह राशि 

सिंह राशि के जातकों के लिए अप्रैल का महीना कुछ अच्‍छा नहीं रहने वाला है। बेवजह किसी से न उलझें वरना परिणाम आपके लिए घातक हो सकता है। इस समय आप खुद को कोई भी निर्णय ले पाने में असमर्थ महसूस करेंगें। सिंह राशि के जातक परिवार में किसी सदस्‍य की बात से आहत हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। कान में कोई परेशानी हो सकती है। नौकरी के लिए भी समय बिल्‍कुल ठीक नहीं है। उधारी बिलकुल न दें। जीवनसाथी के साथ तनाव की स्थिति उत्‍पन्‍न हो सकती है।

पढ़ें सिंह राशि का वा‍र्षिक राशिफल

अप्रैल महीने का राशिफल – कन्‍या राशि 

कन्‍या राशि के जातकों के लिए यह महीना अशुभ फलदायक साबित होगा। सरकारी नौकरी करने वाले लोग ज्‍यादा सचेत रहें। दोस्‍तों के प्रति उदासीन रहेंगें। बिजनेस में घाटा हो सकता है। सोच-विचार कर निर्णय लें। आर्थिक स्थिति भी अच्‍छी नहीं रहेगी। सीने में दर्द की शिकायत हो सकती है। बिजनेस में धीरे-धीरे ही फायदा होगा। वैवाहिक जीवन में थोड़ी तनाव की स्थिति रहेगी। लव लाइफ बढिया रहेगी।

पढ़ें कन्‍या राशि का वा‍र्षिक राशिफल

अप्रैल महीने का राशिफल – तुला राशि 

तुला राशि वाले जातकों के लिए ये महीना अच्‍छा साबित होगा। इस महीने आपकी रुचि धार्मिक कार्यों की ओर ज्‍यादा रहेगी। आप अपने टैलेंट के साथ आगे बढ़ पाने में सफल हो पाएंगें। किसी यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। तुला राशि के लोगों को इस महीने आर्थिक लाभ हो सकता है। सेहत के लिए भी अच्‍छा समय है। वकालत से जुड़े लोगों को कुछ सुनहरे अवसर मिल सकते है। वैवाहिक जीवन का पूरा आनंद उठा पाएंगें। लव लाइफ भी खुशनुमा बनी रहेगी।

पढ़ें तुला राशि का वा‍र्षिक राशिफल

अप्रैल महीने का राशिफल – वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए ये महीना सामान्‍य रहेगा। समाज में आपका मान-सम्‍मान बढ़ेगा। अपनी बोली पर थोड़ा नियंत्रण रखें वरना किसी मुश्किल में फंस सकते हैं। आलस करेंगें तो कोई काम अधूरा रह सकता है। वृश्चिक राशि के जातक रोज़मर्रा के कामों में भी आलस करेंगें। इस समय आपकी आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है। किसी से कर्ज लेने की नौबत तक आ सकती है। सेहत को लकर लापरवाही न बरतें। कोई छोटा रोग भी है तो उसका तुरंत इलाज करवाएं। नौकरी कर रहे जातक बेकार की भागदौड़ में अपना समय व्‍यर्थ करते नज़र आएंगें। महीने के अंत में आपके वैवाहिक जीवन में सुधार आएगा।

पढ़ें वृश्चिक राशि का वा‍र्षिक राशिफल

अप्रैल महीने का राशिफल – धनु राशि 

धनु राशि के लोगों को इस महीने कई शुभ समाचार मिल सकते हैं। अचानक आय के साधन बढ़ सकते हैं। इस सरप्राइज़ से आपका मन भी खुश रहेगा। सेहत को धनु राशि के जातकों को चिंता करने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है। नौकरी कर रहे हैं तो इस महीने आपको प्रमोशन जरूर मिल सकती है। बिजनेस करने वाले सावधान रहें। आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

पढ़ें धनु राशि का वा‍र्षिक राशिफल

अप्रैल महीने का राशिफल – मकर  राशि 

मकर राशि के जातकों के लिए ये महीना सामान्‍य फलदायक रहेगा। अचानक कोई फायदा हो सकता है। पैसा कमाने के नए रास्‍ते खुलेंगें। सेहत में गिरावट आएगी इसलिए अपने खानपान का विशेष ध्‍यान रखें। मकर राशि के लोगों की नौकरी खतरे में पड़ सकती है। बिजनेस में छोटा निवेश करना सही साबित होगा। इस समय आप अपने वैवाहिक संबंध को लेकर थोड़ा असमंजस यानि कंफ्यूज़ रह सकते हैं। रिलेशन में हैं तो इस समय कहीं बाहर घूमने न जाएं।

पढ़ें मकर राशि का वा‍र्षिक राशिफल

अप्रैल महीने का राशिफल – कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए ये महीना काफी अच्‍छा साबित होगा। इस महीने आप अपने कार्यों से लोगों को प्रभावित कर पाएंगें। आपकी आर्थिक स्‍तर भी मजबूत रहेगा और आय के साधन बढ़ने के योग हैं। सेहत भी उत्तम रहेगी बस सेहत को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें। कुंभ राशि के जो जातक सर्जन या डॉक्‍टर हैं उनके लिए ये समय बेहद अनुकूल है। आपका वैवाहिक रिश्‍ता थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है। समझदारी से काम लें।

पढ़ें कुंभ राशि का वा‍र्षिक राशिफल

अप्रैल महीने का राशिफल – मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए अप्रैल का महीना सामान्‍य फल लेकर आया है। घर में किसी नन्हे मेहमान के आने से घर का माहौल हर्ष और उल्लास से भरा रहेगा। इस समय आप आर्थिक रूप से मजूबत बनने के लिए प्रयास करेंगें जिसमें आपको सफलता भी मिलेगी। फिजूलखर्ची से बचें।  व्यापार के लिए समय अनुकूल है। नौकरी पेशा के लोग थोड़े मुश्किल में रहेंगे। जीवनसाथी से तालमेल बैठाकर चलें।

पढ़ें मीन राशि का वा‍र्षिक राशिफल

देखें वीडियो